लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Ayodhya News ›   Ayodhya : CM Yogi inaugurated the 41st Ramayana fair

Ayodhya : सीएम योगी ने कहा- पहले जो 'दादा' बने घूमते थे, आज सिर झुकाकर चला रहे हैं ठेला

अमर उजाला नेटवर्क, अयोध्या Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Mon, 28 Nov 2022 05:14 AM IST
सार

Ayodhya :  मुख्यमंत्री रविवार को अयोध्या के जीआईसी मैदान में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अयोध्या के विकास में पैसों की कोई कमी नहीं होगी। 30 हजार करोड़ की योजनाओं से अयोध्या सज-संवर रही है। डबल इंजन की सरकार अयोध्या के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानथ ने कहा कि प्रदेश में 2017 के पहले जो ‘दादा’ बने घूमते थे, आज सिर झुकाकर ठेला चला रहे हैं। पहले प्रदेश में व्यापारी पलायन करता था, अब अपराधी भाग रहे हैं। बहुत सारे गायब हो चुके हैं तो बहुतों ने वेशभूषा ही बदल दी है। मेहनत करके कमाना स्वालंबन की निशानी है। चोरी से छीन लेना कायरता की निशानी है। हमें कायर नहीं, बल्कि स्वावलंबन के साथ लोगों को बढ़ाना है।



 मुख्यमंत्री रविवार को अयोध्या के जीआईसी मैदान में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अयोध्या के विकास में पैसों की कोई कमी नहीं होगी। 30 हजार करोड़ की योजनाओं से अयोध्या सज-संवर रही है। डबल इंजन की सरकार अयोध्या के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। सीएम ने कहा कि अयोध्या सप्तपुरी में से एक है। 


भूमिपूजन के साथ 500 वर्षों का इंतजार खत्म हुआ, अब पीएम मोदी के नेतृत्व में भव्य मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो चुका है। इसलिए हमें अयोध्या को दुनिया की सर्वोत्तम नगरी बनाना है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अयोध्या को 1057 करोड़ की 46 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इस दौरान सीएम ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चाबी, चेक व प्रमाण पत्र भी प्रदान किया। योगी ने 40 दिन में तीसरी बार अयोध्या में रामलला और हनुमानगढ़ी का दर्शन-पूजन किया।

सीएम योगी ने 41वें रामायण मेले का किया शुभारंभ
सीएम योगी ने रविवार को सरयू तट स्थित रामकथा पार्क में 41वें रामायण मेले का शुभारंभ किया। इस मौके पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास भी मौजूद रहे। यह मेला 30 नवंबर तक जारी रहेगा। इसके समापन समारोह की मुख्य अतिथि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल होंगी। रामायण मेला में राम विवाह उत्सव का भी आयोजन किया जाएगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00