Hindi News ›   Sports ›   Other Sports ›   Sports authority of india shuts training centres across India due to increase of COVID-19 cases

COVID 19: कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से बंद हुए साई अभ्यास केंद्र, एलीट खिलाड़ियों के शिविर जारी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Tue, 11 Jan 2022 12:22 AM IST

सार

भारतीय खेल प्राधिकरण ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण देश में 67 अभ्यास केंद्रों को बंद करने का फैसला किया है। हालांकि एलीट खिलाड़ियों के राष्ट्रीय शिविर तय कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगे।
साई
साई - फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय खेल प्राधिकरण ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण देश में 67 अभ्यास केंद्रों को बंद करने का फैसला किया है। हालांकि एलीट खिलाड़ियों के राष्ट्रीय शिविर तय कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगे। इस फैसले का पटियाला और बेंगलुरू जैसे राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रों पर असर नहीं पड़ेगा जहां एलीट खिलाड़ियों के शिविर चल रहे हैं।

विज्ञापन


साई की तरफ से सोमवार को जारी बयान में कहा गया, ‘कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण भारतीय खेल प्राधिकरण ने देश भर में 67 साई अभ्यास केंद्रों को बंद करने का फैसला किया है। यह फैसला विभिन्न राज्यों द्वारा खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिये खेल गतिविधियां निलंबित करने के निर्देशों के मद्देनजर भी लिया गया।’


साई के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी कर रहे एलीट खिलाड़ियों के अभ्यास कार्यक्रम पर इस फैसले का असर नहीं पड़ेगा। वे राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रों पर बायो बबल में अभ्यास कर रहे हैं और सारी एहतियात बरत रहे हैं। आने वाले समय में हालात की समीक्षा करके केंद्र को फिर से खोलने के बारे में फैसला लिया जाएगा।

साई ने पिछले सप्ताह ही कड़े कोरोना प्रोटोकॉल लागू करने का निर्देश दिया था जिसमें सभी केंद्रों पर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की साप्ताहिक जांच शामिल है। साई के भोपाल केंद्र पर 24 खिलाड़ियों और 12 स्टाफ सदस्यों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद ये निर्देश जारी किए गए थे।

भारत में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 1,79,723 मामले आए। इससे कुल सक्रिय मामले 7,23,619 हो गए और इस सुबह तक 146 लोगों की मौत के साथ मरने वालों का आंकड़ा बढकर 4,83,936 हो गया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00