Volkswagen Taigun: लॉन्च से पहले एक महीने में ही बुक हुईं 10 हजार एसयूवी, जानें इसकी खासियत 

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Sat, 18 Sep 2021 08:23 PM IST

सार

ताइगुन एक बार लांच होने के बाद हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और हाल ही में लॉन्च की गई स्कोडा कुशाक को टक्कर देगी। MG की अपकमिंग Astor SUV भी VW Taigun को टक्कर देगी।
ताइगुन एसयूवी
ताइगुन एसयूवी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन भारत में अपनी ताइगुन एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है। यह बाजार में 23 सितंबर 2021 से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसकी बुकिंग 18 अगस्त को शुरू हुई थी और 30 दिनों के अंदर ही एसयूवी को 10,000 से अधिक प्री-ऑर्डर मिले हैं। एक वेब पोर्टेल से बात करते हुए फॉक्सवैगन ब्रांड के मार्केटिंग और बोर्ड के ऑफ्टर सेल्स सदस्य क्लॉस ज़ेलमर ने खुलासा किया कि कंपनी का लक्ष्य हर महीने के आधार पर ताइगुन की लगभग पांच से छह हजार यूनिट्स की खुदरा बिक्री करना है।
विज्ञापन


बता दें, ताइगुन एक बार लांच होने के बाद हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और हाल ही में लॉन्च की गई स्कोडा कुशाक को टक्कर देगी। MG की अपकमिंग Astor SUV भी VW Taigun को टक्कर देगी। दिलचस्प बात यह है कि ताइगुन फॉक्सवैगन का पहला मॉडल होगा जो ब्रांड के इंडिया 2.0 प्रोग्राम के तहत भारत-विशिष्ट MQB A0 IN प्लेटफॉर्म को रेखांकित करेगा। पुणे में स्कोडा ऑटो की चाकन स्थित प्लांट में नई फॉक्सवैगन मिड-साइज एसयूवी के लिए उत्पादन कार्य किया जा रहा है।


क्या है खासियत?
  • फॉक्सवैगन ताइगुन जीटी ऑटोमेटिक एडिशन में सनरूफ, 8-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैडल शिफ्टर्स, मिरर के अंदर ऑटो डिमिंग, टायर प्रेशर लॉस इंडिकेटर, रेड ब्रेक कैलीपर्स, साइड और कर्टेन एयरबैग सहित कुछ अतिरिक्त फीचर्स हैं। पुश बटन स्टार्ट, 17 इंच के एलॉय व्हील्स और एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं।
  • ताइगुन के जीटी मैनुअल वेरिएंट में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी, टच ऑपरेट करने योग्य पैनल, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग कैमरा मिलेगा। बाहरी हिस्से पर फॉक्सवैगन ताइगुन जीटी मॉडल में अलग-अलग डिजाइन किए गए हेडलैम्प, अलॉय व्हील और बहुत सारा क्रोम टच दिया गया है।
Taigun का रेंज-टॉपिंग, स्पोर्टियर GT वेरिएंट 1.5 एल, 4-सिलेंडर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक/6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन के साथ ही उपलब्ध होगा। गैसोलीन यूनिट 148 बीचएचपी की पावर और 250 एनएम के टार्क के लिए पर्याप्त है। एसयूवी मॉडल लाइनअप को 1.0 एल, 3-सिलेंडर टीएसआई टर्बो पेट्रोल मोटर के साथ भी पेश किया जाएगा जो कि 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ हो सकता है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadget news and mobile reviews, apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00