लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   CWG 2022 Army Chief General Manoj Pande felicitates Army sportspersons who participated in Commonwealth Games

CWG: पदक जीतने वालों को सेना प्रमुख ने किया सम्मानित, कहा- युद्ध के बाद खेल विजेताओं को ही पसंद करता है देश

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Wed, 10 Aug 2022 09:23 PM IST
सार

खिलाड़ियों के भारत लौटने पर जनरल पांडे और सेना मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को दिल्ली छावनी में आयोजित एक विशेष समारोह में खिलाड़ियों को बधाई दी और बातचीत की। 

खिलाड़ियों के साथ सेना प्रमुख
खिलाड़ियों के साथ सेना प्रमुख - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने बुधवार को राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले भारतीय सेना के खिलाड़ियों को सम्मानित किया। बर्मिंघम में इन खेलों का आयोजन 28 जुलाई से आठ अगस्त तक हुआ था। भारतीय सेना के खिलाड़ियों ने इस साल के खेलों में चार स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक जीतकर शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान मनोज पांडे ने कहा कि युद्ध के बाद खेल में जीतने वाले खिलाड़ियों को ही देश के लोग पसंद करते हैं।


सेना ने कहा, "यह वास्तव में एक सराहनीय उपलब्धि है कि राष्ट्रमंडल खेलों के दस्ते में भारतीय सेना के 18 प्रतिभागियों में से आठ खिलाड़ियों ने भारत के लिए पदक जीते हैं। ये पदक 2001 से भारतीय सेना द्वारा परिकल्पित और कार्यान्वित किए गए मिशन ओलंपिक कार्यक्रम का परिणाम हैं।''




खिलाड़ियों के भारत लौटने पर जनरल पांडे और सेना मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को दिल्ली छावनी में आयोजित एक विशेष समारोह में खिलाड़ियों को बधाई दी और बातचीत की। सेना की ओर से वेटलिफ्टिंग में जेरेमी लालरिनुंगा (नायब सूबेदार), मुक्केबाजी में अमित पंघाल (सूबेदार),  कुश्ती में दीपक पूनिया (सूबेदार), वेटलिफ्टिंग में अचिंता शेउली (हवलदार), स्टीपलचेज में अविनाश साबले (सूबेदार), 10 किमी पैदल चाल में संदीप (सूबेदार), कुश्ती में दीपक (रिक्रूट सूबेदार) और मुक्केबाज हसमुद्दीन (सूबेदार) ने बर्मिंघम पदक अपने नाम किए।