लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Budaun ›   53 buses found parked in the workshop during the festive season

त्योहारी सीजन में आरएम का औचक दौरा, वर्कशॉप में खड़ी मिलीं 53 बसें

Bareily Bureau बरेली ब्यूरो
Updated Wed, 05 Oct 2022 01:12 AM IST
सार

उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम बरेली रीजन के आरएम दीपक चौधरी ने त्योहारी सीजन के मद्देनजर मंगलवार को बदायूं डिपो के वर्कशॉप और बस स्टैंड का औचक निरीक्षण किया। आरएम दीपक चौधरी ने मंगलवार को यहां औचक निरीक्षण किया तो बदहाली भी सामने आ गई। आज से शुरू हो सकती है टनकपुर के लिए सीधी बस सेवाटनकपुर के लिए सीधी बस सेवा बुधवार से शुरू हो सकती है।

दातागंज क्रॉसिंग स्थित रोडवेज वर्कशॉप का निरीक्षण करते आरएम दीपक चौधरी। संवाद
दातागंज क्रॉसिंग स्थित रोडवेज वर्कशॉप का निरीक्षण करते आरएम दीपक चौधरी। संवाद - फोटो : BADAUN
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बदायूं। उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम बरेली रीजन के आरएम दीपक चौधरी ने त्योहारी सीजन के मद्देनजर मंगलवार को बदायूं डिपो के वर्कशॉप और बस स्टैंड का औचक निरीक्षण किया। आरएम पहले एआरएम विनोद कुमार शुक्ला के साथ दातागंज रेेल क्रॉसिंग स्थित रोडवेज वर्कशॉप पहुंचे। यहां आरएम को 53 बसें वर्कशॉप में खड़ी मिलीं। इस पर उन्होंने फोरमैन जुगेंद्र सिंह को फटकार लगाई।

बदायूं जिला मुुख्यालय से सिर्फ बरेली और कासगंज रूट पर रेल सेवा है। अन्य रूटों पर लोगों को रोडवेज और निजी बस सेवा के अलावा डग्गामार वाहनों पर निर्भर रहना होता है। बदायूं डिपो के बेड़े में 168 बसें हैं। इनमें 36 अनुबंधित और 131 निगम की हैं। निगम की 131 बसों में भी 50 बसों की उम्र दस वर्ष से ज्यादा होने के कारण इनके दिल्ली में प्रवेश पर पाबंदी है। सवारियों की बात करें तो सबसे ज्यादा सवारियां दिल्ली रूट की ही निकलती हैं। बरेली वर्कशॉप से समय पर पुर्जों समेत अन्य सामान न मिलने के कारण अनावश्यक रूप से बसों को वर्कशॉप में खड़ा रहना होता है। स्थानीय स्तर पर भी वर्कशॉप स्टाफ लापरवाही में कोई कमी नहीं करता। ऐसे में खामियाजा यात्रियों को भुगतना होता है।

आरएम दीपक चौधरी ने मंगलवार को यहां औचक निरीक्षण किया तो बदहाली भी सामने आ गई। वर्कशॉप में निरीक्षण के दौरान आरएम ने वर्कशॉप स्टाफ के साथ चालकों की क्लास भी ली। निर्देश दिए कि मामूली कमियों के कारण बसें वर्कशॉप में खड़ी न हों। हवा, मोबिल ऑयल, लाइट, टायर, बसों की सीटों का विशेष ख्याल रखें। वर्कशॉप के बाद आरएम ने रोडवेज बस स्टैंड का निरीक्षण किया। यहां ईटीएम कक्ष में अव्यवस्थाओं को लेकर अधीनस्थों के पेच कसे और जरूरी दिशा निर्देश दिए।
आज से शुरू हो सकती है टनकपुर के लिए सीधी बस सेवा
टनकपुर के लिए सीधी बस सेवा बुधवार से शुरू हो सकती है। मंगलवार को आरएम दीपक चौधरी के सामने भी यह मसला उठा। एआरएम विनोद कुमार शुक्ला ने बदायूं से सीधे टनकपुर के लिए बस सेवा शुरू कराने के लिए टनकपुर के एआरएम से भी कॉल पर बात की। टनकपुर के लिए सीधी रोडवेज बस सेवा पिछले दस माह से बंद है। बदायूं से पीलीभीत, टनकपुर के लिए सीधी रेल सेवा भी नहीं है। इन दिनों पूर्णागिरी मेला चल रहा है। ऐसे में यात्रियों के साथ श्रद्घालुओं को भी समस्या हो रही है।
आरएम के निरीक्षण के समय वर्कशॉप में 11 बसे ऐसी मिलीं जो ऑफ रोड हैं। 30 बसें रोड पर जाने वाली थीं। कुछ बसें मोबिल ऑयल के लिए खड़ी थीं। मोबिल ऑयल मंगलवार शाम को ही मिला है। कुछ बसें छोटे-मोटे मेंटिनेंस के काम के बाद निकलने वाली थीं। निरीक्षण में कोई बदहाली मिलने जैसी बात नहीं है। टनकपुर के लिए सीधी बस सेवा बुधवार से शुरू हो सकती है। -विनोद कुमार शुक्ला, एआरएम

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00