लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Arsenal beats brentford by 3-0 Ethan Nwaneri Becomes Premier League Youngest Player at 15

Premier League: 15 साल के छात्र नवानेरी प्रीमियर लीग के सबसे युवा फुटबॉलर, आर्सेनल ने ब्रेटफोर्ट को रौंदा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: रोहित राज Updated Sun, 18 Sep 2022 11:01 PM IST
सार

ब्रेंटफोर्ड कम्युनिटी स्टेडियम में नवानेरी अंतिम क्षणों में बेंच से आए और रिकॉर्ड बना दिया। मार्च 2007 में पैदा हुए एथन को फेबियो विएरा की जगह मौका दिया गया।

एथन नवानेरी
एथन नवानेरी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

इंग्लिश प्रीमियर लीग में रविवार को आर्सेनल ने ब्रेंटफोर्ड को 3-0 से हरा दिया। इस जीत में आर्सेनल की ओर से 15 साल के स्कूली छात्र एथन नवानेरी लीग में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हो गए। ब्रेंटफोर्ड कम्युनिटी स्टेडियम में नवानेरी अंतिम क्षणों में बेंच से आए और रिकॉर्ड बना दिया। मार्च 2007 में पैदा हुए एथन को फेबियो विएरा की जगह मौका दिया गया। उन्होंने 15 साल, 181 दिन की उम्र में प्रीमियर लीग में पदार्पण किया।


तीन साल रहा इलियट का रिकॉर्ड
इससे पहले रिकॉर्ड लिवरपूल के हार्वे इलियट के नाम था जिन्होंने 2019 में 16 साल तीस दिन में प्रीमियर लीग में प्रवेश किया था। तब वह फुल्हम में थे। अगर आर्सेनल के सबसे युवा खिलाड़ी की बात की जाए तो नवानेरी से पहले सीज फेब्रेगेस ने 16 साल 177 दिन में क्लब के लिए 2003 में रोथरहैम के खिलाफ लीग कप मैच खेला था।


अंडर-16 में कर चुके हैं इंग्लैंड की नुमाइंदगी
‘वंडरकिड ’ के नाम से पुकारे जा रहे युवा मिडफील्डर नवानेरी ने 14 साल की उम्र में अंडर-16 में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने मई में ही अंडर-18 में भाग लिया था और अपने प्रदर्शन से कोच मिकेल अर्टेटा को प्रभावित किया था। उन्हें जल्द ही अंडर-18 आयुवर्ग में शामिल कर लिया वह इसी हफ्ते आर्सेनल ने उन्हें अभ्यास में उतारा था। वह अंडर-18 और अंडर 21 में चार गोल किए और इतने ही गोल करने में मदद भी की।

सात मैचों में छठी जीत से आर्सेनल शीर्ष पर
इस जीत के साथ आर्सेनल की टीम 18 अंक के साथ फिर से शीर्ष पर आ गई है। क्लब की यह सात मैचों में छठी जीत है। टीम की ओर से सलीबा (17वां मिनट), गैब्रिएल जीसस (28वां मिनट) और फरेरा विएरा (49वें मिनट) ने गोल किए। आर्सेनल की टीम नियमित कप्तान मार्टिन ओडेगार्ड और लेफ्ट बैक जिनचेंको के बिना उतरी थी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00