लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Hathras ›   Hathras: Six Kasturba schools, 206 upper primary schools will have incinerators

हाथरस : छह कस्तूरबा स्कूल, 206 उच्च प्राथमिक स्कूलों में लगेंगे इंसीनरेटर

Aligarh Bureau अलीगढ़ ब्यूरो
Updated Thu, 06 Oct 2022 12:21 AM IST
सार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस स्कूल परिसर को साफ-सुथरा रखने और छात्राओं की सुविधा के लिए कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों और उच्च प्राथमिक स्कूलों में इलेक्ट्रानिक इंसीनरेटर वेंडिंग मशीन (सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन) स्थापित की जाएंगी। जब निस्तारण में सुविधा मिलेगी तो उन्हें पैड का प्रयोग करने में झिझक नहीं होगी। जैम पोर्टल से वेंडिंग मशीन की खरीद कराकर इन्हें स्कूलों में स्थापित कराया जाएगा।

Hathras: Six Kasturba schools, 206 upper primary schools will have incinerators
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस

स्कूल परिसर को साफ-सुथरा रखने और छात्राओं की सुविधा के लिए कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों और उच्च प्राथमिक स्कूलों में इलेक्ट्रानिक इंसीनरेटर वेंडिंग मशीन (सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन) स्थापित की जाएंगी। इसके लिए पहले चरण में 204 उच्च प्राथमिक स्कूलों का चयन किया गया है। प्रति स्कूल के लिए 13,900 रुपये से जैम पोर्टल से मशीन क्रय कर स्थापित की जाएंगी।
जिले में संचालित उच्च प्राथमिक और कंपोजिट परिषदीय स्कूलों में पंजीकृत छात्र-छात्राओं को सहूलियत के लिए इलेक्ट्रॉनिक इंसीनरेटर वेंडिंग मशीन स्थापित होंगी। मशीन स्थापित होने के बाद छात्राओं की ओर से प्रयुक्त पैड का निस्तारण आसानी से हो सकेगा।

जब निस्तारण में सुविधा मिलेगी तो उन्हें पैड का प्रयोग करने में झिझक नहीं होगी। स्कूल परिसर को साफ-सुथरा बनाने के लिए पिछले दिनों बेसिक शिक्षा विभाग ने शासन को प्रस्ताव भेजा था। शासन ने पहले चरण में 206 उच्च प्राथमिक स्कूलों में इलेक्ट्रॉनिक इंसीनरेटर वेंडिंग मशीन लगवाने की मंजूरी दे दी है। प्रति स्कूल 13,900 के हिसाब से धनराशि अवमुक्त कर दी गई है। संवाद
जिले के कस्तूरगा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में इलेक्ट्रॉनिक इंसीनरेटर वेंडिंग मशीन लगवाई जाएंगी, ताकि छात्राओं को कोई परेशानी न हो। जैम पोर्टल से वेंडिंग मशीन की खरीद कराकर इन्हें स्कूलों में स्थापित कराया जाएगा।
-संदीप कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00