बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर बप्पा के घर में आगमन से होंगी ये राशियां धनवान
Myjyotish

इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर बप्पा के घर में आगमन से होंगी ये राशियां धनवान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

तैयारी पूरी : यूपी बोर्ड 2021 की अंकसुधार परीक्षा शनिवार से 

यूपी बोर्ड 2021 की अंकसुधार परीक्षा आज शनिवार से शुरू होगी। परीक्षा छह अक्तूबर चलेगी। सूबे में अंकसुधार परीक्षा के लिए लगभग 79 हजार विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। इसके लिए 590 केंद्र बनाए गए हैं। पहली पाली में सुबह आठ बजे से सवा दस बजे तक हाईस्कूल और दूसरी पाली में 02 बजे सवा चार बजे तक इंटरमीडिएट की परीक्षा होगी। शनिवार को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की हिंदी विषय की परीक्षा है। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिले में जिन विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है उनमें 
जीआईसी प्रयागराज, जीजीआईसी शंकरगढ़, गोपाल इंटर कॉलेज कोरांव , बद्री नाथ तिवारी इंटर कॉलेज मेजा, जीजीआईसी मुंगारी करछना, गोमती इंटर कॉलेज फूलपुर,  जीजीआईसी हंडिया और मेवालाल इंटर कॉलेज सोरांव शामिल हैं। 
... और पढ़ें

यूपीपीएससी : डेढ़ माह में चार बड़ी परीक्षाएं कराएगा आयोग, प्रवक्ता के 1597 और पीसीएस के 538 पदों पर होनी है भर्ती

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) डेढ़ माह के भीतर चार बड़ी भर्ती परीक्षाएं कराने जा रहा है। इन परीक्षाओं के माध्यम से राजकीय इंटर कॉलेजों और राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता के कुल 1597 पदों पर भर्ती होनी है। वहीं, स्टाफ नर्स के तीन हजार से अधिक पदों और पीसीएस के पांच सौ से अधिक पदों पर भर्ती होगी। चारों भर्ती परीक्षाएं 19 सितंबर से 24 अक्तूबर तक आयोजित कराई जानी हैं। इनमें प्रवक्ता भर्ती से संबंधित दोनों परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र भी जारी किए जा चुके हैं।

सबसे पहले 19 सितंबर को राजकीय इंटर कॉलेजों में विभिन्न विषयों में प्रवक्ता के 1473 पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जानी है। यह परीक्षा प्रदेश के 16 जिलों में सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए तकरीबन पांच लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। प्रवक्ता पद के लिए पहली बार लिखित परीक्षा आयोजित की जा रही है। अब तक सीधे इंटरव्यू के माध्यम से भर्ती होती थी, लेकिन अब प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा होगी।
... और पढ़ें

बेरोजगार दिवस : पकौड़ा, समोसा बेचकर बेरोजगारों ने मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन

रोजगार के मुद्दे पर छात्रों ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन पर बेरोजगार दिवस मनाकर अपना विरोध दर्ज कराया। किसी ने ठेले पर समोसे बेचे तो किसी ने एक दिन के लिए पंचर की दुकान खोल ली। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन के सामने एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं से पुलिस की तीखी नोकझोंक हुई। वहीं, ठेले पर समोसे बेचने निकले पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष अदील हमजा को पुलिस ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के बाहर रोक लिया और समोसे उठाकर फेंक दिए।

अदील के साथ ठेले पर समोसे बेचकर सांकेतिक विरोध दर्ज करा रहे अखिलेश गुप्ता, अंकुश, मसूद, अभिषेक राहुल ने कहा कि देश के पढ़े-लिखे युवा प्रधानमंत्री से उनके जन्मदिन पर रोजगार मांगते हैं। युवा समोसे बेचने के लिए विश्वविद्यालय में दाखिला नहीं लेते हैं। युवा अपने हक की लड़ाई निरंतर लड़ते रहेंगे। वहीं, सीएमपी छात्र परिषद के पूर्व अध्यक्ष करन सिंह पटेल, बृजेंद्र शुक्ला, सदानंद तिवारी, मनराज आदि ने थाली बचाकर अपना विरोध दर्ज कराया। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने बूट पॉलिश, पंचर और चाय की दुकान लगाकर सांकेतिक रूप से विरोध दर्ज कराया।
... और पढ़ें

आज रहेगी सियासी सरगर्मी : सलमान खुर्शीद, अनुप्रिया पटेल सहित कई नेता प्रयागराज में

