लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   PM Narendra Modi will stay in Dhalpur, Kullu for 15 to 20 minutes

PM HP Visit: कुल्लू के ढालपुर में 15 से 20 मिनट तक रुकेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

रोशन ठाकुर, संवाद न्यूज एजेंसी, कुल्लू Published by: Krishan Singh Updated Thu, 29 Sep 2022 10:43 AM IST
सार

प्रधानमंत्री वायुसेना के हेलिकाप्टर से भुंतर हवाई अड्डे में उतरेंगे। यहां से उनका काफिला भुंतर-कुल्लू के बजाय भुंतर से वामतट होकर गुजरने वाले फोरलेन से सीधा रथ मैदान स्थित रथयात्रा स्थल में पहुंचेगा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पांच अक्तूबर को शुरू होने वाले कुल्लू दशहरा की भगवान रघुनाथ की रथयात्रा को देखेंगे। वह ढालपुर और रथ मैदान में मात्र 15 से 20 मिनट तक ही रुकेंगे। पीएम मोदी कहां से रथयात्रा को देखेंगे, उस जगह को भी प्रशासन फाइनल करने में जुट गए है, लेकिन फाइनल एसपीजी की ओर से किया जाएगा। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी को रथयात्रा देखने के लिए दो जगहों को चिन्हित किया जाएगा। प्रधानमंत्री वायुसेना के हेलिकाप्टर से भुंतर हवाई अड्डे में उतरेंगे। यहां से उनका काफिला भुंतर-कुल्लू के बजाय भुंतर से वामतट होकर गुजरने वाले फोरलेन से सीधा रथ मैदान स्थित रथयात्रा स्थल में पहुंचेगा। पीएम के दौरे में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता हो, इसके लिए पुलिस विभाग रोडमैप तैयार करने में जुटा है। लाखों लोगों की भीड़ वाले कुल्लू दशहरा में यातायात सबसे बड़ी चुनौती होगी।



वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आने के लिए प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुट गया है। जिला प्रशासन से लेकर पुलिस महकमा अलर्ट हो गया और पीएम के आने को लेकर बैठकों को दौर शुरू हो गया है। बिलासुपर में एम्स का शुभारंभ के बाद पीएम मोदी पांच अक्तूबर को दोपहर बाद कुल्लू दशहरा में भगवान रघुनाथ की रथयात्रा के गवाह बनेंगे। उनकी सालों पुरानी रथयात्रा देखने की ख्वाहिश पूरी होंगी। पीएम मोदी इसे पहले कई बार पूर्व सांसद महेश्वर सिंह से रघुनाथ की रथयात्रा को देखने की इच्छा जता चुके हैं। बहरहाल अब यह घड़ी आ गई और देश के प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में शिरकत करने जा रहे हैं। भगवान रघुनाथ के मुख्य छड़ीबरदार महेश्वर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान रघुनाथ केे दर्शन के लिए कुल्लू आ रहे हैं।  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने कहा कि पीएम के आने के लिए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00