लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Tourists admired the snow covered Shinkula Pass, tourism corporation started deluxe bus service

Snow Shinkula Pass: सैलानियों ने निहारा बर्फ से लकदक शिंकुला दर्रा, पर्यटन निगम ने शुरू की डीलक्स बस सेवा

संवाद न्यूज एजेंसी, मनाली (कुल्लू) Published by: Krishan Singh Updated Sat, 01 Oct 2022 08:09 PM IST
सार

प्रदेश पर्यटन विकास निगम की परिवहन शाखा ने समुद्रतल से 16580 फीट की ऊंचाई पर स्थित शिंकुला दर्रा के लिए डीलक्स बस सेवा शुरू कर दी है। 

सैलानियों ने निहारा बर्फ से लकदक शिंकुला दर्रा
सैलानियों ने निहारा बर्फ से लकदक शिंकुला दर्रा - फोटो : संवाद
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम की परिवहन शाखा ने समुद्रतल से 16580 फीट की ऊंचाई पर स्थित शिंकुला दर्रा के लिए डीलक्स बस सेवा शुरू कर दी है। शनिवार को 20 पर्यटकों को लेकर निगम की बस शिंकुला दर्रा पहुंची। पर्यटकों ने शिंकुला में बर्फ के बीच खूब अठखेलियां कीं। रविवार के लिए 26 सीटें एडवांस में बुक हो गई हैं। आने वाले दिनों में शिंकुला जाने वाले पर्यटकों की संख्या में और इजाफा होने की उम्मीद है। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने इस वर्ष शिंकुला दर्रा रिकॉर्ड समय में बहाल किया है। लद्दाख की सीमा से सटे हिमाचल प्रदेश के इस दर्रे तक इस वर्ष पहली बार पर्यटन निगम ने बस सेवा शुरू की है। शिंकुला दर्रा के लिए महज एक हजार रुपये प्रति सवारी किराया लिया जा रहा है। हालांकि, निगम बारालाचा के लिए भी बस सेवा शुरू कर रहा है।




लेकिन बारालाचा के लिए अभी तक पर्यटकों का रुझान न के बराबर है। गौरतलब है कि बुधवार को 25 पर्यटकों को लेकर पर्यटन निगम की बस शिंकुला दर्रा पर पहुंची थी। यह ट्रायल सफल रहने के बाद शुक्रवार को बस सेवा शुरू की जानी थी। लेकिन महज 15 पर्यटकों की बुकिंग होने के कारण टेंपो ट्रैवलर  भेजा गया। शिंकुला दर्रे में इन दिनों लगभग एक फीट बर्फ की परत बिछी हुई है। बर्फ से ढकी वादियों का नजारा देखने लायक है। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के डीजीएम बीएस ओक्टा और पर्यटन विकास निगम की परिवहन शाखा के सहायक प्रबंधक रामपाल ने बताया कि शिंकुला दर्रा के लिए किया गया ट्रायल सफल रहा है। शनिवार को 20 पर्यटकों को लेकर निगम की बस शिंकुला दर्रा पहुंची। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में पर्यटकों की संख्या में और इजाफा होने की उम्मीद है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00