Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Agra ›   MBA and BA pass man were leading the gang of thief in agra

एमबीए पास ने एक साल में जमा लिया था वाहन चोरी का धंधा

ब्यूरो/अमर उजाला आगरा Updated Sat, 05 Aug 2017 12:53 PM IST
वाहन चोर
वाहन चोर - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें
आगरा की सदर पुलिस ने वाहन चोरों का ऐसा गैंग पकड़ा है जिसे एमबीए और बीए पास युवक चला रहे थे। इनकी निशानदेही पर 100 वाहन बरामद किए गए हैं। इनमें 11 साबुत मिले हैं जबकि 89 के पार्ट्स। सात सदस्यों के गिरोह ने सभी चोरियां शहर में पिछले एक साल में की हैं। दो वाहन चोर कबाड़ी का काम करते हैं। इनके गोदाम में वाहन काटे जाते हैं।
विज्ञापन


एसएसपी दिनेश चंद दुबे ने पुलिस लाइन में मीडिया को इस खुलासे की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार वाहन चोर उर्खरा का राजीव, टीला बालूगंज के असगर और मोहिद, नई बस्ती बालूगंज का नसरूद्दीन, धौलपुर के मनिया का अशोक उर्फ आर्यन, छीपीटोला का सोनू उर्फ विवेक जैन, सदर के इन्द्रापुुरम का आशीष हैं। इनमें आशीष ने खुद को एमबीए बताया है।


उसका कहना है कि वह एनएच-2 पर रुनकता के पास स्थित एक कॉलेज से एमबीए पास है। गैंग का सरगना राजीव है। उसने बताया है कि वह शमसाबाद रोड स्थित एक डिग्री कॉलेज से बीए पास है। इस गिरोह से बरामद वाहनों में सात मोटरसाइकिल, चार एक्टिवा मिले हैं। 

इनके अलावा मोटरसाइकिलों और एक्टिवा के इंजन, बॉडी, टंकी, पहिए मिले हैं। ऐसे वाहनों की संख्या 89 है। बदमाशों से तमंचे और कारतूस भी मिले हैं। एक मास्टर चाभी बरामद हुई है जिससे वाहनों के लॉक खोल उन्हें चोरी किया जाता था।

खोल रखा था वाहनों का कमेला

एसएसपी ने बताया कि यह गिरोह वाहनों को काटकर उन्हें पार्ट्स बेचने का काम करता है। गिरोह के सदस्य आशीष ने इंद्रापुरम में गोदाम बना रखा है। इसमें चोरी के वाहन काटे जाते थे। यहां से चोरी की मोटरसाइकिलें मिली हैं। चोरी के वाहनों के पार्ट्स भी मिले हैं।

इस गिरोह ने एक साल में 150 से 200 वाहन चोरी किए हैं। वाहनों को नंबर प्लेट बदलकर बेचा जाता था। ज्यादातर वाहन धौलपुर में बेचे गए हैं। 60 हजार कीमत की बाइक चोरी कर उसे 10 हजार रुपये में बेचते थे। इसी तरह 55 हजार की स्कूटी 12 हजार रुपये में बेची हैं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00