झमाझम बारिश ने बढ़ाया सावन का आनंद

Updated Sun, 06 Aug 2017 09:57 PM IST
झमाझम बारिश ने बढ़ाया सावन का आनंद
विज्ञापन
ख़बर सुनें
आगरा। 35 दिनों के लंबे इंतजार के बाद मानसून में बादल झूमकर बरसे। रक्षाबंधन से पहले रविवार को दोपहर में काले बादल घिर आए। गरजती, चमकती बिजली के बीच बादल बरसे तो लोगों ने राहत की सांस ली। गर्मी और उमस से बेहाल लोगों के लिए बारिश राहत लेकर आई। एक घंटे तक कभी तेज तो कभी रिमझिम 23 मिमी बारिश दर्ज की गई। बारिश के बाद तापमान में सामान्य से चार डिग्री की कमी रही।
विज्ञापन

जुलाई में मानसून की दस्तक के साथ बारिश हुई, लेकिन उसके बाद पूरे महीने शहर के लोग झमाझम बारिश को तरस गए। केवल बूंदाबांदी ही जुलाई भर होती रही। सावन सूखा बीतने को था कि जाते-जाते रक्षाबंधन से पहले बादल खूब बरसे। एत्मादपुर, ट्रांसयमुना, बल्केश्वर, कमला नगर, संजय प्लेस, यमुना किनारा की ओर झमाझम बारिश हुई, लेकिन शास्त्रीपुरम, बिचपुरी रोड, अलबतिया, बोदला और ताजमहल की ओर अपेक्षाकृत कम बारिश दर्ज की गई। अगस्त में अब तक कुल 24.8 मिमी बारिश हुई है। इसमें रविवार को 23 मिमी बारिश रही। हालांकि जुलाई में सामान्य से आधी बारिश भी नहीं हुई और आगरा अभी आंकड़ों के मुताबिक सूखे की चपेट में है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक बादल छाए रहेंगे और बारिश के आसार हैं। अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी आ सकती है, वहीं गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं।

बिजली गिरने से मरी भैंस
रविवार दोपहर दो बजे बरहन के गांव नगला पचौरी में राम निवास की भैंस पर बिजली गिर पड़ी। खेत में बंधी भैंस मौके पर ही मर गई। शहर में भी करीब आधे घंटे तक कई बार बिजली इस कदर कड़की मानो आसपास ही कहीं गिरी हो। बादलों के गरजने और बिजली चमकने से बारिश में भीगने की जगह लोगों ने शेड में छिपना बेहतर समझा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00