हिमाचल के 350 युवाओं को रोजगार देंगी निजी कंपनियां

अमर उजाला नेटवर्क, धर्मशाला/नाहन (सिरमौर) Published by: Krishan Singh Updated Sun, 26 Sep 2021 09:52 PM IST

सार

निजी कंपनियां हिमाचल प्रदेश के करीब 350 युवाओं को रोजगार देंगी। शाहपुर में हीरो मोटोकॉर्प कंपनी आईटीआई डिप्लोमा धारक युवक-युवतियों को रोजगार देगी। वहीं, मैसर्ज बीई फार्मास्यूटिकल पांवटा साहिब और पायनियर एंब्रॉइडरीज लिमिटेड कालाअंब जिले के 150 बेरोजगारों को रोजगार देगा। 
200 युवाओं को रोजगार देगी निजी कंपनी
200 युवाओं को रोजगार देगी निजी कंपनी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) शाहपुर में हीरो मोटोकॉर्प कंपनी आईटीआई डिप्लोमा धारक युवक-युवतियों को रोजगार देगी। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य डॉ. तरुण कुमार ने बताया कि कैंपस साक्षात्कार 27 सितंबर को होंगे। इसमें कंपनी 18 से 26 वर्षीय युवक-युवतियों को नौकरी का मौका देगी। 27 सितंबर को साक्षात्कार के माध्यम से 200 युवक एवं युवतियों का हरिद्वार प्लांट उत्तराखंड के लिए चयन किया जाएगा। कैंपस साक्षात्कार सुबह 10:30 बजे शुरू होगा और साक्षात्कार पूर्ण होने तक चलेगा।  उप प्रबंधक अनिल कुमार ने कहा कि कैंपस साक्षात्कार में 18 से 26 वर्ष के बीच आईटीआई एनसीवीटी और एससीवीटी के माध्यम से फिटर, डीजल मेकेनिक, मोटर मेकेनिक व्हीकल, टर्नर, मशीनिस्ट, वेल्डर, ट्रैक्टर मेकेनिक व्यवसायों में आईटीआई उत्तीर्ण युवा भाग ले सकते हैं। कंपनी प्रशिक्षुओं को पहले एक साल के लिए ट्रेनी के तौर पर रखेगी। इसके बाद कंपनी की नीतियों (परफॉर्मेंस) पर पास होने पर नियमितीकरण किया जा सकता है। प्रशिक्षु अपना आधार कार्ड, रोजगार कार्यालय का पंजीकरण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र, शिक्षा व तकनीकी शिक्षा से संबंधित समस्त प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ साथ लाएं। आईटीआई शाहपुर के ट्रेनिंग व प्लेसमेंट ऑफिसर नीलम रानी ने कहा कि कैंपस साक्षात्कार में अभ्यर्थी को कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा। 
विज्ञापन


वहीं, मैसर्ज बीई फार्मास्यूटिकल पांवटा साहिब और पायनियर एंब्रॉइडरीज लिमिटेड कालाअंब जिले के 150 बेरोजगारों को रोजगार देगा। इसके लिए 30 सितंबर को जिला रोजगार कार्यालय नाहन में कैंपस इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। जिला रोजगार अधिकारी अक्षय शर्मा ने बताया कि बीई फार्मास्यूटिकल पांवटा साहिब को 50 अभ्यर्थियों की आवश्यकता है, जिनकी आयु 20 से 40 वर्ष होनी चाहिए। इन 50 अभ्यर्थियों में 10 फ्रेशर की आवश्यकता है, जिनकी योग्यता आईटीआई इलेक्ट्रॉनिक्स एवं मेकेनिकल, इलेक्ट्रीकल (फ्रेशर) होना अनिवार्य है। इसके अलावा 40 रिक्तियों के लिए दो से आठ वर्ष अनुभव होना अनिवार्य है। कंपनी को केवल यूएसएफडीए इंजेक्टेबल एक्सपीरियंस वाले अभ्यर्थी ही चाहिए, जिसके लिए योग्यता एमएससी, एमफार्मा, बीएससी, बीफार्मा होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि पायनियर एंब्रॉइडरीज लिमिटेड कालाअंब को आईटीआई, आठवीं, दसवीं और बारहवीं पास कुल 100 अभ्यर्थियों की आवश्यकता है। कंपनी द्वारा अभ्यर्थियों को मासिक 9500 रुपये से 12 हजार रुपये तक दिया जाएगा। उन्होंने इंटरव्यू में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों को अपने साथ दो पासपोर्ट साइज फोटो, मूल प्रमाण पत्र और अपने बायोडाटा की कॉपी लेकर आने का आग्रह किया है। जिला रोजगार अधिकारी ने कहा कि सभी इच्छुक आवेदक सुबह 10 बजे से जिला रोजगार कार्यालय नाहन में पहुंचकर इस अवसर का लाभ उठाएं। अभ्यर्थी अपने बचाव के लिए कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाएं और मास्क का उपयोग करें।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00