लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Bahraich News ›   bahraich

Bahraich News: ईंट-पत्थर बरसे, चलीं लाठियां, अधेड़ की मौत

Lucknow Bureau लखनऊ ब्यूरो
Updated Fri, 25 Nov 2022 11:42 PM IST
bahraich
विज्ञापन
बहराइच। जमीन विवाद व चुनावी रंजिश को लेकर शुक्रवार को रामगांव थाना क्षेत्र के मेटुकहा चौराहे पर दो पक्ष आमने सामने आ गए। इस दौरान जमकर ईंट-पत्थर व लाठियां चलीं। इसमें एक अधेड़ की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, छह लोग जख्मी हैं। गंभीर रूप से घायल एक युवक को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को तितर बितर किया। युवक की मौत के बाद से तनाव की स्थिति बनी हुई है। मामले में सात लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, आरोपी पक्ष के लोग फरार हो गए हैं।

रामगांव थाना क्षेत्र के तारापुर-मेटुकहा निवासी अली अहमद व जाफर अली के बीच जमीन का विवाद चल रहा है। इसी को लेकर रंजिश है। बीते विधानसभा चुनाव के दौरान भी विवाद हो गया था। शुक्रवार सुबह इसी को लेकर दोनों पक्षों में फिर कहासुनी हो गई। देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गई। दोनों पक्षों में जमकर ईंट-पत्थर व लाठी-डंडे चलने लगे। गंभीर चोट लगने से अली अहमद के मामा मुजीबुर रहमान (50) की मेडिकल कॉलेज ले जाते समय मौत हो गई। अली अहमद, व दूसरे पक्ष के लियाकत अली समेत छह लोग घायल हो गए। लियाकत को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। वहीं, ईंट-पत्थर लगने दो बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गईं। सूचना पर भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने स्थिति संभाली। लाठियां फटकार कर लोगों को खदेड़ा गया। अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने भी मौके का निरीक्षण किया।

अली अहमद ने बताया कि शुक्रवार को उनका ड्राइवर ट्रैक्टर-ट्रॉली से मौरंग लेकर जा रहा था। आरोप है कि इसी दौरान विपक्षियों ने ड्राइवर को पकड़कर पीटना शुुरू कर दिया। जानकारी होने पर जब वह कुछ लोगों के साथ मौके पर पहुंचे तो हमला कर दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके मामा मुजीबुर रहमान पर छत से ईंट बरसाई गई। सीने व पीठ पर चोट लगने से उनकी मौत हो गई। थानाध्यक्ष रामगांव संजय सिंह ने बताया कि अली अहमद व जाफर अली पक्ष के बीच मारपीट हुई है जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है। अली अहमद की तहरीर पर सात लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों के बीच काफी पहले से रंजिश थी। जांच की जा रही है।
अली अहमद ने बताया कि उनके पक्ष के लोग भाजपा समर्थक हैं। विपक्षी सपा के समर्थक हैं। आरोप है कि बीते विधानसभा चुनाव के दौरान इसे लेकर विवाद हो गया था। इसी रंजिश में मारपीट की गई है। उन्होंने बताया कि उनके मामा मुजीबुर रहमान भाजपा कार्यकर्ता थे।
जाफर अली पक्ष के घायल लियाकत अली ने आरोप लगाया कि अली अहमद ने कई लोगों के साथ उनके घर पर हमला कर दिया था। उनकी दो बाइक भी तोड़ दीं। मारपीट से मुजीबुर की मौत होने की बात से उन्होंने इंकार किया। उनका कहना है कि मौत किसी और वजह से हुई है।
जमीन विवाद को लेकर घटना हुई है। चुनावी रंजिश की बात भी सामने आ रही है। ईंट-पत्थर व लाठियां चलने से एक व्यक्ति की मौत हुई है। तहरीर के आधार पर एक पक्ष के सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है। घायलों की निश्चित संख्या पता नहीं है। तीन लोग ज्यादा जख्मी हैं। इनका इलाज चल रहा है। बाकी लोगों को मामूली चोटेें आईं हैं। ऐसे लोग सामने नहीं आ रहे हैं। हालांकि, करीब छह लोगों के जख्मी होने की सूचना मिली है। जांच की जा रही है जिसमें सब सामने आ जाएगा।
विज्ञापन
- अशोक कुमार, एएसपी ग्रामीण
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00