लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Amethi News ›   Recovery will be done from 65 beneficiaries who do not get houses

Amethi News: आवास न बनवाने वाले 65 लाभार्थियों से होगी वसूली

Lucknow Bureau लखनऊ ब्यूरो
Updated Thu, 01 Dec 2022 11:48 PM IST
Recovery will be done from 65 beneficiaries who do not get houses
विज्ञापन
अमेठी। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 65 लाभार्थियों ने पहली किस्त की धनराशि मिलने के बावजूद अब तक निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया है। विभाग की ओर से कई बार नोटिस भेजने के बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं कराने पर इन सभी को अंतिम नोटिस भेजा गया है। फिर भी निर्माण कार्य शुरू नहीं कराने पर पहली किस्त की धनराशि की ब्याज समेत वसूली की जाएगी।

शहरी क्षेत्र में झोपड़ी व छप्पर के नीचे जीवन यापन कर रहे लोगों को पक्की छत मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) संचालित है। योजना के तहत प्रथम चरण में जिले के गौरीगंज, जायस, मुसाफिरखाना व अमेठी नगरीय क्षेत्र के 6,037 पात्रों का चयन किया गया था। इन सभी के बैंक खाते में आवास की प्रथम किस्त के रूप में 50-50 हजार रुपये भेजकर निर्माण कार्य शुरू कराने का निर्देश दिया गया था।

6,037 लाभार्थियों में से 5,972 ने आवास का निर्माण शुरू करा दिया। मगर 65 लाभार्थियों ने अब तक काम ही नहीं शुरू कराया। जबकि जिला नगरीय विकास अभिकरण विभाग की ओर से इन 65 लाभार्थियों को दो बार नोटिस जारी हो चुका है। स्थानीय निकाय प्रभारी एवं एडीएम कार्यालय से भी एक बार नोटिस भेजा गया है।
इसके बावजूद 65 लाभार्थियों ने आवास का निर्माण शुरू नहीं कराया है। ऐसे लोगों के खिलाफ डूडा सख्त रुख अपनाने जा रहा है। विभाग की ओर से इन सभी को निर्माण कार्य शुरू कराने के लिए अंतिम नोटिस भेजा गया है। नोटिस में निर्माण कार्य शुरू नहीं कराने पर प्रथम किस्त की रकम की ब्याज समेत वसूली की चेतावनी दी गई है।
डूडा के प्रभारी पीओ सुरजीत सिंह का कहना है कि प्रथम किस्त पाने के बाद भी आवास का निर्माण शुरू नहीं कराने वाले लाभार्थियों को अंतिम नोटिस भेजा गया है। एक सप्ताह में निर्माण कार्य शुरू कराकर विभाग को अवगत कराने के लिए कहा गया है। इसके बावजूद निर्माण शुरू नहीं कराने पर रिकवरी की कार्रवाई की जाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00