लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Budaun ›   Husband, wife and son sentenced to 10 years for culpable homicide

गैर इरादतन हत्या में पति-पत्नी व बेटे को 10 साल की सजा

Bareily Bureau बरेली ब्यूरो
Updated Wed, 05 Oct 2022 01:06 AM IST
सार

आठ साल पहले मारपीट के दौरान हुई गैरइरादतन हत्या में नामजद पति-पत्नी व बेटे को स्पेशल जज एससी एसटी एक्ट उदयभान सिंह ने 10-10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है, जबकि एक नामजद को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया। कोर्ट ने प्रेमपाल, उमेश और वीरवती को 10-10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। इधर वादी करन सिंह, अमरपाल और रामऔतार को भी कोर्ट ने दो-दो साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है।

Husband, wife and son sentenced to 10 years for culpable homicide
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बदायूं। आठ साल पहले मारपीट के दौरान हुई गैरइरादतन हत्या में नामजद पति-पत्नी व बेटे को स्पेशल जज एससी एसटी एक्ट उदयभान सिंह ने 10-10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है, जबकि एक नामजद को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया। कोर्ट ने वादी पक्ष के तीन लोगों को भी क्रॉस केस में मुजरिम ठहराते हुए दो-दो साल की सजा सुनाई है।

विशेष लोक अभियोजक ऐश्वर्य कुमार राजपूत और जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि तीन सितंबर 2014 को थाना धनारी के गांव उधरनपुर में खेत खरीदने की बात पर गालीगलौज और मारपीट हुई थी। इसमें दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज हुई थी। वादी करन सिंह ने प्रेमपाल व उरमान पुत्रगण झंडू सिंह, उमेश पुत्र प्रेमपाल, वीरवती पत्नी प्रेमपाल के खिलाफ उसके भाई चुन्नीलाल की लाठी-डंडो से पीटकर हत्या करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

वहीं, प्रेमपाल ने भी वादी करन सिंह पुत्र तोताराम और अमरपाल व रामऔतार पुत्रगण चुन्नीलाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। स्पेशल जज एससी एसटी एक्ट उदय भान सिंह ने पत्रावली पर मौजूद साक्ष्यों का अवलोकन किया। कोर्ट ने प्रेमपाल, उमेश और वीरवती को 10-10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। आरोपी उरमान को बरी कर दिया है। इधर वादी करन सिंह, अमरपाल और रामऔतार को भी कोर्ट ने दो-दो साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। उन पर 13 हजार रुपये का जुर्माना डाला गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00