लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Agra News ›   Mainpuri: ADG and IG camped in the district

मैनपुरी: जिले में एडीजी और आईजी ने जमाया डेरा

Agra Bureau आगरा ब्यूरो
Updated Mon, 05 Dec 2022 11:56 PM IST
आगरा रोड स्थित बड़ी खानकाह के पास एक बूथ पर पहुंचे आईजी नचिकेता झा।
आगरा रोड स्थित बड़ी खानकाह के पास एक बूथ पर पहुंचे आईजी नचिकेता झा। - फोटो : MAINPURI
विज्ञापन
मैनपुरी। लोकसभा उपचुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी न होने पाए, इसको लेकर एडीजी और आईजी ने डेरा जमाया, सुबह से दोनों ही अधिकारी पोलिंग बूथों का निरीक्षण करते नजर आए, उधर एसपी और एएसपी भी बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ बूथों की स्थिति और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। मतदान समाप्ति तक सड़कों पर अधिकारियों के वाहन फर्राटा भरते रहे।

सपा की प्रतिष्ठा के बीच भाजपा की जीत के लिए जोर आजमाइश के बीच सोमवार को जिले में उपचुनाव कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ। छिटपुट घटनाएं सामने आईं, लेकिन पुलिस सतर्कता के बीच सभी पर समय रहते नियंत्रण कर लिया गया। जनपद में हो रहे मतदान में किसी प्रकार का विघ्न न होने पाए, इसको लेकर एडीजी राजीव कृष्ण और आईजी आगरा जोन नचिकेता झा भी डेरा जमाए रहे।

एडीजी और आईजी ने शहर से लेकर देहात तक के कई बूथों पर पहुंच कर वहां की सुरक्षा व्यवस्था देखी। वहीं मतदान करने आने वाले लोगों से संवाद कर उन्हें किसी प्रकार की समस्या आदि के बारे में जानकारी ली। पोलिंग बूथ पर तैनात पुलिस कर्मियों को सतर्कता के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए।
वहीं दूसरी और एसपी कमलेश दीक्षित और एएसपी राजेश कुमार बड़ी संख्या में पुलिस व अर्द्धसैनिक बल के साथ अलग-अलग टीमों में संवेदनशील पोलिंग बूथों पर पहुुंचे, अधिकारियों ने वहां ड्यूटी चेक करने के साथ ही तैनात कर्मियों से कहा कि किसी भी प्रकार से अराजक तत्व बूथ के आसपास न फटकने पाएं। जो भी हरकत करे, उस पर तत्काल कार्रवाई करें, एसपी ने भोगांव, करहल आदि स्थानों पर पोलिंग बूथ के आसपास अनावश्यक खड़े लोगों को हटाया, वहीं अधीनस्थों को निर्देशित किया किया कि मतदान केंद्र में वहीं जाएगा, जिसके पास मतदान करने संबंधी वैध पर्ची, आधार कार्ड, वोटर कार्ड आदि पहचान पत्र होगा।
एएसपी राजेश कुमार ने घिरोर, कुरावली, किशनी के साथ ही शहर के कई बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्था देखी, बूथ के आसपास भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया। मतदान करने जा रहे और कर के आ रहे लोगों से संवाद करते हुए किसी भी तरह की परेशानी आदि के बारे में जानकारी ली।
आईजी के निरीक्षण के बाद बढ़ी सतर्कता
शहर के मुस्लिम बाहुल्य महमूद नगर की पोलिंग बूथ पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ, इस बीच आईजी आगरा जोन नचिकेता झा के पहुंचते ही वहां तैनातकर्मी सतर्क हो गए।
विज्ञापन
पोलिंग बूथ जाने वाले रास्ते पर पुलिसकर्मी सक्रिय हो गए और मतदान करने जाने वाले लोगों से पहचान पत्र आदि देखने के बाद ही उन्हें अंदर प्रवेश करने दिया, इस दौरान बेवजह गली से गुजर रहे लोगों को पुलिसकर्मियों ने वहां से भगा दिया। अचानक सतर्कता बढ़ती देख बूथ के आसपास मौजूद लोग भी खिसक गए।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00