विद्यार्थियों को बड़ी राहत: यूजी डिग्री कोर्स में अब 25 तक प्रवेश लेने का मौका

अमर उजाला नेटवर्क, शिमला Published by: अरविन्द ठाकुर Updated Sat, 16 Oct 2021 06:22 PM IST

सार

छात्र विवि से संबद्ध सरकारी और निजी कॉलेजों में 25 अक्तूबर शाम पांच बजे तक प्रवेश ले सकेंगे।
फाइल फोटो
फाइल फोटो - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने कॉलेजों में यूजी कोर्स में प्रवेश न ले पाने वाले विद्यार्थियों को बड़ी राहत दी है। कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार ने प्रदत पत्रों, प्रतिवेदनों पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर शैक्षणिक सत्र 2021-22 में यूजी डिग्री कोर्स में प्रवेश लेने का मौका दिया है। विद्यार्थी 25 अक्तूबर तक कॉलेजों में प्रवेश ले पाएंगे। जारी अधिसूचना में कुलसचिव ने कहा कि विवि से संबद्ध सरकारी और निजी कॉलेजों में 25 अक्तूबर शाम पांच बजे तक प्रवेश ले सकेंगे।
विज्ञापन


विवि के इस फैसले से उन विद्यार्थियों को भी राहत मिली है, जिन्होंने हाल में सीबीएसई और एचपी बोर्ड की 12वीं की अनुपूरक परीक्षा पास की है। ये विद्यार्थी अभी प्रवेश लेने के लिए कॉलेजों के चक्कर काट रहे थे। बताया जा रहा है कि प्रदेश के हजारों विद्यार्थी पिछला परिणाम न आने से तय समयसीमा में यूजी डिग्री कोर्स में प्रवेश नहीं ले पाए थे। इस फैसले से यूजी के द्वितीय और तृतीय वर्ष के किन्हीं कारणों से समय से प्रवेश न ले पाने वाले विद्यार्थी भी दाखिला ले सकेंगे। अमर उजाला ने यूजी छात्रों की यह समस्या प्रमुखता से उठाई थी। 


एबीवीपी ने कुलपति से उठाई मौका देने की मांग
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की विवि इकाई ने स्नातक डिग्री कोर्स में नए सत्र में निर्धारित तिथि के अनुसार प्रवेश न ले पाने वाले विद्यार्थियों और बारहवीं की अनुपूरक परीक्षा में पास हुए छात्रों को प्रवेश का मौका देने की मांग कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार के समक्ष उठाई। कुलपति को सौंपे मांग पत्र में इकाई अध्यक्ष विशाल सकलानी और सचिव आकाश नेगी ने कहा कि प्रदेश भर में ऐसे हजारों छात्र हैं, जो प्रवेश नहीं ले पा रहे हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00