लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Agra ›   Police monitoring social media posts ahead festivals in mainpuri

Mainpuri: सोशल मीडिया पर सोच समझ कर ही करें पोस्ट, 'गलती' की तो जाना पड़ सकता है जेल

संवाद न्यूज एजेंसी, मैनपुरी Published by: मुकेश कुमार Updated Wed, 28 Sep 2022 05:26 AM IST
सार

एसपी ने स्पष्ट कहा कि यदि सोशल मीडिया पर कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट सहित अन्य सामग्री आई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए ग्रुप का एडमिन भी जिम्मेदार होगा।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : istock
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मैनपुरी में त्योहारों पर शांति व्यवस्था बनाए रखे जाने को लेकर एसपी की ओर से सोशल मीडिया पर निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही व्हाट्सएप ग्रुप संचालन करने वालों को भी चेतावनी जारी की गई है। भड़काऊ भाषण और अन्य आपत्तिजनक सामग्री डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। 



नवरात्रि के अलावा आने वाले माह में कई अन्य त्योहार पड़ने वाले हैं। ऐसे में शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। एसपी कमलेश दीक्षित ने सभी प्रभारी/थानाध्यक्ष को सर्तकता बरतने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा व्हाट्सएप ग्रुपों पर नजर रखने को कहा गया है। 

ग्रुप एडमिन पर भी होगी कार्रवाई

एसपी ने स्पष्ट कहा कि यदि सोशल मीडिया पर कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट सहित अन्य सामग्री आई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए ग्रुप का एडमिन भी जिम्मेदार होगा। उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। 

कुछ ग्रुप बिना किसी आधिकारिक पुष्टि और तथ्य के गंभीर मुद्दों को भी प्रसारित करने का काम करते हैं। ऐसे लोग भी कार्रवाई की जद में आएंगे। एसपी का कहना है कि अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। माहौल खराब करने वाले पर भी पुलिस निगाह रखेगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00