लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Chelsea fired Thomas Tuchel after losing first match in Champions League Graham Potter can become new manager

Thomas Tuchel: चैंपियंस लीग में पहला मैच हारने पर चेल्सी ने कोच को हटाया, ग्राहम पॉटर बन सकते हैं नए मैनेजर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: रोहित राज Updated Wed, 07 Sep 2022 04:15 PM IST
सार

टुचेल को जनवरी 2021 में फ्रैंक लैंपार्ड की जगह टीम का मैनेजर बनाया गया था। उन्होंने मई में क्लब को चैंपियंस लीग में चैंपियन बना दिया। इसके अलावा वह सुपर कप और क्लब वर्ल्ड कप भी जीतने में कामयाब रहे थे।

थॉमस टुचेल
थॉमस टुचेल - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

यूईएफए चैंपियंस लीग में मंगलवार (छह सितंबर) को पहले मैच में मिली हार के बाद इंग्लैंड के क्लब चेल्सी ने कोच थॉमस टुचेल को बर्खास्त कर दिया है। क्लब ने बुधवार को इसकी घोषणा की। चेल्सी को क्रोएशिया के क्लब डिनामो जगरेब ने 1-0 से हराकर चौंका दिया। टुचेल पर यह भारी पड़ गई। प्रीमियर लीग में चेल्सी फिलहाल टॉप-5 से बाहर है। वह छह मैचों में तीन जीत और दो हार के साथ छठे स्थान पर है। टीम का एक मैच ड्रॉ रहा था। चेल्सी के 10 अंक हैं।


टुचेल को जनवरी 2021 में फ्रैंक लैंपार्ड की जगह टीम का मैनेजर बनाया गया था। उन्होंने मई में क्लब को चैंपियंस लीग में चैंपियन बना दिया। इसके अलावा वह सुपर कप और क्लब वर्ल्ड कप भी जीतने में कामयाब रहे थे। टुचेल को बाहर किए जाने की संभावना पहले से ही जताई जा रही थी। नए सह-मालिक टॉप बोएहली के साथ उनके रिश्ते अच्छे नहीं थे। दोनों के बीच खिलाड़ियों की ट्रांसफर पॉलिसी पर मतभेद था। बोएहली ने क्लब खरीदने के 100 दिन बाद टुचेल को हटा दिया।


चेल्सी ने इस बार ट्रांसफर मार्केट में नौ खिलाड़ियों के लिए 250 मिलियन यूरो खर्च किए थे। इनमें आर्सेनल और बार्सिलोना के पूर्व खिलाड़ी पियरे-एमेरिक आउबामेयांग भी शामिल हैं। टुचेल और आउबामेयांग बोरुसिया डॉर्टमंड में एक साथ काम कर चुके थे। चेल्सी टुचेल की जगह ब्राइटन के मैनेजर ग्राहम पॉटर को नया कोच बनाना चाहता है। इसके लिए उसने ब्राइटन से संपर्क भी किया है।

टुचेल को हटाने के बाद चेल्सी ने अपने बयान में कहा, ''चेल्सी एफसी में सभी की ओर से क्लब थॉमस और उनके कर्मचारियों को क्लब के साथ अपने समय के दौरान उनके सभी प्रयासों के लिए अपना आभार व्यक्त करना चाहता है। अपने समय में यहां चैंपियंस लीग, सुपर कप और क्लब विश्व कप जीतने वाले थॉमस का चेल्सी के इतिहास में याद किए जाएंगे।''

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00