लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Lionel Messi can play club football in USA David Beckham MLS Side Inter Miami ready for Signing

Lionel Messi: अमेरिका में क्लब फुटबॉल खेल सकते हैं लियोनल मेसी, डेविड बेकहम की इंटर मियामी से करार की तैयारी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Sun, 27 Nov 2022 10:48 PM IST
सार

मेसी का अनुबंध इस सीजन के बाद समाप्त हो जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, मेसी अगर इंटर मियामी से जुड़ते हैं तो वह एमएलएस में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

लियोनल मेसी
लियोनल मेसी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी अगले सीजन से अमेरिका में क्लब फुटबॉल खेलते दिखाई दे सकते हैं। मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) की टीम इंटर मियामी के साथ उनका करार हो सकता है। इंटर मियामी के सह-मालिक इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम हैं। मेसी फिलहाल फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन की ओर से खेलते हैं। उससे पहले वह स्पेन के क्लब बार्सिलोना के सदस्य थे।


द टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इंटर मियामी लियोनेल मेसी के साथ करार करने के करीब है। एमएलएस क्लब का मानना है कि मौजूदा सत्र के अंत में मेसी अपनी टीम पेरिस सेंट जर्मेन को छोड़ देंगे। उनका अनुबंध इस सीजन के बाद समाप्त हो जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, मेसी अगर इंटर मियामी से जुड़ते हैं तो वह एमएलएस में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।


अमेरिका में खेलना चाहते हैं मेसी
इंटर मियामी की टीम मेसी के अलावा उनके पूर्व साथी सेस्क फेब्रेगास और लुईस सुआरेज को भी टीम में लाने की कोशिश कर रही है। मेसी अमेरिका में खेलने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, ''मैं एक दिन अमेरिका में खेलना चाहूंगा। यह हमेशा मेरे सपनों में से एक रहा है।'' कहा जाता है कि मेसी के पास पहले से ही मियामी में एक घर है। वह वहां छुट्टियां मनाने के लिए जाते हैं।

विश्व कप में दो गोल कर चुके हैं मेसी
लियोनल मेसी फिलहाल अर्जेंटीना की टीम के साथ फुटबॉल विश्व कप में खेल रहे हैं। उनकी टीम अर्जेंटीना को पहले मैच में सऊदी अरब के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में मेसी ने पेनल्टी पर एक गोल किया था। अर्जेंटीना ने इस हार के बाद वापसी की और मैक्सिको के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल की। उसके लिए मैक्सिको के खिलाफ मेसी ने पेनल्टी बॉक्स के बाहर से शानदार गोल किया। फिर एंजो फर्नांडेज ने टीम के लिए दूसरा गोल किया।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00