Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Kanpur ›   Chief Minister Yogi Adityanath gave a warning to Akhilesh and Owaisi, said - beware those who provoke the public

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश और ओवैसी को दी चेतावनी, बोले- जनता को भड़काने वालों सावधान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कानपुर Published by: प्रभापुंज मिश्रा Updated Tue, 23 Nov 2021 09:28 PM IST

सार

सीएम योगी ने कहा ओवैसी सपा के एजेंट हैं और प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर लोगों की भावनाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं। ऐसे लोगों को चेतावनी देते हैं कि प्रदेश में अब गुंडों और माफिया की सरकार नहीं, बल्कि माफिया की छाती पर बुलडोजर चलाने वाली सरकार है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निराला नगर मैदान में कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के 17 जिलों के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में सपा मुखिया अखिलेश यादव और ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को खुलेआम चेतावनी दे डाली।
विज्ञापन


उन्होंने कहा कि ओवैसी सपा के एजेंट हैं और प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर लोगों की भावनाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं। ऐसे लोगों को चेतावनी देते हैं कि प्रदेश में अब गुंडों और माफिया की सरकार नहीं, बल्कि माफिया की छाती पर बुलडोजर चलाने वाली सरकार है। चचा जान और अब्बा जान के अनुयाइयों से कहूंगा कि प्रदेश में जनता की भावनाओं को भड़काने का काम बंद करें। 


मुख्यमंत्री ने बूथ अध्यक्षों से कहा कि अब उनकी जिम्मेदारी बनती है कि जितने आत्मविश्वास के साथ उन्होंने कोरोना काल में लोगों की सेवा की, उसी आत्मविश्वास से जनता के बीच यह बात भी पहुंचाएं कि उत्तर प्रदेश की दंगा नहीं, दंगा मुक्त प्रदेश के रूप में पहचान बन चुकी है। अब यहां गुंडों और माफिया की सरपरस्त सरकार नहीं है। यह विश्वास हर गांव में, हर गरीब, हर किसान, हर महिला और बेटी को दिलाने की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री ने कानपुर-बुंदेलखंड की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि अकूत प्राकृतिक संपदा से भरपूर यह क्षेत्र प्रदेश और देश की प्रगति का आधार बन सकता था। मगर आजादी के बाद परिवारीवादी, जातिवादी और वंशवादी सोच के लोगों ने राजनीतिक स्वार्थ के लिए इस क्षेत्र के विकास को बाधित करने में कोई कोताही नहीं बरती। मगर अब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरी दुनिया नए भारत के दर्शन कर रही है। 

कोरोना प्रबंधन में किया सर्वश्रेष्ठ काम
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से जब दुनिया त्रस्त थी। अन्य राजनीतिक दलों के लोगों का कहीं अता पता नहीं था। तब भाजपा कार्यकर्ता मानवता की रक्षा के लिए अपनी जान की परवाह किए बिना जनमानस की सेवा कर रहे थे। यह पार्टी नेतृत्व के दिशा निर्देशन का ही नतीजा है। प्रधानमंत्री ने कोरोना काल में मंत्र दिया था कि सेवा ही संगठन है। कोरोना से निपटना राजनीतिक मुद्दा नहीं था, बल्कि मानवता की सेवा का राजधर्म था। कोरोना प्रबंधन में भारत ने दुनिया में सर्वश्रेष्ठ काम किया। 

योगी बोले, 112 करोड़ को लगा टीका, नड्डा ने कहा, 118 करोड़ 
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में 112 करोड़ और यूपी में 15 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन फ्री में दी जा चुकी है। इस अभियान को अभी घर-घर पहुंचाने की आवश्यकता है। उधर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने संबोधन किया तो बोले कि देश में 118 करोड़ लोगों को निशुल्क वैक्सीन दी गई है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00