बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

Friendship Day 2021: इस फ्रेंडशिप डे ट्राई करें ये पांच नए एप, शायद ही पहले सुना होगा नाम

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Sun, 01 Aug 2021 08:39 AM IST

सार

फ्रेंडशिप डे के इस खास मौके पर हम आपको फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया एप्स से इतर कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताएंगे जहां आप अपनी पसंद की दोस्ती कर सकते हैं। कुछ एप्स तो ऐसे भी हैं जो सिर्फ मम्मी के लिए दोस्त खोजने में मदद करते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में...
विज्ञापन
Friendship Apps
Friendship Apps - फोटो : amarujala
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रत्येक साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे यानी दोस्ती दिवस मनाया जाता है। दुनिया में तमाम ऐसे दोस्त हैं जिनकी दोस्ती की कहनियां लोगों को प्रेरित करती हैं। दोस्ती सिर्फ दोस्त कहने से नहीं होती है, उसे बिना शर्त निभाना पड़ता है। जहां शर्त होती है, वहां दोस्ती की कोई जगह नहीं होती। आजकल तमाम ऐसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हो गए हैं जहां लोग बिना कभी मिले सात समंदर पार लोगों से भी दोस्ती कर रहे हैं। फ्रेंडशिप डे के इस खास मौके पर हम आपको फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया एप्स से इतर कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताएंगे जहां आप अपनी पसंद की दोस्ती कर सकते हैं। कुछ एप्स तो ऐसे भी हैं जो सिर्फ मम्मी के लिए दोस्त खोजने में मदद करते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में...
विज्ञापन


Meetup
मीटअप एक ऐसा सोशल मीडिया एप है जिसकी मदद से आप आप अपने मिजाज के लोगों से मिल सकते हैं और उनसे दोस्ती कर सकते हैं। इस एप पर सिर्फ प्रोफेशनल लोगों की दोस्ती होती है। उदाहरण के तौर पर प्रोटोग्राफर, डिजाइनर, प्रोग्रामर आदि इस एप का अधिक इस्तेमाल करते हैं। तो यदि आप अपने ही जैसे लोगों के साथ दोस्ती करना चाहते हैं तो यह एप आपके लिए परफेक्ट होगा।




Peanut
मां होना इस दुनिया का सबसे कठिन काम है। काम से फ्री होने के बाद भी दुनिया की कोई मां फ्री नहीं होती और सबसे बड़ी बात यह है कि कई बार मां अकेले पड़ जाती है। Peanut एप का मकसद ऐसी मांओं की दोस्ती करना है जो कि अलग-थलग महसूस कर रही हैं। इस एप पर मांएं अपने अनुभव को भी अन्य के साथ साझा कर सकती हैं और यदि कोई सवाल है तो पूछ भी सकती हैं।



BarkHappy
अपने लिए तो सभी लोग दोस्त ढूंढ़ते हैं लेकिन यदि आपके पास एक प्यारा सा डॉगी है तो उसके लिए भी किसी दोस्त की तलाश करना आपकी ही जिम्मेदारी है। बार्कहैप्पी एप लोकेशन के आधार पर काम करता है। यह एप आसपास के डॉगी से कनेक्ट करता है और आप चाहें तो डॉगी के मालिक से अपनी दोस्ती कर सकती हैं।



Atleto
Atleto एक ऐसा एप है जो स्पोर्ट्स और फिटनेस के शौकीनों की दोस्ती कराता है। यदि आप भी इनमें से एक हैं तो इससे बढ़िया आपके लिए कोई अन्य सोशल मीडिया एप नहीं हो सकता। यह लोकेशन के आधार पर फिटनेस के शौकीन लोगों का सुझाव देता है। इसमें आप ग्रुप भी बना सकते हैं और पहले से मौजूद स्पोर्ट्स और जिम के ग्रुप को भी ज्वाइन कर सकते हैं।



Nextdoor
नेक्सटडोर एक ऐसा एप है जो कि आपके आसपास में हो रही हर एक इवेंट के बारे में जानकारी देता है और पड़ोसियों से जान-पहचान कराता है। यह एक प्राइवेट सोशल मीडिया एप है। इस एप के जरिए आप अपने उन पड़ोसियों से भी कोई मदद मांग सकते हैं जिनसे आप पहले कभी मिले ही नहीं हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X