लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Gadgets ›   Google Stadia to Shut Down in January 2023 user will be for Refund Hardware Purchases

गूगल का यह प्रोडक्ट हो रहा बंद: खबर पढ़कर गेमर्स हो गए नाराज, यूजर्स को मिलेगा रिफंड

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Fri, 30 Sep 2022 11:41 AM IST
सार

Google ने कहा है कि जिन ग्राहकों ने Stadia के लिए हार्डवेयर जैसे कंट्रोलर आदि खरीदे हैं, उन्हें रिफंड भी मिलेगा, हालांकि अभी भी 18 जनवरी 2023 तक यूजर्स Stadia को इस्तेमाल कर सकेंगे।

Google Stadia
Google Stadia - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

विस्तार

गूगल ने अपनी गेमिंग सर्विस Stadia को बंद करने का फैसला लिया है। Stadia गूगल की क्लाउड वीडियो गेम सर्विस है जिसे तीन साल पहले लॉन्च किया गया था। Stadia के जरिए लोग कंसोल की तरह ईमेल पर गेम खेल सकते थे। गूगल ने Stadia को बंद करने की जानकारी अपने एक ब्लॉग में दी है।



Google ने कहा है कि जिन ग्राहकों ने Stadia के लिए हार्डवेयर जैसे कंट्रोलर आदि खरीदे हैं, उन्हें रिफंड भी मिलेगा, हालांकि अभी भी 18 जनवरी 2023 तक यूजर्स Stadia को इस्तेमाल कर सकेंगे। Stadia को लेकर कुछ एक्सपर्ट का कहना है कि गूगल ने बिना गेम एक सब्सक्रिप्शन सर्विस देने की कोशिश की।


Xbox की पैरेंट कंपनी Microsoft फिलहाल Stadia की तरह ही Game Pass सर्विस दे रही है जिसमें यूजर्स को सैकड़ो गेम भी मिलते हैं। माइक्रोसॉफ्ट के गेम पास के पास 25 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं, जबकि गूगल के Stadia के सब्सक्राइबर्स की संख्या एक मिलियन से भी कम है। कुछ दिन पहले ही Microsoft Xbox गेम का सपोर्ट सैमसंग के टीवी के साथ मिला है।

Amazon ने भी इस साल की शुरुआत में Luna वीडियो गेम नाम से स्ट्रीमिंग सर्विस की शुरुआत की है जो कि फिलहाल केवल अमेरिकी यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है, हालांकि जल्द ही इसे अन्य देशों में भी रिलीज करने की प्लानिंग है।

Luna के जरिए यूजर्स बिना किसी कंसोल ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं। यह भी क्लाउड गेमिंग का ही एक हिस्सा है। Luna का मुकाबला Microsoft Xbox के अलावा Sony PlayStation और Stadia से है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00