बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

एडीजी ने दी अपराध नियंत्रण की हिदायत

अमर उजाला ब्यूरो/फैजाबाद Updated Sat, 12 Mar 2016 11:34 PM IST
विज्ञापन
परिक्षेत्र के जिला पुलिस प्रमुखों के साथ बैठक करते एडीजी अपराध।
परिक्षेत्र के जिला पुलिस प्रमुखों के साथ बैठक करते एडीजी अपराध। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
सूबे के अपर पुलिस महानिदेशक (अपराध) अभय कुमार प्रसाद ने शनिवार को पुलिस लाइन सभागार में परिक्षेत्र के जिला पुलिस प्रमुखों के साथ बैठक कर अपराध की समीक्षा की और जरूरी हिदायतें दीं।
विज्ञापन

शनिवार एडीजी (क्राइम) ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए जरूरी है कि निरोधात्मक कार्रवाई की जाए और अपराध होने की दशा में विवेचना व कार्रवाई में कोई लापरवाही न हो।


उन्होंने कहा कि हर्ष फायरिंग की बढ़ती घटनाएं चिंता का विषय हैं। शासन ने हर्ष फायरिंग की घटनाओं पर जिम्मेदारी तय करने व कार्रवाई करने की बात कही है। ऐसे में इस प्रवृत्ति पर कड़ाई से लगाम जरूरी है। एडीजी ने महिलाओं से जुड़े अपराध के मामलों में संवेदनशीलता बरतने तथा त्वरित व निष्पक्ष कार्रवाई का निर्देश दिया।

जिला पुलिस प्रमुखों को रिपोर्ट दर्ज कराने तथा अभियान चलाकर लंबित विवेचनाओं का निस्तारण तथा वारदातों का खुलासा कराने को कहा। माफियाओं तथा सूचीबद्ध व चिह्नित अपराधियों की निगरानी, उनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई तथा जमानत वापस कराकर जेल भेजने का निर्देश दिया।

इस दौरान डीआईजी वीके गर्ग, एसएसपी फैजाबाद मोहित कुमार, एसपी बाराबंकी अब्दुल हमीद, एसपी अंबेडकरनगर अजय कुमार सिंह, एसपी सुल्तानपुर विनय कुमार यादव व एसपी अमेठी मौजूद रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us