विधान सभा चुनाव होनेे को भले ही अभी कई महीने बाकी हों लेकिन सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। शनिवार को शहर में भी ऐसा ही महौल बना रहेगा। बीजेपी से लेकर कांग्रेस सहित तमाम छोटी पार्टियों के कद्दावर नेता शहर में हैं और वे अपनी चुनावी रणनीतियों को ही साधने के लिए सियासी गतिविधियों में हिस्सा लेंगे। 

कांग्रेस विधान सभा चुनाव के मद्देनजर अपना घोषणा पत्र तैयार कराने में जुटी है। इसके लिए उसने घोषणा पत्र निर्माण कमेटी का गठन किया है। अचानक इस कमेटी का कार्यक्रम प्रयागराज में तय कर दिया गया। इसमें पूर्व विदेशमंत्री सलमान खु्र्शीद, पीएल पुनिया, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत सहित कई बड़े नेता आज यहां शहर में होंगे। वे यहां न केवल पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे बल्कि समाज के विभिन्न् वर्गों से भी मुलाकात कर आगामी चुनावी रणनीतियों को तय करेंगे। सलमान खुर्शीद बमरौली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सीधे दारागंज घाट पर जाएंगे। वहां वह निषादों से, पंडों से और सागर पेशा से जुड़े लोगों से बात करेंगे।
... और पढ़ें
सलमान खुर्शीद (फाइल फोटो) सलमान खुर्शीद (फाइल फोटो)

कीर्तिमान : हाईकोर्ट में हिंदी की अलख जगा रहे न्यायमूर्ति चौधरी, हर दिन 30 से 35 मुकदमों में हिंदी में देते हैं आदेश व निर्णय

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति डॉ. गौतम चौधरी ने हिंदी में फैसले सुनाने की दिशा में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। न्यायमूर्ति चौधरी ने अपने 20 माह के कार्यकाल में अब तक दो हज़ार से अधिक निर्णय हिंदी में ही दिए हैं। एकल न्याय पीठ में बैठकर वो हर दिन 30 से 35 मुकदमों में हिंदी में ही निर्णय व आदेश सुनाते हैं। इनमें तमाम आदेश अंतरिम तो कई अंतिम निर्णय भी शामिल हैं।

न्यायमूर्ति चौधरी ने 12 दिसंबर 2019 को इलाहाबाद हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति के तौर पर शपथ ली थी । तब से अपने 20 माह के कार्यकाल में उन्होंने लगभग 2200 निर्णय हिंदी में दिए है। एकल पीठ में बैठकर वह ज्यादातर निर्णय हिंदी में ही देते हैं । इनमें हाल ही में डॉ. कफील खान के मामले में दिया उनका निर्णय काफी चर्चा में रहा जो कि हिंदी में था। इसके अलावा तमाम जमानत याचिकाओं, पुनरीक्षण अर्जियों व अन्य मामलों में भी उन्होंने हिंदी में ही महत्वपूर्ण निर्णय दिए हैं।

न्यायमूर्ति चौधरी के अलावा इलाहाबाद हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति सौरभ श्याम शमशेरी, न्यायमूर्ति शेखर कुमार यादव आदि भी हिंदी में हर दिन निर्णय सुनाते हैं। हालांकि न्यायाधीशों के पास हिंदी का एक-एक स्टेनो होने के कारण ज्यादा फैसले हिंदी में देने में दिक्कत आती है। इसके बावजूद हाईकोर्ट में हाल के वर्षों में हिंदी में फैसले देने में तेजी आई है।

14 सितंबर हिंदी दिवस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए इस दिन पूरी तरह से हिंदी में ही काम किया। इस दिन कार्यवाहक मुख्य न्यायमूर्ति से लेकर हाईकोर्ट के सभी न्यायमूर्तिगणों ने हिंदी में ही निर्णय दिए, जबकि वकीलों ने भी हिंदी में ही बहस की।
... और पढ़ें

आईएसआई माड्यूल : प्रयागराज जंक्शन और एयरपोर्ट की दो महीने की सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी एटीएस 

प्रयागराज में आतंकी पकड़े जाने के बाद रेलवे और एयरपोर्ट में हाई अलर्ट हो गया है। यहां पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल के भंडाफोड़ के दौरान शहर से गिरफ्तार हुए जीशान कमर की गतिविधियों को जानने के लिए एटीएस ने प्रयागराज जंक्शन और प्रयागराज एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने की तैयारी शुरू की है। बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरे से एटीएस को तमाम महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सकती हैं। 

