Rajasthan Political Crisis Live Updates: आज फिर होगी कांग्रेस विधायकों की बैठक, पायलट को भी बुलाया गया

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जयपुर Published by: Sneha Baluni Updated Tue, 14 Jul 2020 12:20 AM IST
Rajasthan News Live Updates in Hindi Rajasthan Congress Political Crisis Sachin Pilot Ashok Gehlot Assembly MLA Seats
विक्ट्री साइन दिखाते अशोक गहलोत - फोटो : ANI
विज्ञापन

खास बातें

कांग्रेस विधायक दल ने सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित किया और सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में आस्था जताई। मुख्यमंत्री गहलोत के सरकारी निवास पर विधायक दल की बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में कांग्रेस तथा उसके समर्थक निर्दलीय एवं अन्य विधायक मौजूद थे। पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि कुल मिलाकर 106 विधायक इस महत्वपूर्ण बैठक में शामिल हुए। उप मुख्यमंत्री और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट द्वारा बागी तेवर अपना लिए जाने के मद्देनजर यह महत्वपूर्ण बैठक थी जिसमें विधायकों ने सरकार विरोधी व पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की चाहे वे पदाधिकारी हों या विधायक दल के सदस्य। यहां पढ़ें सभी अपडेट्स-
विज्ञापन

लाइव अपडेट

11:57 PM, 13-Jul-2020

राजस्थान: होटल में ठहराए गए विधायक

जयपुर के फेयरमोंट होटल में राज्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, रघु शर्मा, गोविंद सिंह डोटासरा के साथ विधायक संयम लोढ़ा और अमीन कागजी आदि मौजूद रहे। इन सभी ने सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ हुई बैठक में हिस्सा लिया था।
 

 
11:18 PM, 13-Jul-2020

मानेसर में हैं पायलट समर्थक विधायक

हरियाणा:  राजस्थान के कांग्रेस विधायक इंदर राज गुर्जर, पीआर मीणा, जीआर खटाना और हरीश मीणा मानेसर के एक होटल में हैं। ये वीडियो सचिन पायलट के ऑफिस की तरफ से जारी किया गया है। 
 
 
11:04 PM, 13-Jul-2020

अपनी पार्टी को नुकसान पहुंचाना गलत- सिंघवी

उनकी (सचिन पायलट) शिकायत जायज हो सकती है, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि अगर आप अपनी ही पार्टी की सरकार को गिराना चाहते हैं तो ये गलत है। मैं गुजारिश करता हूं कि वो नियमों का पालन करें :सिंघवी

 
10:43 PM, 13-Jul-2020

सिंघवी बोले- सभी पायलट को सुनने को तैयार

मुझे लगता है कि सचिन पायलट योग्य, प्रभावी और प्रतिभा के धनी लोगों में से एक हैं। वह एक दोस्त भी हैं। हम पार्टी में उनका महत्व समझते हैं। उन्हें सामने आकर अपनी शिकायत रखनी चाहिए, फ्लोर खुला है। सभी लोग उन्हें सुनने को तैयार हैं: अभिषेक मनु सिंघवी
 
10:33 PM, 13-Jul-2020

नहीं थमा सियासी घमासान

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई थी। पायलट इस बैठक में नहीं पहुंचे। पार्टी नेताओं का कहना है कि 109 विधायक वहां मौजूद थे। गहलोत के खिलाफ बागी तेवर अपनाये पायलट रविवार शाम यह दावा कर चुके हैं कि उनके साथ 30 से अधिक विधायक हैं और गहलोत सरकार अल्पमत में है। विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस के विधायकों को बसों से फेयरमॉन्ट होटल में ले जाया गया। इसे इस बात का संकेत माना जा रहा है कि राजस्थान का सियासी घमासान अभी थमा नहीं है।

