Twitter से कमाई: कंपनी ने लॉन्च किया नया फीचर, अपने फॉलोअर्स से हर महीने ले सकेंगे 730 रुपये

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Thu, 02 Sep 2021 01:01 PM IST

सार

सुपर फॉलो के तहत ट्विटर यूजर्स अपने फॉलोअर्स से हर महीने 2.99 डॉलर यानी करीब 220 रुपये या 4.99 डॉलर यानी करीब 360 रुपये या 9.99 डॉलर यानी करीब 730 रुपये शुल्क ले सकते हैं।
Twitter Super Follows
Twitter Super Follows - फोटो : amarujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

Twitter पिछले कई महीने सुपर फॉलो फीचर की टेस्टिंग कर रहा था और अब इसे लॉन्च कर दिया गया है। ट्विटर के Super Follows फीचर की मदद से क्रिएटर्स हर महीने पैसे कमा सकेंगे। Super Follows ट्विटर के मोनेटाइजेशन की ही हिस्सा है। कनाडा और अमेरिका के यूजर्स को Super Follows को अपडेट मिल गया है और अन्य सर्किल में जल्द ही इसे जारी किया जाएगा।
विज्ञापन


क्या है ट्विटर का Super Follows?
Super Follows को सबसे पहले दुनियाभर के आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा, उसके बाद एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह फीचर आएगा। ट्विटर ने इसी साल की शुरुआत में कहा था कि साल 2020 में उसका रेवेन्यू 3.7 बिलियन डॉलर यानी करीब 27,003 करोड़ रुपये था जिसके 2023 तक 7.5 बिलियन डॉलर यानी करीब 54,746 करोड़ होने का अनुमान है। 

सुपर फॉलो कंपनी के रेवेन्यू का ही हिस्सा है। 

सुपर फॉलो के तहत ट्विटर यूजर्स अपने फॉलोअर्स से हर महीने 2.99 डॉलर यानी करीब 220 रुपये या 4.99 डॉलर यानी करीब 360 रुपये या 9.99 डॉलर यानी करीब 730 रुपये शुल्क ले सकते हैं। इसके बदले में फॉलोअर्स को स्पेशल कंटेंट, न्यूजलेटर, बिहाइंड द सीन आदि मिलेंगे। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपके पास कम-से-कम 10,000 फॉलोअर्स होने चाहिए।

सुपर फॉलो सब्सक्रिप्शन मॉडल का मकसद ट्विटर यूजर्स को कमाने का मौका देना है। यदि किसी इंफ्लूएंसर या पब्लिकेशन के पास लाखों-करोड़ों फॉलोअर्स हैं तो वह अपने फॉलोअर्स से स्पेशल और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए हर महीने कुछ शुल्क ले सकता है।

बता दें कि हाल ही में ट्विटर ने एक साथ अपनी डिजाइन में कई तरह के बदलाव किए हैं। मोबाइल एप और वेब दोनों वर्जन की डिजाइन बदली गई है। नई डिजाइन में एक नया फॉन्ट जोड़ा गया है जिसका नाम Chirp है। इस फॉन्ट को इसी साल जनवरी में पेश किया गया जो कि अमेरिकन Gothic और यूरोपियन Grotesque स्टाइल का मिक्सचर है।

नए इंटरफेस में आपको कलर्स को लेकर भी बदलाव देखने को मिलेंगे। नए कलर्स में आपको ज्यादा कॉन्ट्रास्ट और कम ब्लू कलर देखने को मिलेगा। इसका फायदा प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए फोटो और वीडियो में देखने को मिलेगा। Twitter ने कुछ नए बटन भी पेश किए हैं और वो भी हाई कॉन्ट्रास्ट वाले हैं। यह बदलाव आपको फॉलो बटन में भी देखने को मिलेगा। फॉलो बटन अब ब्लैक कलर का हो गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00