लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Football ›   FIFA WC: David Beckham stayed in this luxurious hotel in Qatar, former English star spending so much for 1 day

FIFA WC: इस होटल का किराया 20 लाख रुपये, बेकहम ने कतर में यहीं गुजारी रात, होश उड़ा देंगी तस्वीरें

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दोहा Published by: स्वप्निल शशांक Updated Wed, 30 Nov 2022 06:58 PM IST
सार

इंग्लैंड के लिए बेकहम ने 21 साल की उम्र में 1996 में डेब्यू किया था। वह इंग्लिश फुटबॉल टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 115 मैच खेले। साथ ही तीन फीफा वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा रहे।

डेविड बेकहम
डेविड बेकहम - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

कतर में फीफा वर्ल्ड कप का रोमांच अपने चरम पर है। ग्रुप स्टेज का आखिरी राउंड खेला जा रहा है। इंग्लैंड की टीम राउंड ऑफ 16 में पहुंच चुकी है। टीम ने मंगलवार को वेल्स को हराकर प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर और फ्री-किक के बादशाह माने जाने वाले डेविड बेकहम भी अपनी टीम को सपोर्ट करने कतर पहुंचे। वह लगातार इंग्लैंड के मैचों को देखने के लिए स्टेडियम भी पहुंचे थे। यूएसए के खिलाफ मैच के बाद उन्होंने एक सेल्फी भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

हालांकि, कतर में एक हफ्ता गुजारने के बाद और इंग्लैंड के ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म होने के बाद अब वह वापस लौट चुके हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि बेकहम कतर में एक अलीशान होटल में रुके थे और उसके लिए वह काफी रकम भी चुका रहे थे। अब वह उस होटल से चेकआउट कर चुके हैं। दोहा में बेकहम मैडेंरिन ओरियेंटल होटल में एक हफ्ते तक रुके थे। इस होटल की सुविधाओं की बात करें तो वह सुनकर आप चौंक जाएंगे।

David Beckham
डेविड बेकहम

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस सूट में बेकहम रुके थे, वहां एक दिन का किराया 20000 पाउंड यानी 20 लाख रुपये है। बेकहम होटल के टॉप फ्लोर पर रुके थे। इसमें डाइनिंग एरिया, कोर्टयार्ड, प्राइवेट पूल और जिम की सुविधा थी। हालांकि, बेकहम ने इस होटल से चेकआउट करने का फैसला लिया, क्योंकि फैन्स को उनके इस होटल में रुकने के बारे में पता चल चुका था और होटल के बाहर भीड़ जमा होने लगी थी। 

David FIFA

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेकहम ने उस होटल में अपना एक पर्सनल शेफ भी किया था। वह शेफ बेकहम के लिए हर तरह की डिश सर्व करता था। फैन्स से बचने के लिए बेकहम प्राइवेट लॉबी से एंट्री करते थे। बेकहम को अपने समय का बेस्ट फुटबॉलर माना जाता है। 

David Beckham Hotel
बेकहम इसी होटल में रुके थे

बेकहम का करियर
बेकहम ने 20 साल लंबे करियर के बाद 2013 में संन्यास लिया था। उन्होंने इस दौरान 19 मेजर ट्रॉफीज जीतीं। उन्हें अपने समय के महान मिड-फील्डर्स में से एक माना जाता है। साथ ही उन्हें सेट-पीस स्पेशलिस्ट भी माना जाता है। वह पहले इंग्लिश प्लेयर हैं, जिसने चार देशों (इंग्लैंड, स्पेन, यूएसए और फ्रांस) में लीग टाइटल्स जीते हैं। 

इंग्लैंड के लिए 1996 में किया था डेब्यू
इंग्लैंड के लिए बेकहम ने 21 साल की उम्र में 1996 में डेब्यू किया था। वह इंग्लिश फुटबॉल टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 115 मैच खेले। साथ ही तीन फीफा वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा रहे। इसमें 1998, 2002 और 2006 वर्ल्ड कप शामिल है। बेकहम फुटबॉल के ग्लोबल अंबेस्डर भी हैं। वह दुनिया के हाईएस्ट अर्निंग फुटबॉलर भी रह चुके हैं। 2013 में वह हाईएस्ट पेड एथलीट भी बने थे। 

David Beckham England
बेकहम इसी होटल में रुके थे

विक्टोरिया बेकहम से की शादी
बेकहम ने 2019 में विक्टोरिया बेकहम से शादी की थी और उनके चार बच्चे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 115 मैचों में 17 गोल दागे। साथ ही क्लब करियर में 523 मैचों में 97 गोल दागे। बेकहम क्लब करियर में मैनचेस्टर यूनाइटेड, रियल मैड्रिड, एलए गैलेक्सी, एसी मिलान और पेरिस सेंट जर्मेन जैसे क्लब से खेल चुके हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00