लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Cristiano Ronaldo Wants to Play Till Euro 2024 says My Journey is Not Over Yet

Cristiano Ronaldo: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने संन्यास लेने से किया इनकार, कहा- 2024 में यूरो कप खेलना लक्ष्य

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लिस्बन Published by: रोहित राज Updated Wed, 21 Sep 2022 05:15 PM IST
सार

रोनाल्डो अगर कतर में होने वाले वर्ल्ड कप में उतरते हैं तो वह 10वीं बार किसी बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट (वर्ल्ड कप, यूरो कप, नेशंस लीग) में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। वह क्लब फुटबॉल में इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेलते हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो
क्रिस्टियानो रोनाल्डो - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने साफ कर दिया है कि अभी उनका संन्यास लेने का इरादा नहीं है। 37 साल के रोनाल्डो इस साल कतर में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के बाद 2024 में यूरो कप में भी खेलना चाहते हैं। पुर्तगाल के कप्तान ने 189 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 117 गोल दागे हैं। वह अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर हैं।


रोनाल्डो अगर कतर में होने वाले वर्ल्ड कप में उतरते हैं तो वह 10वीं बार किसी बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट (वर्ल्ड कप, यूरो कप, नेशंस लीग) में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। वह क्लब फुटबॉल में इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेलते हैं। रोनाल्डो को लिस्बन में पुर्तगाल फुटबॉल फेडरेशन की ओर से क्विनस डी ऑरो अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया है। यह अवॉर्ड उन्हें सर्वाधिक गोल करने के लिए दिया गया है।


रोनाल्डो ने मंगलवार को कहा, ''मेरा सफर अभी समाप्त नहीं हुआ है, आपको कुछ समय के लिए 'क्रिस' के साथ रहना होगा। मैं वर्ल्ड कप और यूरो का हिस्सा बनना चाहता हूं। मैं बहुत प्रेरित महसूस करता हूं।" रोनाल्डो ने पिछले साल सितंबर में आयरलैंड के खिलाफ गोल कर अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने की उपलब्धि हासिल की थी। उन्होंने ईरान के दिग्गज अली डेई के 109 गोल के रिकॉर्ड को तोड़ा था।

20 साल बाद यूरोपा लीग में खेले रोनाल्डो
हाल ही में रोनाल्डो अपने 20 साल के करियर में दूसरी बार यूरोपा लीग में उतरे थे। वह इससे पहले 2002 में पुर्तगाल के क्लब स्पोर्टिंग क्लब के लिए खेले थे, लेकिन तब गोल नहीं कर पाए थे। उन्होंने पहली बार यूरोपा लीग में किया। वह इससे बड़े टूर्नामेंट यूईएफए चैंपियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। रोनाल्डो के क्लब करियर का यह 699वां गोल है। शेरिफ ऐसा 124वां क्लब बना, जिसके खिलाफ रोनाल्डो ने गोल किया है।

चैंपियंस लीग में नहीं खेल पाए रोनाल्डो
रोनाल्डो के चैंपियंस लीग में 141 गोल हैं, लेकिन मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम इस बार चैंपियंस लीग के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई। रोनाल्डो इस कारण क्लब भी छोड़ना चाहते थे, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका और उन्हें दूसरे स्तर के टूर्नामेंट यूरोपा लीग में खेलने के लिए उतरना पड़ा। रोनाल्डो को 'मिस्टर चैंपियंस लीग' भी कहा जाता है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00