Hindi News ›   Sports ›   35 athletes at SAI Bengaluru tested COVID-19 Corona positive, isolated; doctors' panel formed

Corona in Sports: साई बेंगलुरु में कोरोना विस्फोट, 35 एथलीट संक्रमित मिले

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, बेंगलुरु Published by: स्वप्निल शशांक Updated Fri, 07 Jan 2022 09:41 PM IST

सार

कैंपस के अंदर 210 लोगों पर रैंडम जांच की गई। इसमें 175 एथलीट और 35 कोच शामिल थे। इनमें से 35 एथलीट कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिसमें से 31 में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं, जबकि चार में थोड़े बहुत लक्षण हैं।
भारतीय खेल प्राधिकरण
भारतीय खेल प्राधिकरण - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में 35 एथलीट कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन्हें आनन-फानन में आइसोलेट कर दिया गया है। यह सभी एथलीट कई नेशनल इवेंट्स में लगातार हिस्सा ले रहे थे। इस कोरोना विस्फोट के बाद साई बेंगलुरु के अधिकारियों ने डॉक्टरों की टीम बनाई है। अब कैंपस में मौजूद सभी एथलीटों की जांच की जाएगी।


साई बेंगलुरु ने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कैंपस में कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है या नहीं। उन्होंने कहा कि साई का मुख्य उद्देश्य है कि कैंपस के अंदर अंतरराष्ट्रीय खेलों की तैयारी कर रहे एथलीटों को कुछ न हो। एथलीट इस साल होने वाले एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स का सही तरह से तैयारी कर सकें।


साई बेंगलुरु के एक सूत्र ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर न्यूज एजेंसी से कहा कि कैंपस के अंदर 210 लोगों पर रैंडम जांच की गई। इसमें 175 एथलीट और 35 कोच शामिल थे। इनमें से 35 एथलीट कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिसमें से 31 में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं, जबकि चार में थोड़े बहुत लक्षण हैं।

साई ने यह भी फैसला लिया है कि जो एथलीट कोरोना की चपेट में नहीं आए हैं, उन्हें नेशनल लेवल के इवेंट में हिस्सा लेने दिया जाएगा। हालांकि, उन्हें उनकी हर जगह जांच की जाएगी और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही दूसरे खिलाड़ियों से मिलने की इजाजत दी जाएगी।  

इससे पहले गुरुवार को कोरोना की चपेट में पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) भी आ गया। संस्थान में संक्रमण के चार मामलों की पुष्टि हुई। परिसर के अंदर रहने वाले खिलाड़ियों और सभी कोच के बीच किए गए 170 आरटी-पीसीआर जांच के बाद चार मामलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। संक्रमण के चार मामलों में तीन जूनियर एथलीट और एक कोच शामिल हैं।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00