इस तस्वीर की सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

ब्यूरो/अमर उजाला, मंडी Updated Tue, 22 Nov 2016 09:41 AM IST
HRTC bus used to carry new currency notes to reach sbi branches in lahaul spiti
विज्ञापन
ख़बर सुनें
एक तरफ जहां पूरे देश में लोग पुराने नोट एक्सचेंज करवाने के लिए बैंकों में लाइनों में लगे हैं वहीं यहां पर एक बहुत बड़ी चूक सामने आई है। जा‌निए क्या हो रहा है यहां? नोटबंदी के बाद हिमाचल के दुर्गम और जनजातीय इलाकों के लोगों को परेशानी हो, इसके लिए आरबीआई और बैंक हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। 
विज्ञापन


वीरवार को एसबीआई की मुख्य शाखा मंडी से कबायली क्षेत्र लाहुल-स्पीति और पांगी के लिए 100 और 2000 के नए भेजे गए। आरबीआई की सिक्योरिटी वैन न होने से इन्हें हिमाचल पथ परिवहन निगम की कुल्लू डिपो की बस में भेजा गया। करोड़ों रुपये को


चेस्ट में सीज कर बाकायदा पुलिस जवानों की सुरक्षा में भेजा गया। बैंक का तर्क है कि दुर्गम क्षेत्रों में पारा गिरने से मार्ग पर फिसलन हो गई है। बड़ी बसें आसानी से पहुंच रही हैं। बैंकिंग सेक्टर से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि लोगों की सुविधा को देखते हुए फैसला लिया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00