Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Agra ›   police prepared charge sheet against kashmiri students accused of celebrating pakistan victory in t20 world cup

पाकिस्तान की जीत पर जश्न: राष्ट्रद्रोह के मामले में कश्मीरी छात्रों पर चार्जशीट की तैयारी, पुलिस ने शासन से मांगी अनुमति

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, आगरा Published by: Vikas Kumar Updated Wed, 22 Dec 2021 08:46 PM IST

सार

थाना जगदीशपुरा के प्रभारी निरीक्षक प्रवींद्र कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी छात्र जेल में बंद हैं। केस में साक्ष्य संकलन कर लिया गया है। चार्जशीट लगाने की तैयारी कर ली गई। राष्ट्रद्रोह का केस होने के कारण शासन से अनुमति मांगी गई है। अनुमति मिलने पर चार्जशीट लगाई जाएगी।
आगरा: आरोपी कश्मीरी छात्र
आगरा: आरोपी कश्मीरी छात्र - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने के आरोपी कश्मीरी छात्रों के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट लगाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए शासन को पत्र लिखकर अनुमति मांगी गई है। अभी मोबाइल की फोरेंसिक जांच रिपोर्ट तक पुलिस को नहीं मिली है। पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट को चार्जशीट में बाद में शामिल किया जाएगा।



अक्तूबर में आरबीएस कॉलेज के इंजीनियरिंग संकाय, बिचपुरी के कश्मीरी छात्र अरशीद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख और शौकत अली गनी ने पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाया था। देश विरोधी गतिविधि भी की थी। उन्होंने व्हाट्सएप पर स्टेटस भी डाला था। इसमें कश्मीर को अपना देश बताया था। मामला सामने आने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने आरोपी छात्रों को निलंबित कर दिया था।


विभिन्न संगठनों ने कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया था। मामले में भाजयुमो पदाधिकारी गौरव राजावत ने मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें राष्ट्रद्रोह, साइबर आतंकवाद सहित अन्य धारा लगाई गईं। आरोपी छात्र जेल में बंद हैं।

थाना जगदीशपुरा के प्रभारी निरीक्षक प्रवींद्र कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी छात्र जेल में बंद हैं। केस में साक्ष्य संकलन कर लिया गया है। चार्जशीट लगाने की तैयारी कर ली गई। राष्ट्रद्रोह का केस होने के कारण शासन से अनुमति मांगी गई है। अनुमति मिलने पर चार्जशीट लगाई जाएगी।

फोरेंसिक लैब की नहीं आई रिपोर्ट
पुलिस ने मुकदमे में ठोस साक्ष्य जुटाए हैं। व्हाट्सएप स्टेटस पर डाले गए वीडियो और चैटिंग की सीडी बनवा ली गई है। इनको फोरेंसिक लैब भेजा गया था। मोबाइल की भी जांच की गई थी। इसमें से डाटा रिकवर किया जाना था। विधि विज्ञान प्रयोगशाला से रिपोर्ट अभी पुलिस को नहीं मिली है।

यह था घटनाक्रम
- 24 अक्तूबर  को बिचपुरी कैंपस में इंजीनियरिंग के छात्रों ने टी-20 विश्वकप मैच में भारत पर पास्तिान की जीत का जश्न मनाने का आरोप लगा।
- 25 अक्तूबर को मामला सामने आने के बाद कालेज प्रबंधन ने आरोपी छात्रों को निलंबित कर दिया।
- 26 अक्तूबर को छात्रों की चैटिंग और व्हाटस एप स्टेट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद थाना जगदीशपुरा में मुकदमा दर्ज किया गया।
- 27 अक्तूबर को विवेचना में राष्ट्रद्रोह की धारा बढ़ाई गई। आरोपी तीनों छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया।
- 28 अक्तूबर को पुलिस ने छात्रों को कोर्ट में पेश किया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00