Hindi News ›   Sports ›   Tennis ›   Paris masters 2019: Rafael Badal beats stan wawrinka and through into quarter final

पेरिस मास्टर्स 2019: नडाल-जोकोविच-बोपन्ना क्वार्टरफाइनल में पहुंचे, दिविज शरण बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Published by: अंशुल तलमले Updated Fri, 01 Nov 2019 06:45 PM IST
राफेल नडाल
राफेल नडाल - फोटो : Social Media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच ने क्रमश: स्टान वावरिंका और काइल एडमंड को हराकर पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। नडाल ने तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन वावरिंका को 6-4, 6-4 से मात देकर उनके खिलाफ जीत का रिकार्ड 19-3 कर दिया। 12 बार के फ्रेंच ओपन विजेता नडाल अब क्वार्टर में 2008 के चैम्पियन जो विल्फ्रेड सोंगा से भिड़ेंगे जिन्होंने जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ को 2-6, 6-4, 7-6 से शिकस्त दी। 



उनसे पहले सोलह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन जोकोविच ने ब्रिटेन के काइल एडमंड को 7-6, 6-1 से मात दी और सातवें नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास से भिड़ंत पक्की की जिनके खिलाफ उनका रिकार्ड 2-1 है। सिटसिपास ने एलेक्स डि मिनौर को 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। नडाल और जोकोविच के बीच साल के अंत में विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर रहने की प्रतिद्वंद्विता जारी है। यह पक्का है कि 33 साल के नडाल अगले हफ्ते जारी होने वाली रैंकिंग में जोकोविच को पछाड़ देंगे लेकिन यहां खिताब जीतने से अगले महीने लंदन में होने वाले एटीपी टूर फाइनल्स से पहले ही वह साल के अंत में शीर्ष स्थान सुनिश्चित कर लेंगे। 


पूर्व नंबर तीन ग्रिगोर दिमित्रोव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांचवें वरीय डोमिनिक थिएम को 6-3, 6-2 से शिकस्त दी और पहली बार पेरिस में अंतिम आठ में प्रवेश किया। अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये उनकी भिड़ंत क्रिस्टियन गारिन से होगी जिन्होंने फ्रांस के क्वालीफायर जेरेमी चार्डी को 6-7, 6-4, 7-6 से मात दी।

बोपन्ना क्वार्टरफाइनल में, शरण पेरिस मास्टर्स से बाहर

भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने अपने जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव के साथ मिलकर पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जबकि हमवतन दिविज शरण दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए। बोपन्ना और उनके कनाडाई जोड़ीदार ने महज 59 मिनट तक चले दूसरे दौर के मैच में मैनुएल गोंजालेज की अमेरिकी-अर्जेंटीनी जोड़ी को 6-1 , 6-3 से शिकस्त दी। 

उन्होंने चार बार अपने प्रतिद्वंद्वियों की सर्विस तोड़ी और इस शानदार जीत के दौरान उन्हें एक भी ब्रेकप्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा। लेकिन शरण और न्यूजीलैंड के उनके जोड़ीदार आर्टेम सिटाक को फैब्रिस मार्टिन और जेरेमी चार्डी की फ्रांसीसी जोड़ी से 53 मिनट में 2-6 , 3-6 से हार का मुंह देखना पड़ा। 

शरण ने इस सत्र में दो खिताब जीते हैं। उन्होंने बोपन्ना के साथ मिलकर पुणे में और फिर इगोर जेलेने के साथ सेंट पीटर्सबर्ग में खिताब जीता था। वहीं बोपन्ना ने 2019 में शरण के साथ पुणे में एकमात्र ट्रॉफी हासिल की थी। इन दोनों ने टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिये सत्र के शुरू में जोड़ी बनायी थी लेकिन संयुक्त रैंकिंग से बड़े टूर्नामेंट में प्रवेश मिलने में मुश्किल के बाद अलग हो गए।


 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00