लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Shimla ›   Overall champion's trophy in sports in the name of MLSM College Sundernagar

HPU Shimla: खेलों में ओवरआल चैंपियन की ट्रॉफी एमएलएसएम कॉलेज सुंदरनगर के नाम

अमर उजाला ब्यूरो, शिमला Published by: Krishan Singh Updated Fri, 12 Aug 2022 11:04 PM IST
सार

खेलों में ओवरआल चैंपियन की ट्रॉफी सुंदरनगर के एमएलएसएम कॉलेज को दी गई। हॉकी और चेस में वल्लभ महाविद्यालय को स्थायी ट्रॉफी प्रदान की गई। कार्यक्रम में वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने खिलाड़ियों को ट्रॉफी और नकद राशि के चेक भेंट किए।

खेल एवं पाठ्येतर परिषद के कार्यक्रम में खिलाड़ियों को सम्मानित किया।
खेल एवं पाठ्येतर परिषद के कार्यक्रम में खिलाड़ियों को सम्मानित किया। - फोटो : संवाद
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के सभागार में शुक्रवार को खेल एवं पाठ्येतर परिषद के कार्यक्रम में खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। खेलों में ओवरआल चैंपियन की ट्रॉफी सुंदरनगर के एमएलएसएम कॉलेज को दी गई। हॉकी और चेस में वल्लभ महाविद्यालय को स्थायी ट्रॉफी प्रदान की गई। कार्यक्रम में वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने खिलाड़ियों को ट्रॉफी और नकद राशि के चेक भेंट किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता विवि के कार्यवाहक कुलपति और केंद्रीय विवि के कुलपति प्रो. सत प्रकाश बंसल ने की। प्रति कुलपति प्रो. ज्योति प्रकाश विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस मौके पर खेल एवं पाठ्योत्तर गतिविधि के निदेशक आचार्य हरी सिंह ने पिछले वर्ष की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। 


2021-22 में आयोजित युवा महोत्सव की ओवरआल विजेता की ट्रॉफी एचपीयू के पीजी सेंटर शिमला को दी गई।

ताइक्वांडो की ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में पुरुष वर्ग के कांस्य पदक विजेता हमीरपुर कॉलेज के आशीष कुमार, एथलेटिक्स महिला चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता सुनीता धर्मशाला कॉलेज, बॉक्सिंग की ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप में मेडल विजेता नेरवा के नवराज, बिलासपुर के बोबिन चौहान, मनाली कॉलेज के सक्षम, एमएलएसएम सुंदरनगर की नेहा, रिकांगपिओ की विनाक्षी  और संजौली की एरिका को सम्मानित किया गया। महिला कबड्डी में नार्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी में प्रथम और ऑल इंडिया में प्रथम स्थान पाने पर टीम की सदस्य सुषमा शर्मा, साक्षी, स्वीटी बिलासुर, पुष्पा, ज्योति, डिंपल, अंशुल धर्मशाला कॉलेज, निधि शर्मा गौतम कॉलेज हमीरपुर, भावना देवी, नेहा  एमएलएसएम सुंदरनगर कॉलेज, संजौली की अलिशा चांटा और आरकेएमवी की हिमानी शर्मा को पुरस्कृत किया गया। वॉलीबाल महिला टीम को नार्थ जोन में प्रथम और आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में दूसरा स्थान पाने पर पुरस्कृत किया गया। 


इसमें शामिल छात्रा खिलाड़ियों में हेमलता, ईशा, तन्वी देवी, कमलेश कुमारी, दीक्षा कुमारी, दीक्षा ठाकुर, कृतिका, अंबिका, रविना, प्रज्ञा, आयुषी भंडारी, मनिषा, भावना, अंकिता, शालिनी और कृति को नवाजा गया। महिला क्रिकेट टीम में शामिल परेक्षा तिवारी, शिवानी, पूजा, सोनल, नैंसी शर्मा, हिमांशी मेहता, निकिता, प्रीति देवी, शिवाली, ललिता, अनामिका धर्माशाला, वर्षा ठाकुर मंडी, एमएलएसएम सुंदरनगर की मन्नत पंडित, बिलासपुर कॉलेज की सेनाली और अंशिका देवी को नार्थ जोन में तीसरा स्थान पाने पर पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा बैडमिंटन की महिला टीम सदस्य अंगिलिका , ज्योतिका, श्रुति धर्मशाला, सेहजल संजौली, सिमरन और रूबी ढलियारा, चेस की महिला टीम सदस्य रितिका, संजौली, लक्ष्मण सेन मेमोरियल सुंदरनगर की प्रांजली शर्मा, मंडी की शिल्पा और निशा कुमारी को नार्थ जोन में तीसरा स्थान पाने पर नवाजा गया। 

कबड्डी में इंटर यूनिवर्सिटी विजेता टीम सम्मानित 
नार्थ व आल इंडिया में विजेता रही एचपीयू की महिला कबड्डी टीम की सदस्यों को नकद राशि के चेक और स्मृति चिन्ह देकर नवाजा गया। टीम सदस्यों में हेमलता, शिमला, धर्मशाला की इशु, तलवी देवी, कमलेश कुमारी, दीक्षा ठाकुर,  रविना, प्रज्ञा, आयुषी भंडारी  और मनीषा धर्र्मशाला कॉलेज , संजौली की कृतिका, बीएड कॉलेज शिमला की अंबिका को नवाजा गया। नॉर्थ जोन की महिला कबड्डी टीम सदस्य बिलासपुर की सुषमा शर्मा, साक्षी, स्वीटी और धर्मशाला की पुष्पा, ज्योति, डिंपल, अंशुल, हमीरपुर की निधि, एमएलएसएम की भावना, नेहा, संजौली की आलिशा,  आरकेएमवी की हिमानी को भी सम्मानित किया गया। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00