लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Lionel Messi scores 2 goal vs Jamaica Fans invade pitch to get autograph watch video

Lionel Messi: लियोनल मेसी का क्रेज, 30 मिनट में तीन बार मैदान पर पहुंचे फैंस, अर्जेंटीना की लगातार 35वीं जीत

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, न्यू जर्सी Published by: रोहित राज Updated Wed, 28 Sep 2022 12:26 PM IST
सार

अर्जेंटीना ने जमैका के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की। अर्जेंटीना की यह लगातार 35वीं जीत है। वह लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में अब इटली (37) के करीब पहुंच गया है।

मैदान पर फैंस के साथ मेसी
मैदान पर फैंस के साथ मेसी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर में से एक अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी इंटरनेशनल करियर में 100वीं जीत हासिल कर ली है। उनकी टीम ने मंगलवार (27 सितंबर) को जमैका के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की। अर्जेंटीना की यह लगातार 35वीं जीत है। वह लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में अब इटली (37) के करीब पहुंच गया है। अर्जेंटीना कतर में नवंबर में शुरू होने वाले फीफा वर्ल्ड कप में मजबूत दावेदार के रूप में उतरेगा।

मेसी ने इस मैच में दो गोल दागे। 164 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके अब 90 गोल हो गए हैं। वह सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर्स की सूची में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने मलेशिया को मुख्तार दहारी (89) को पीछे छोड़ा। मेसी से आगे अब सिर्फ ईरान के पूर्व खिलाड़ी अली डेई (109) और पुर्तगाल के मौजूदा कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो (117) हैं।

ये भी पढ़ें: Nations League: रोते हुए नेशंस लीग से बाहर हुए रोनाल्डो, स्पेन से हारा पुर्तगाल, सेमीफाइनल में ये चार टीमें

मेसी के शानदार फॉर्म का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अर्जेंटीना के लिए पिछले तीन मैचों में नौ गोल दागे हैं। वह वर्ल्ड कप के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं। वह मैच में 56वें मिनट में उतरे। उन्होंने स्टार स्ट्राइकर लोटारो मार्टिनेज की जगह ली। तब उनकी टीम 1-0 से आगे थी। मेसी ने मैच समाप्त होने से चार मिनट (86वें मिनट) पहले टीम के लिए दूसरा गोल किया। इसके बाद 90वें मिनट में उन्होंने दूसरा गोल कर टीम को 3-0 से जीत दिला दी।

जमैका के खिलाफ मैच में कुछ रोमांचक पल भी देखने को मिले। मेसी का क्रेज इतना था कि 30 मिनट के अंदर तीन बार मुकाबले को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। एक समर्थक उनसे मिलने पहुंचा, लेकिन कुछ मेसी से दूर पहले ही मैदान पर गिर पड़ा। उसे सुरक्षाकर्मी उठाकर ले जाना चाह रहे थे। इसी बीच, मेसी वहां पहुंचे और उससे हाथ मिलाय। मेसी ने जब 86वें मिनट में पहला गोल किया तो दूसरा समर्थक वहां पहुंच गया। उन्होंने उसके पीठ पर ऑटोग्राफ दिया।



ये भी पढ़ें: Nations League: इटली नेशंस लीग के सेमीफाइनल में, इंग्लैंड-जर्मनी ने 3-3 से खेला ड्रॉ, इंग्लैंड रेलीगेट

इसके बाद मैच के अंत में भी एक फैन उनसे मिलने के लिए मैदान पर पहुंच गया। मेसी का क्रेज इतना था कि जमैका टीम के सपोर्ट स्टाफ के सदस्य उनके साथ सेल्फी खिंचवाते और उनसे ऑटोग्राफ लेते दिखाई दिए।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00