 
10:21 PM, 13-Jul-2020

भाजपा ने कांग्रेस का अंदरुनी मसला बताया

राजस्थान में चल रही सियासी उठापटक को भाजपा ने कांग्रेस का अंदरुनी मसला बताने के साथ-साथ सोमवार को यह भी कहा कि विधायकों की गिनती के लिए सड़क, रेजॉर्ट या होटल नहीं बल्कि विधानसभा उपयुक्त स्थान है। इसी बीच, पार्टी के राजस्थान इकाई के प्रमुख ने कहा कि उनके समक्ष सभी विकल्प खुले हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राजस्थान के प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने राजस्थान के घटनाक्रम पर कहा कि कांग्रेस का ही एक गुट दावा कर रहा है कि सरकार अल्पमत में है जबकि दूसरा गुट बहुमत होने का दावा कर रहा है। इनका ही एक गुट कह रहा है कि सरकार के पास बहुमत नहीं है। हमने तो कुछ नहीं कहा। ये इनकी पार्टी का मसला है। वे इसे सुलझाएं। 

 
09:55 PM, 13-Jul-2020

कांग्रेस ने कहा- भारतीय ट्राइबल पार्टी के दो विधायक हमारे साथ

भारतीय ट्राइबल पार्टी के विधायकों के मुद्दे पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव चेतन दुदी ने कहा, उनके दोनों विधायक हमारे साथ हैं। दोनों विधायक कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं। वे कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मौजूद थे और रहेंगे। 

 
09:31 PM, 13-Jul-2020

सोनिया गांधी और राहुल गांधी सभी की बात सुनने को तैयार हैं: सुरजेवाला 

हमने विधायकों से कहा है कि आकर चर्चा करें कि किस तरह राजस्थान और यहां की 8 करोड़ जनता की सेवा की जा सके। अगर कुछ मतभेद हैं तो खुलकर इसे व्यक्त करें। सोनिया गांधी और राहुल गांधी सभी की बात सुनने को तैयार हैं: सुरजेवाला 

 
09:22 PM, 13-Jul-2020

कल सुबह 10 बजे फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक

मौजूदा सियासी स्थिति पर चर्चा करने के लिए कल सुबह 10 बजे फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। हमने सचिन पायलट सहित सभी विधायकों से आने को कहा है। हम उन्हें लिखित में भी सूचना देंगे। हमने उन्हें यहां आकर स्थिति पर चर्चा करने को कहा है: सुरजेवाला 
 
 
09:14 PM, 13-Jul-2020

सुरजेवाला बोले- हमारे पास 109 विधायक

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, राजस्थान की कांग्रेस सरकार के पास 109 विधायक हैं, हमारे सभी विधायकों ने समर्थन पत्र दिया है। इन्होंने भाजपा का प्रयास नाकाम कर दिया है। 

 
08:57 PM, 13-Jul-2020

कांग्रेस विधायक ने कहा, सरकार के पास पूरा बहुमत

राजस्थान कांग्रेस विधायक दानिश अबरार ने कहा, कोई नंबर गेम नहीं है, सरकार के पास पूरा बहुमत है। हमारे पास 109 विधायक हैं। 
 

 
08:55 PM, 13-Jul-2020

होटल में हैं कांग्रेस विधायक

राजस्थान में चल रही सियासी उठापठक के बीच सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रति समर्थन प्रकट किया गया और फिर विधायकों को जयपुर के एक होटल में ले जाया गया।

 
08:06 PM, 13-Jul-2020

पायलट के संपर्क में राहुल और प्रियंका, मनाने की कोशिशें तेज: सूत्र

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ खुलकर बगावत कर चुके उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को मनाने की कोशिशें की जा रही हैं और इसी क्रम में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता उनके संपर्क में हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी। पायलट ने रविवार को गहलोत के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल लिया था और दावा किया था कि उनके पास 30 से अधिक विधायकों का समर्थन है और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है।

 

07:26 PM, 13-Jul-2020

पूनिया बोले- कांग्रेस सरकार लोगों का भरोसा खो चुकी है

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार लोगों का भरोसा खो चुकी है और इसे जाना चाहिए। सचिन पायलट को समर्थन देने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हमारे सभी विकल्प खुले हैं और मौजूदा सियासी हालात व आलाकमान के निर्देश पर काम करेंगे। 
 
07:11 PM, 13-Jul-2020

होटल पहुंचे कांग्रेस विधायक

सीएम गहलोत के आवास पर बैठक के बाद जयपुर के होटल फेयरमोंट पहुंचे कांग्रेस विधायक। मदन प्रजापत, अमित चचन, गणेश घोगरा व अन्य विधायक यहां नजर आए। 
 

 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00