लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Bilaspur ›   himachal election 2022, Process of deciding BJP's ticket will start after PM Modi Himachal visit

BJP Tickets Himachal: पीएम मोदी के दौरे के बाद शुरू होगी भाजपा के टिकट तय करने की प्रक्रिया

अमर उजाला ब्यूरो, शिमला Published by: Krishan Singh Updated Thu, 29 Sep 2022 08:58 PM IST
सार

हिमाचल प्रदेश में भाजपा में हर विधानसभा क्षेत्र से कम से कम चार-पांच नेता टिकट के तलबगार हैं। ये प्रभारियों और अन्य वरिष्ठ नेताओं को अपने स्तर पर टिकट के लिए प्रार्थना पत्र थमा रहे हैं।

हिमाचल भाजपा कार्यालय
हिमाचल भाजपा कार्यालय - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच अक्तूबर को प्रस्तावित बिलासपुर और कुल्लू के दौरे के बाद ही भाजपा टिकट तय करने की प्रक्रिया शुरू करेगी। नवरात्र में भी इस संबंध में भाजपा पहल नहीं कर रही है। इसके लिए निजी सर्वे और पार्टी के अपने स्तर के कई चरणों के सर्वेक्षणों को आधार बनाया जाएगा। मोदी के दौरे के बाद भाजपा की कोर कमेटी की बैठक होगी, उसमें यह तय होगा कि टिकटों के लिए आवेदन लेने हैं या नहीं। हालांकि, आवेदनों को लेने की संभावना कम है।



ये भी पढ़ें: Himachal Weather: हिमाचल के इस जिले से मानसून हुआ विदा, जानें पांच दिनों का मौसम पूर्वानुमान


 हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने करीब 35 उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं। घोषित करने ही बाकी हैं। टिकटों की छंटनी के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की एक बैठक हो चुकी है और दूसरी भी जल्दी होगी। हालांकि, भाजपा ने अभी इसके लिए औपचारिक प्रक्रिया शुरू ही नहीं की है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के बाद ही होनी है। सूत्रों के अनुसार भाजपा केंद्र और राज्य की एजेंसियों से चार सर्वेक्षण करवा चुकी है। इसमें निजी एजेंसियों से भी सर्वेक्षण करवाए जा रहे हैं। 

हर विधानसभा क्षेत्र से चार-पांच नेता टिकट के तलबगार 
हिमाचल प्रदेश में भाजपा में हर विधानसभा क्षेत्र से कम से कम चार-पांच नेता टिकट के तलबगार हैं। ये प्रभारियों और अन्य वरिष्ठ नेताओं को अपने स्तर पर टिकट के लिए प्रार्थना पत्र थमा रहे हैं। भाजपा संगठन की ओर से ऐसे नेताओं के नाम दर्ज किए जा रहे हैं। कई नेता अपने-अपने आकाओं के पास लॉबिंग भी कर रहे हैं और दिल्ली तक दौड़ लगाए हैं। 

भाजपा के टिकट जारी करने की एक प्रक्रिया है। यह जल्द शुरू होगी। अभी सभी नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की तैयारियों में लगे हैं। उसी के बाद प्रक्रिया आगे बढ़ेगी। कई लोग अपने स्तर पर भी टिकट के लिए अर्जियां दे रहे हैं। भाजपा जिताऊ नेताओं को ही टिकट देगी। संसदीय बोर्ड ही टिकटों पर फैसला करेगा।- अविनाश राय खन्ना, प्रभारी, भाजपा, हिमाचल प्रदेश

भाजपा ने चुनाव के लिए मीडिया प्रवक्ताओं की घोषणा की 

 भाजपा मीडिया प्रबंधन समिति के प्रमुख महेंद्र धर्माणी ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रवक्ता यानी मीडिया पैनलिस्ट की घोषणा की है। शिमला संसदीय क्षेत्र के लिए करण नंदा, जगजीत बग्गा, संजीव देष्टा, मोहित सूद, नरेश शर्मा, अजय चौहान, प्रतिभा कंवर, अमृता शर्मा और भरत सैनी की नियुक्ति की गई है।

प्रवीण शर्मा, मांचली ठाकुर, पाल वर्मा, राकेश वालिया, प्रियंता शर्मा, तरुण विमल और वीरेंद्र आर्यन मंडी संसदीय क्षेत्र से प्रवक्ता होंगे। कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से संजय शर्मा, राजेश राणा, मोनिका पठानिया और नर्मदा शर्मा की नियुक्ति की गई है। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कमल नयन, अंकुश दत्त, अजय शर्मा, स्वदेश ठाकुर और बलविंदर गोल्डी होंगे। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00