बताया जा रहा है कि एटीएस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान कुछ संदिग्ध लोगों के ट्रेन और विमान से प्रयागराज आने की बात सामने आई है। उनकी पहचान करने के लिए ही अब एटीएस द्वारा बीते दो माह की सीसीटीवी फुटेज खंगालने के लिए प्रयागराज जंक्शन और एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने की तैयारी की जा रही है। इस बीच प्रयागराज में आईएसआई के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ होने के बाद जंक्शन और एयरपोर्ट में हाई एलर्ट जारी कर दिया गया है।

एयरपोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। गेट पर ही वाहनों की चेकिंग होने के बाद ही उन्हें परिसर में प्रवेश दिया जा रहा है। एयरपोर्ट पर विजिटर पास भी देने में अब काफी सख्ती की जा रही है। उधर जंक्शन पर भी बम स्क्वॉयड और स्नीफर डॉग की मदद से शुक्रवार को चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान संदिग्ध दिखने वाले यात्रियों से पूछताछ भी की गई। आरपीएफ और जीआरपी ने प्लेटफार्म के साथ प्रतीक्षालय आदि की भी जांच की। इस बारे में आरपीएफ के सीनियर डीएससी मनोज कुमार सिंह का कहना है कि जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है।
... और पढ़ें

गले की फांस : राष्ट्रपति की मौजूदगी में बिजली गुल होने के मामले में अभियंताओं पर लटकी तलवार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संगमनगरी दौरे के समय इलेक्ट्रिकल फाल्ट बिजली विभाग के कई अफसरों के लिए गले की फांस बन सकता है। जिलाधिकारी संजय खत्री ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले में म्योहाल डिवीजन के दो अभियंताओं पर कार्रवाई किए जाने के संकेत मिले हैं। मुख्य अभियंता विनोद कुमार गंगवार ने राष्ट्रपति के आगमन के समय फाल्ट की पुष्टि की, लेकिन किसी भी कार्यक्रम के दौरान बिजली की वजह से व्यवधान आने से इंकार किया है।

बीते 11 सितंबर को राष्ट्रपति के आगमन के दौरान बिजली गुल होने का मामला अभियंताओं के गले की हड्डी बन सकता है। मुख्य समारोह के संबोधन के बाद कुछ देर के लिए बिजली चली गई थी। हालांकि जेनरेटर बैकअप के लिए लगाए गए थे, लेकिन राष्ट्रपति की मौजूदगी के समय बिजली गुल होने के मामले को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। कहा जा रहा है कि बिजली ऐसे समय गुल हुई जब हफ्ते भर पहले से मुख्य अभियंता और अधीक्षण अभियंता की मौजूदगी में राष्ट्रपति के संभावित रूटों और स्थलों पर चाक-चौबंद बिजली आपूर्ति के लिए मशक्कत पूरी की जा चुकी थी।

अधीक्षण अभियंता आरके सिंह ने बताया कि इस मामले की अभी जांच की जा रही है कि बिजली आपूर्ति के दौरान फाल्ट किन वजहों से आया। इस मामले में म्योहाल डिवीजन के एसडीओ और जेई पर कार्रवाई किए जाने के संकेत मिले हैं। मुख्य अभियंता ने बताया कि उनकी टीमें हर स्थल पर मुस्तैदी से लगी रहीं। फाल्ट आने के दौरान जेनरेटर बैकअप में होने की वजह से किसी तरह का व्यवधान आने की पुष्टि नहीं हुई है।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति कोविंद झलवा में राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के अलावा हाईकोर्ट में एडवोकेट चेंबर और मल्टीलेवल पार्किंग की आधारशिला रखने आए थे। हाईकोर्ट परिसर में आयोजित समारोह में हिस्सा लेने के बाद उन्होंने सर्किट हाउस में कुछ लोगों से मुलाकात की थी। इसके बाद वह पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी से मिलने उनके घर गए थे। इसी दौरान फाल्ट आने की बात कही जा रही है।

राष्ट्रपति के आगमन के समय बिजली गुल होने की जांच कराई जा रही है। बिजली विभाग की ओर से जो रिपोर्ट भेजी गई थी, वह संतोषजनक न होने की वजह से वापस कर दी गई है। इस मामले की दोबारा रिपोर्ट मांगी गई है। ताकि, फाल्ट के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। -संजय खत्री, जिलाधिकारी 
... और पढ़ें

बवाल : खुद को राजाभैया का समर्थक बताकर कैबिनेट मंत्री नंदी के घर के बाहर नारेबाजी कर रहे युवकों की जमकर पिटाई

