Hindi News ›   Sports ›   Other Sports ›   Rajasthan govt announces cash rewards for Paralympic medal winners, shooter Avani Lekhara to get Rs 3 cr

Tokyo Paralympics: राजस्थान सरकार ने पदक विजेताओं पर की धनवर्षा, अवनि को तीन करोड़ का नकद इनाम

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: मुकेश कुमार झा Updated Mon, 30 Aug 2021 03:51 PM IST

सार

टोक्यो पैरालंपिक में सोमवार को राजस्थान के तीन खिलाड़ियों ने परचम लहराया। यहां की राज्य सरकार ने पदक विजेताओं पर करोड़ों का नकद इनाम देने की घोषणा की।
टोक्यो पैरालंपिक
टोक्यो पैरालंपिक - फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टोक्यो पैरालंपिक में सोमवार को राजस्थान के तीन खिलाड़ियों ने परचम लहराया। यहां की राज्य सरकार ने पदक विजेताओं पर करोड़ों का नकद इनाम देने की घोषणा की। बता दें कि अवनि लेखरा ने गोल्ड, देवेंद्र झाझारिया ने सिल्वर और सुन्दर सिंह गुर्जर ने अपने अपने इवेंट में पदक जीते। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, 'टोक्यो पैरालंपिक में प्रदेश की अवनि लेखरा को स्वर्ण जीतने पर तीन करोड़, देवेंद्र झाझड़िया को रजत जीतने पर दो करोड़ तथा सुंदर सिंह गुर्जर को कांस्य पदक जीतने पर एक करोड़ रुपये की राशि इनाम स्वरुप प्रदान की जाएगी।' एक और ट्वीट में सीएम ने कहा, 'तीनों खिलाड़ियों को पहले से ही राज्य सरकार के वन विभाग में एसीएफ के पद पर नियुक्ति दी हुई है। प्रदेश के खिलाड़ियों ने पदक जीतकर देश-प्रदेश का नाम रोशन किया है, हमें उन पर बेहद गर्व है।' बता दें कि महिलाओं की 10 मीटर एयर स्पर्धा एसएच-1 में यह स्वर्ण पदक जीता। पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में देवेंद्र झाझरिया रजत पदक जीतने में सफल रहे जबकि सुंदर सिंह गुर्जर ने कांस्य पदक पर कब्जा किया।

विज्ञापन

 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00