लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Bahraich News ›   bahraich

Bahraich News: धमाके के साथ आंख खुली तो चारों ओर मची चीख-पुकार

Lucknow Bureau लखनऊ ब्यूरो
Updated Thu, 01 Dec 2022 05:00 AM IST
bahraich
विज्ञापन
बहराइच। घाघराघाट में हुए भीषण हादसे को याद जख्मी लोग सिहर उठते हैं। पलक झपकते ही छह परिवारों ने अपनों को खो दिया और जिंदगी भर न भूलने वाला गम दे दिया। हादसे में गंभीर रुप से घायल हुए नेपाल राष्ट्र के सुरखेत निवासी दुर्गा(32) पुत्र यमलाल गुजरात में रहकर किचेन सेफ का कार्य करते हैं। दुर्गा ने बताया कि बुधवार को उनके दस वर्षीय बेटे भुवन का जन्मदिन था। बेटे को सरप्राइज देने के लिए उन्होंने जयपुर से रुपईडीहा के लिए डायरेक्ट बस पकड़ी थी लेकिन किसी को नहीं पता था, कि हादसे के चलते जन्मदिन की खुशियां गम में बदल जाएंगी।

गंभीर रुप से घायल हुए श्रावस्ती जनपद के सोनवा थाना क्षेत्र के धइसरा निवासी कन्हैयालाल(25) पुत्र इन्द्रप्रसाद ने बताया कि वह दिल्ली में रहकर राजगीर का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि काफी दिन से घर नहीं आए थे, इसलिए मंगलवार को पत्नी कृष्णा कुमारी व आठ माह के बेटे किशन के साथ घर के लिए निकले थे। वहीं मामूली रुप से घायल कन्हैया लाल की पत्नी कृष्ण कुमारी ने बताया कि हादसे के वक्त वह जग रही थी। उन्होंने बताया कि पलक झपकते ही बस में सब तहस-नहस हो गया। उनका आठ माह का मासूम छिटकर दूर गिरा।

नेपाल के धमाली निवासी धनीराम(40) पुत्र दूबेराम ने बताया कि वह राजस्थान में चौकीदारी का काम करते हैं। उनके तीन बच्चे हैं और बच्चे बार-बार फोन कर घर बुला रहे थे। इसलिए वह 12 दिन की छुट्टी लेकर घर जा रहे थे। इसी दौरान हादसा हो गया। हादसे को लेकर उन्होंने बताया कि ऐसा लगा कि मानो बम फट गया हो। सूरत गुजरात में रहकर पिज्जा बनाने का काम रहे नेपाल के सुर्खेत निवासी विशाल(21) पुत्र पद्म ने बताया कि हादसे के वक्त वह सो रहे थे। धमाके के साथ जब आंख खुली तो चारों ओर चीख-पुकार मची थी। वहीं रामप्रकाश व अतुल विश्वास ने बताया कि बस सड़क की दूसरी पटरी पर थी और ट्रक ने इसी पटरी पर आकर टक्कर मार दी। हादसा इतना भयानक था, कि सभी ने बचने की उम्मीद छोड़ दी थी।
विशेश्वरगंज/जरवलरोड(बहराइच)। घाघराघाट रेलवे स्टेशन के पास हुए भीषण सड़क हादसे में छह लोगों की मौत हो गयी, जिसमें विशेश्वरगंज सीएचसी पर तैनात वरिष्ठ लिपिक हिलालुद्दीन व फखरपुर में तैनात कृषि प्रवधिक सहायक होम सिंह भी शामिल रहे। वरिष्ठ लिपिक हिलालुद्दीन की मौत पर सीएचसी पर दो मिनट का मौन रखा गया। अधीक्षक डॉ. धीरेंद्र तिवारी ने बताया कि उन्होंने बताया कि उनके परिजनों को हादसे की जानकारी दे दी गयी है। जिला कृषि अधिकारी सतीश पांडेय ने बताया कि हादसे में मृत हुए इटावा के बरीपुरा निवासी होम सिंह कृषि विभाग में प्रविधिक सहायक थे और उनकी तैनाती फखरपुर ब्लॉक में थी।
बौंडी(बहराइच)। जरवलरोड थाना क्षेत्र में हुए भीषण सड़क हादसे ने कल्पना को सुहाग उजाड़ दिया। हादसे में पति के मौत की सूचना मिलते ही कल्पना अचेत होकर गिर गयी। वहीं परिजनों का भी रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक की मां भी थोड़ी-थोड़ी देर पर अचेत होकर गिर रही है। बौंडी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत डोकरी के मरौचा निवासी विपिन शुक्ला (25) पुत्र अरूण शुक्ला गुजरात के एक मंदिर पर पूजन-अर्चना का काम करते थे। विपिन की अभी दो साल पहले ही कल्पना से शादी हुई थी।
जरवलरोड। भीषण हादसे का कारण बने ट्रक के स्वामी पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एआरटीओ प्रवर्तन ओपी सिंह ने बताया कि ट्रक मुरादाबाद निवासी मुनाजिर हुसैन पुत्र मकसूद के नाम पर रजिस्टर्ड है। उन्होंने बताया कि जांच में ट्रक का फिटनेस व इंश्योरेंस सही पाया गया है। ट्रक 2017 में खरीदी गयी थी। हादसे का कारण कोहरा या फिर ट्रक चालक की लापरवाही हो सकती है। थानाध्यक्ष जरवलरोड राजेश सिंह ने बताया कि वार्ड ब्वॉय रूमान अहमद की तहरीर ट्रक स्वामी पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00