Prayagraj News : बिजली कटौती।
कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी के कोतवाली क्षेत्र में स्थित घर के बाहर जमकर हंगामा हुआ। खुद को कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का समर्थक बताने वाले पांच युवकों ने नारेबाजी की जिस पर मंत्री समर्थकों ने उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। सूचना पर पुलिस पहुंची और किसी तरह आरोपियों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। देर रात तक उनसे पूछताछ जारी रही।

घटना शुक्रवार शाम आठ बजे के करीब हुई। पांच युवक मंत्री नंदी के कोतवाल क्षेत्र में बहादुरगंज स्थित घर के बाहर पहुंचे और उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। वह नंदी मुर्दाबाद और राजा भैया जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। नारेबाजी से वहां हड़कंप मच गया। मंत्री के खिलाफ नारेबाजी होते देख उनके समर्थक भड़क गए और उन्होंने नारेबाजी कर रहे युवकों को रोकने की कोशिश की। नहीं मानने पर उन्हें पीटना शुरू कर दिया।
... और पढ़ें

एमपीएमएलए कोर्ट : नंद किशोर रूंगटा अपहरण कांड में बाहुबली मुख्तार अंसारी  के मुकदमे में गवाही दर्ज

मुख्तार अंसारी के विरुद्ध 24 वर्ष पुराने नंदकिशोर रुंगटा अपहरण कांड के वादी को विस्फोटक से उड़ा देने की धमकी देने के मामले में एमपी-एमएलए की विशेष कोर्ट में शुक्रवार को गवाही दर्ज की गई है। अदालत ने मुख्तार पर आरोप तय किए हैं, जिसका विचारण चल रहा है। नंद किशोर रुंगटा के बड़े भाई महावीर प्रसाद रुंगटा की गवाही कोर्ट ने दर्ज की है।

वाराणसी के थाना भेलूपुर पर महावीर प्रसाद रुंगटा ने एक दिसंबर 1997 को प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि पांच नवंबर 1997 को शाम पांच बजे टेलीफोन पर उन्हें मुख्तार ने धमकी दी कि अगर पुलिस का सहयोग करेंगे तो बम से उड़ा दिया जाएगा। उनके भाई नंदकिशोर रुंगटा का 22 जनवरी 1997 को अपहरण हुआ था। पुलिस न्यायालय में आरोप पत्र प्रस्तुत कर चुकी है। मुख्तार ने इस मामले में डिस्चार्ज प्रार्थना पत्र भी दिया था, जिसे न्यायालय ने सुनने के पश्चात खारिज दिया था।
... और पढ़ें

UPPSC : प्राविधिक शिक्षा विभाग को मिले 15 प्रवक्ता, यूपीपीएससी ने घोषित किया प्रवक्ता केमिकल अभियंत्रण का रिजल्ट

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने प्राविधिक श्क्षिा विभाग के तहत प्रवक्ता केमिकल अभियंत्रण के 15 पदों पर सीधी भर्ती का अंतिम चयन परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया। इनमें आठ पद अनारक्षित, पांच पद अन्य पिछड़ा वर्ग और दो पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

आयोग ने इन पदों पर भर्ती के लिए आठ एवं नौ सितंबर को साक्षात्कार आयोजित किया था। आयोग के उपसचिव पुष्कर श्रीवास्तव के अनुसार श्रेष्ठताक्रम के अनुसार जिन अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया है, उनमें गौरव सिंह, चेतन कुमार गर्ग, राजेश कुमार गुप्ता, शिवांगी निगम, कुलदीप सिंह, रत्नेश कुमार पटेल, अंजना यादव, बसुधा मौर्या, ऋषि कुमार वर्मा, बैजनाथ, तनुश्री, आदित्य सिंह, प्रदीप कुमार सिंह, अनुज कुमार एवं प्रियंत कुमार के नाम शामिल हैं। 

एलोपैथी चिकित्साधिकारी के लिए इंटरव्यू 23 से
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रांतीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के तहत एलोपैथी चिकित्साधिकारी ग्रेड-2 (लेवल-2) की विभिन्न विशिष्टता में से ऑफ्थलमोलॉजिस्ट एवं ऑर्थोपेडिशियन के पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू की तिथि जारी कर दी है। ऑफ्थलमोलॉजिस्ट के लिए इंटरव्यू 23 से 29 सितंबर और ऑर्थोपेडिशियन के लिए इंटरव्यू 23 सितंबर से एक अक्तूबर तक विभिन्न तिथियों में आयोजित किए जाएंगे। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार इसकी विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। ब्यूरो
... और पढ़ें

एटीएस : शाहरुख के साथियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही जांच एजेंसी 

