केंट ने भारत में पेश किया कैमआई होमकैम 360 स्मार्ट कैमरा, जानें कीमत और फीचर्स

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Fri, 17 Sep 2021 03:34 PM IST

सार

केंट कैमआई होमकैम 360 में एआई पावर्ड मोशन डिटेक्शन और ट्रैकिंग के साथ-साथ ह्यूमन डिटेक्शन और 360 डिग्री पैनोरमिक विजन पैन और टिल्ट जैसे फीचर भी दिए गए हैं। इसकी अन्य विशेषताओं में आईआर एलईडीज के साथ नाइट विजन आदि शामिल हैं।
KENT HomeCam 360
KENT HomeCam 360 - फोटो : amarujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

केंट ने भारतीय बाजार में अपना नया अत्याधुनिक वाई-फाई कैमरा केंट कैमआई होमकैम 360 लॉन्च किया है। दावा है कि यह सबसे अच्छे मेड इन इंडिया वाई-फाई कैमरों में से एक है। 2019 से वाटर प्यूरीफायर ब्रांड के तौर पर जाने जाने वाले केंट ने अपने इस कैमरे के साथ होम सिक्योरिटी के क्षेत्र में प्रवेश किया है। केंट ने होम सिक्योरिटी कैमरे के अलावा कैमआई कारकैम भी पेश किया है जिसे कार में सवार यात्रियों को सुरक्षा के लिहाज से डिजाइन किया गया है। केंट कैमआई होमकैम 360 ब्रांड का दूसरा सुरक्षा कैमरा है।
विज्ञापन


कंपनी का दावा है कि इस कैमरे को पूरी तरह से भारत में ही तैयार किया है। कैमरे के लिए रिसर्च, डिजाइंन और डेवलपमेंट भारत में ही हुआ है। इससे जुड़े सभी सर्वर और डाटा देश के भीतर ही हैं। यह क्लाउड पर वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करने वाले बाजार में उपलब्ध कुछ चुनिंदा कैमरों में से एक है।

 
केंट कैमआई होमकैम 360 में एआई पावर्ड मोशन डिटेक्शन और ट्रैकिंग के साथ-साथ ह्यूमन डिटेक्शन और 360 डिग्री पैनोरमिक विजन पैन और टिल्ट जैसे फीचर भी दिए गए हैं। इसकी अन्य विशेषताओं में आईआर एलईडीज के साथ नाइट विजन, 2-वे कॉलिंग के साथ लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग, क्लाउड रिकॉर्डिंग, प्राइवेसी मोड, निरंतर या इवेंट आधारित रिकॉर्डिंग, ऑफलाइन मोड रिकॉर्डिंग, इंट्रूडर अलार्म, इंट्यूटिव ऐप, कई माउंटिंग विकल्प और कई अन्य उपयोगी फीचर्स शामिल हैं।


केंट कैमआई होमकैम 360 के मुख्य फीचर्स

360 डिग्री पैन और टिल्ट के साथ पैनोरमिक विजन 
यह होरीजेंटल और वर्टिकल एरिया की एक विस्तृत रेंज को कवर करता है, यह सुनिश्चित करता है कि कोई भी एरिया इसकी कवरेज से बाहर ना रहे। ये आधुनिक कैमरा स्मार्टफोन एप का उपयोग करके पैन या टिल्ट कर सकता है और एफएचडी (1080पी) रिजॉल्यूशन में वीडियो रिकॉर्ड करता है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पावर्ड मोशन डिटेक्शन और ट्रैकिंग
कैमरा आपके घर में थोड़ी सी भी हलचल का पता लगाता है और केंट कैमआई एप के माध्यम से आपके स्मार्टफोन पर तुरंत एक नोटिफिकेशन भेजता है। यह किसी मूव कर रही वस्तु को भी फॉलो करता है और गति को रिकॉर्ड करता रहता है। होम कैमरा में एआई-आधारित एडवांस्ड क्षमता है जिसे केवल ह्यूमन बॉडी यानि मानव शरीर का पता लगाने में सक्षम किया जा सकता है, जिससे आप अपने पालतू जानवरों को अनावश्यक अलर्ट प्राप्त किए बिना घर के चारों ओर स्वतंत्र रूप से घूमने दे सकते हैं।

आईआर एलईडी के साथ नाइट विजन
होमकैम कैमरा रात में भी आपके घर की निगरानी करता और घुसपैठियों पर नजर रखता है। एडवांस्ड आईआर सेंसर स्वचालित रूप से कम रोशनी की स्थिति को भांपने पर सक्रिय हो जाता है और हर समय उच्च गुणवत्ता वाली वीडियो रिकॉर्डिंग सुनिश्चित करता है।
 
घटना-आधारित क्लाउड रिकॉर्डिंग
कैमरे की अनूठी विशेषताओं में से एक क्लाउड पर वीडियो रिकॉर्डिंग है, जिसे आप कहीं से भी 30 दिनों तक एक्सेस कर सकते हैं। सुरक्षित क्लाउड स्टोरेज टैम्पर-प्रूफ है और किफायती सब्सक्रिप्शन प्लान्स के साथ उपलब्ध है।
 
ऑफलाइन मोड रिकॉर्डिंग
कैमरे को सेटिंग-अप के समय केवल इंटरनेट की आवश्यकता होती है। इंटरनेट कनेक्टिविटी न होने पर भी यह माइक्रोएसडी कार्ड में रिकॉर्ड करना जारी रखता है और इंटरनेट कनेक्टिविटी फिर से शुरू होने पर रिकॉर्डिंग को क्लाउड पर भेज कर सेव कर देता है।
 
128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट
जो बात इसे अन्य प्रतिस्पर्धी उत्पादों से अलग करती है वह है 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड पर स्टोरेज की क्षमता। यह आपको माइक्रोएसडी कार्ड पर 60 दिनों तक लगातार वीडियो स्टोर करने की अनुमति देता है।

प्राइवेसी मोड
केंट कैमआई ऐप का उपयोग करके पूर्व-निर्धारित सेटिंग्स के साथ अपने कैमरे को हाइबरनेशन में भेजने का एक सुविधाजनक तरीका है और बिना किसी गड़बड़ी के घर पर एक दिन की छुट्टी का आनंद लें। कैमरा जियो-लोकेशन को भी समझ सकता है और ऑटोमैटिकिली रूप से प्राइवेसी मोड को सक्रिय कर सकता है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00