लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Hamirpur (Himachal) ›   Union Minister anurag thakur gave a gift of 10.61 crores to Sujanpur, Shri Ram Dham inaugurated in Beed Bagehr

सियासत: सुजानपुर में केंद्रीय मंत्री अनुराग बोले- पिट रही है राहुल गांधी की यात्रा, नहीं मिल रहा समर्थन

संवाद न्यूज एजेंसी, सुजानपुर(हमीरपुर) Published by: Krishan Singh Updated Tue, 27 Sep 2022 09:28 PM IST
सार

केंद्रीय मंत्री ने सबसे पहले बीड़ बगेहड़ा में इलेक्ट्रीकल डिवीजन सुजानपुर, इलेक्ट्रीकल सब डिवीजन जंगलबैरी और चबूतरा का शुभारंभ किया। इसके साथ 51 लाख रुपये की लागत से बने मर्यादा पुरषोतम श्रीराम धाम का लोकार्पण किया। 

केंद्रीय मंत्री ने अनुराग सुजानपुर को दी 10.61 करोड़ की सौगात
केंद्रीय मंत्री ने अनुराग सुजानपुर को दी 10.61 करोड़ की सौगात - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को सुजानपुर दौरे के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा जुबानी हमला बोला। दरअसल, राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा था। ट्वीट में राहुल गांधी ने पीएम को दो देश का राजा बताते हुए कहा था कि देश में दो हिंदुस्तान हैं, एक करोड़पति उद्योगपतियों का है, जिनके लोन माफ हो रहे हैं। दूसरा गरीब लोगों का जिनके छोटे लोन पर भी उन्हें डिफाल्टर घोषित किया जा रहा है। राहुल के इस ट्वीट के सवाल पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा पिट रही है और उन्हें समर्थन नहीं मिल रहा है। कांग्रेस संगठन को संभालने में वह नाकाम हो रहे हैं। राजस्थान में भी एक अनार सौ बीमार वाले हालात हैं। 



राहुल का ट्वीट करना उनकी मनोदशा को दर्शाता है। पीएफआई के नेताओं की कार्रवाई पर अनुराग ने कहा कि देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों पर जांच एजेंसी कार्रवाई कर रही है। विस्तृत जानकारी तो एजेंसी के माध्यम से ही दी जा सकती है, लेकिन देश के खिलाफ एजेंडा चलाने वालों के खिलाफ हमेशा ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि 70 वर्षों में जो कार्य कोई न कर पाया, वह डबल इंजन की सरकार ने किया है। सभी क्षेत्रों में सड़कों से लेकर सभी मूलभूत सुविधाओं के लिए डबल इंजन सरकार ने एक समान विकास किया है।


अनुराग ने सुजानपुर को दी 10.61 करोड़ की सौगात, बगेहड़ा में श्रीराम धाम का उद्घाटन
 केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में 10 करोड़ 61 लाख रुपये की विकासात्मक योजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास किए। केंद्रीय मंत्री ने सबसे पहले बीड़ बगेहड़ा में इलेक्ट्रीकल डिवीजन सुजानपुर, इलेक्ट्रीकल सब डिवीजन जंगलबैरी और चबूतरा का शुभारंभ किया। इसके साथ 51 लाख रुपये की लागत से बने मर्यादा पुरषोतम श्रीराम धाम, 6 लाख रुपये से निर्मित ग्राम पंचायत के बगहेड़ा के द्वितीय तल, 16 लाख से निर्मित प्लास्टिक वेस्ट मेनैजमेंट यूनिट पनोह, ग्राम पंचायत टपरे में 2 लाख से निर्मित सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन किया। इसके साथ उन्होंने ग्राम पंचायत डूहक में 33 लाख, ग्राम पंचायत पुरली में 40 लाख, ग्राम पंचायत मनिहाल में 33 लाख, ग्राम पंचायत लग ककड़ियार में 35 लाख, ग्राम पंचायत कुठेड़ा में 95 लाख से बनने वाले ग्राम पंचायत भवन की आधारशिला रखी।




 इसके उपरांत सुजानपुर चौगान में केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने नागरिक अस्पताल में 74.39 लाख से निर्मित पीएसए प्लांट, पीएचसी गुब्बर में 61.64 लाख से निर्मित कर्मचारी आवास, पीएचसी जंगलबैरी में 94.23 लाख से निर्मित स्टाफ क्वाटर, 17 लाख से निर्मित वन निरीक्षण कुटीर चौरी (ज्याड), प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत वाकर खड्ड एवं शेरों दी द्रूग नाला के उपर 344.34 लाख से निर्मित पुलों का उद्घाटन तथा 86.48 लाख से निर्मित होने वाले रावमा पाठशाला कुठेड़ा के अतिरिक्त कमरों एवं लाईब्रेरी भवन, 11.46 लाख से निर्मित होने वाले सीएचसी सुजानपुर के अतिरिक्त भवन, 61.10 लाख से बनने वाले भडमेली में जेई कार्यालय का शिलान्यास किया।  उन्होंने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में शिवधाम, कृष्ण धाम बनाया गया है और अब बीड़ बगेहड़ा में श्रीराम धाम बनाया गया है।

जिसका बहुत ही सुंदर कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि इन तीनों धामों में क्षेत्र के लोग ही नहीं बल्कि आसपास के लोग भी आएंगे। ग्रामीण विकास विभाग ने हिमाचल में सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने जिला प्रशासन को कहा कि इन धामों को और अधिक विकसित करने के लिए एक वर्ष का कैलेंडर तैयार करें। इसमें ऐसे कार्यक्रमों की योजना बनाएं ताकि पर्यटन की दृष्टि से ये स्थान विकसित हों और स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त हो सके। इन धामों में सोलर पैनल लगाने के प्रयास किये जाने चाहिए ताकि बिजली की बचत हो सके। सुजानपुर में सड़कों के लिए 200 करोड़ के प्रोजेक्ट स्वीकृत किये गए हैं। इस अवसर पर उन्होंने बीड बगेहड़ा में ओपन जिम की घोषणा की। 
विज्ञापन

सुजानपुर में ईट राइट मेले का शुभारंभ करते हुए कहा कि भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान नागरिकों में स्वच्छ खान-पान की प्रवृत्ति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से देशभर में ईट राइट मेले लगवाए जा रहे हैं। इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर, जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा, जिला महामंत्री अभ्यवीर लवली, जिला परिषद अध्यक्ष बबली देवी, मंडल महामंत्री पवन शर्मा, अनिल शामा, बीडीसी अध्यक्ष अंजना ठाकुर, कैप्टन रंजीत सिंह, सीएमओ डॉ. आरके अग्निहोत्री, डॉ संजय जगोता के अतिरिक्त सुजानपुर के पार्षद, विभिन्न पंचायतों के प्रधान, उप प्रधान उपस्थित रहे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00