लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Tech Diary ›   Mumbai International Airport Server crashes check ins for all airlines impacted

Server Down: मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का सर्वर डाउन, एयरलाइंस के चेक-इन प्रभावित; 40 मिनट तक परेशान रहे लोग

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विशाल मैथिल Updated Thu, 01 Dec 2022 07:20 PM IST
सार

सर्वर डाउन पर छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि समस्या को सुलझाया जा रहा है और थोड़ी देर में परिचालन फिर से शुरू होने की उम्मीद है।

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट
मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का सर्वर डाउन गुरुवार को अचानक से डाउन हो गया। कंप्यूटर सिस्टम की विफलता के कारण सभी एयरलाइनों के चेक-इन प्रभावित रहे। कई यात्रियों ने ट्विटर पर इसकी शिकायत भी की। करीब 40 मिनट की मशक्कत के बाद सर्वर ठीक किया जा सका। हवाई अड्डे पर सामान्य सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं। सर्वर फेल होने से करीब 40 मिनट तक परिचालन बाधित रहा।



बता दें कि छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट मुंबई और मुंबई महानगर क्षेत्र (MMR) का एक काफी व्यस्त रहने वाला इंटरनेशनल एयरपोर्ट है। सर्वर डाउन पर छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर से भी जानकारी आई थी। अधिकारियों ने बताया कि समस्या को सुलझाया जा रहा है और थोड़ी देर में परिचालन फिर से शुरू हो जाएगा।


सोशल मीडिया पर यात्रियों की शिकायत के बाद एयर इंडिया ने रिप्लाई भी दिया है। एयर इंडिया ने कहा कि हम समझते हैं कि देरी निश्चित रूप से असुविधाजनक होती है। हमारी टीम असुविधा को कम करने के लिए काम कर रही है। आगे के अपडेट के लिए वे आपके संपर्क में रहेंगे।
 

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने मोर्चा संभाल लिया है। सीआईएसएफ ने कहा कि मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सर्वर डाउन होने की वजह से भीड़ सामान्य से थोड़ी ज्यादा है। भीड़ को अच्छी तरह से मैनेज किया जा रहा है और कोई अराजकता नहीं है क्योंकि मैनुअल पास जारी किए जा रहे हैं। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00