डांडी के मकसूदाबाद मोहल्ले में रामबाग निवासी शाहरूख के पोल्ट्री फार्म में आईईडी मिलने के बाद जांच एजेंसी व पुलिस शाहरुख व उसके साथियों की तलाश कर रही है। इसके लिए टीम मोहल्ले के साथ मुख्य मार्गों में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटैज खंगाल रही है, जिससे शाहरुख के साथ आने वाले संदिग्धों की पहचान हो सके। 

बता दे कि करैली निवासी जिशान की निशानदेही पर एटीएस ने मंगलवार को डांडी मकसूदाबाद मोहल्ले में एक पोल्ट्री फार्म से आईईडी बरामद की थी। यह फार्म शाहरुख का था। पास लगे एक कारखाने की सीसीटीवी फुटेज में एक दिन पहले देर शाम शाहरुख व उसका साथी फार्म में कार से पहुंचे थे। वह यहां लगभग 13 मिनट रुकने के बाद लौट गए थे। इस दौरान शाहरुख के साथी ने एक बैग में लिए हुए कुछ सामान को यहां पर रखा था। छापेमारी से पहले ही शाहरुख घर छोड़कर फरार हो गया था।

टीम उसके साथ आए सफेद टीशर्ट पहने हुए युवक की तलाश कर रही है। इसके लिए मोहल्ले के साथ ही मुख्य मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरे की तलाश की जा रही है। फुटेज में कार का नंबर मिलने के बाद से ही टीम मुख्य मार्ग पर लगे हाई क्वालिटी के कैमरे के फुटेज से उस संदिग्ध की पहचान करने की कोशिश कर रही है। हालांकि छापेमारी के बाद से ही शाहरुख व उसका साथी टीम के लिए मोस्टवांटेड बने हुए हैं।
... और पढ़ें

आदेश : गाजीपुर के छात्र को राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल प्रवेश टेस्ट में बैठने की अनुमति

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गाजीपुर निवासी आकाश यादव व दो अन्य को 19  सितंबर को होने वाले राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल प्रवेश टेस्ट 2021-22 में लखनऊ में शामिल होने की अनुमति दी है। याचीगण से कहा कि आदेश की प्रति टेस्ट लेने वाले विपक्षी अधिकारी को ई मेल, फैक्स या अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से भेजें। किंतु यह अंतरिम आदेश याचिका के अंतिम निर्णय पर निर्भर करेगा। यह आदेश न्यायमूर्ति वीके बिड़ला ने दिया है।

याची का कहना था कि परीक्षा शुल्क ऑनलाइन जमा हो चुका है। यह याचियों के लिए आखिरी मौका है। गाजीपुर से कम समय में लखनऊ सेंटर पर ही पहुंचा जा सकता है। इसलिए लखनऊ में टेस्ट में बैठने की अनुमति दी जाए। कोर्ट ने भारत सरकार के अधिवक्ता से जवाब मांगा है।
... और पढ़ें

अपने ही सहायकों की ठगी का शिकार हुए जाने माने कथाकार नीलकांत

जानेमाने कथाकार और आलोचक नीलकांत अपने ही कई विश्वसनीय सहायकों की ठगी का शिकार हो गए हैं। उनके खाते से निजी सहायकों ने ही तकरीबन आठ लाख रुपये उड़ा दिए। झूंसी थाने में इस बावत एफआईआर दर्ज कराई गई है। झूंसी के लीलापुर मोहल्ले में अकेले रह रहे नीलकांत झूंसी स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा से अपने दो विश्वसनीय सहायकों मुकुल तिवारी और कृष्णा यादव के जरिए खाते का संचालन करते हैं। मुकुल तिवारी पंजाब नेशनल बैंक की झूंसी शाखा में संविदाकर्मी, जबकि कृष्णा यादव उनकी जरूरत के मुताबिक उन्हें मोटरसाइकिल से ले जाता और लाता है।

‘अमर उजाला’ से बातचीत में तकरीबन 87 वर्षीय नीलकांत ने कहा, मेरा स्वास्थ्य बीते कई महीनों से ठीक नहीं है। पिछले दिनों ही हार्निया का ऑपरेशन हुआ था, तबसे लगातार अस्वस्थ हूं। मानसिक रूप से परेशानी है। याददाश्त भी साथ छोड़ रही है। अस्वस्थता और मानसिक परेशानी का फायदा उठाकर इन दोनों ने मेरे खाते से लगभग आठ लाख रुपए उड़ा दिए। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। साथ उच्चाधिकारियों से भी कार्रवाई की गुहार लगाई है।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us