लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Tech Diary ›   Tata Play Takes Strong Action Against Counterfeit Products

सावधान: दिल्ली में Tata Play के फर्जी रिमोट कंपनी का फंडाफोड़, बरामद हुए चार हजार नकली प्रोडक्ट

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Tue, 27 Sep 2022 01:28 PM IST
सार

Tata Play ने डीसीपी वेस्ट की मदद से यह छापेमारी की है। इस छापेमारी में तीन मशीनें भी बरामद हुई हैं। इस छापेमारी में Tata Play के 4,000 नकली रिमोट भी बरामद किए गए हैं। इस फैक्टरी में Tata Play के रिमोट को असेंबल किया जा रहा था और स्टीकर से लेकर पैकेजिंग तक यहीं की जा रही थी।

Tata Play FAKE Remote
Tata Play FAKE Remote - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक बाजार है। ऐसे में यहां फर्जी प्रोडक्ट भी काफी बनते हैं। अब Tata Play (पहले Tata Sky) ने फर्जी रिमोट बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ किया है। टाटा प्ले के बयान के मुताबिक दिल्ली के मायापुरी इलाके में एक तीन मंजिला बिल्डिंग में Tata Play का नकली रिमोट बन रहा था। Tata Play ने डीसीपी वेस्ट की मदद से यह छापेमारी की है।


 
इस छापेमारी में तीन मशीनें भी बरामद हुई हैं। इस छापेमारी में Tata Play के 4,000 नकली रिमोट भी बरामद किए गए हैं। इस फैक्टरी में Tata Play के रिमोट को असेंबल किया जा रहा था और स्टीकर से लेकर पैकेजिंग तक यहीं की जा रही थी। इन नकली रिमोट की सप्लाई पूरे देशभर में चल रही थी। ऐसे में यदि आप भी Tata Play का कोई रिमोट खरीद रहे हैं तो बहुत ध्यान से खरीदें और कंपनी में फोन करके मॉडल नंबर की जांच जरूर करें।


यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह की कोई कार्रवाई हुई है। इससे पहले भी दिल्ली में नकली नेटवर्क बूस्टर गिरोह का भंड़ाफोड़ हुआ था। दिल्ली के कई इलाकों में अवैध तरीक से नेटवर्क बूस्टर लगाए थे जिसे सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन (COAI) ने हटवाया। इन नेटवर्क बूस्टर के जरिए कुछ अपार्टमेंट में अच्छा नेटवर्क मिल रहा था जबकि अन्य लोगों को परेशानी हो रही थी। 

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00