लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Tech Diary ›   Google India policy head Archana Gulati resigns said sources

गूगल इंडिया की पॉलिसी हेड अर्चना गुलाटी ने दिया इस्तीफा, पांच महीने पहले ही हुई थी ज्वाइनिंग

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Tue, 27 Sep 2022 02:35 PM IST
सार

अर्चना अर्थशास्त्र में स्नातक हैं और उन्होंने आईआईटी दिल्ली से पीएचडी की डिग्री ली है। इससे पहले गुलाटी नीति आयोग में संयुक्त सचिव (डिजिटल संचार) थीं।

Google
Google - फोटो : amarujala
ख़बर सुनें

विस्तार

गूगल इंडिया की पॉलिसी हेड अर्चना गुलाटी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अर्चना गुलाटी ने इसी साल मई में पद संभाला था। अर्चना के इस्तीफे की जानकारी समाचार एजेंसी रायटर ने दी है। अर्चना अर्थशास्त्र में स्नातक हैं और उन्होंने आईआईटी दिल्ली से पीएचडी की डिग्री ली है। इससे पहले गुलाटी नीति आयोग में संयुक्त सचिव (डिजिटल संचार) थीं।



अर्चना के इस्तीफे के बारे में अभी तक ना गूगल ने पुष्टि की है और ना ही खुद अर्चना ने। इस्तीफे कारण का भी अभी तक पता नहीं चल पाया है। अर्चना का यह इस्तीफा ऐसे समय पर आया है जब गूगल पर भारत में कई मामले चल रहे हैं और गूगल पर प्रतिस्पर्धा आयोग की भी नजर है।


भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई), जहां गुलाटी ने पहले काम किया था, स्मार्ट टीवी बाजार में गूगल के व्यापार आचरण, इसके एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम और साथ ही ऐप भुगतान प्रणाली की जांच कर रहा है।

Google में गुलाटी सार्वजनिक नीति के अधिकारियों की एक टीम का नेतृत्व कर रही थीं जो भारत में कंपनी के लिए विभिन्न नियामक प्रभावों को देखता है। अर्चना की लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक 2014 और 2016 के बीच उन्होंने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग के विलय और अधिग्रहण विभाग में एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में भी काम किया है।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00