लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Kanpur ›   Kanpur: Acid attack victim appeals for justice by tweeting, accuses police of not taking action

कानपुर: एसिड अटैक पीड़िता ने ट्वीट कर लगाई न्याय की गुहार, पुलिस पर लगाया कार्रवाई न करने का आरोप

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कानपुर Published by: प्रभापुंज मिश्रा Updated Mon, 07 Feb 2022 03:48 PM IST
सार

कानपुर के बर्रा में बीते दो महीने से न्याय के लिए दर दर की ठोकरें खा रही तेजाब पीड़िता ने राज्य महिला आयोग और डीसीपी साउथ को ट्वीट कर न्याय की गुहार लगाई है। जिसमें उसने बताया कि शिकायत के बाद भी पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर रही है।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कानपुर में बर्रा निवासी एसिड अटैक पीड़िता ने राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर और डीसीपी साउथ को ट्वीट कर न्याय की गुहार लगाई है। पीड़िता ने ट्वीट कर कहा है कि वह भी देश की बेटी है, लेकिन उसे न्याय से दूर रखा गया है।


शिकायत के बाद भी पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर रही है। केडीए कालोनी नौबस्ता निवासी पूजा बीते 28 नवंबर को सुबह घर के बाहर झाडू लगा रही थी। तभी गल्लामंडी निवासी उनकी भाभी आस्था अपनी मां कुसुम कली गुप्ता, पिता श्यामबाबू, भाई उपेंद्र व उनकी बहन खुशी ने उन्हें जबरन पकड़ लिया।


इसके बाद उन्हें जबरन जहरीला पदार्थ पिलाया। शोर मचाने पर उनके ऊपर एसिड फेंक दिया। जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। पड़ोसियों को एकत्रित होता देख हमलावर वहां से भाग निकले। परिजनों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही उसे उपचार के लिए हैलट में भर्ती कराया।
 

पूजा की हालत में सुधार होने के बाद पिता रामसेवक गुप्ता ने हमलावरों के खिलाफ बर्रा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। आरोप है कि रिपोर्ट लिखे जाने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे क्षुब्ध होकर पीड़िता ने राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर, डीसीपी साउथ रवीना त्यागी समेत अन्य अधिकारियों को ट्वीट कर न्याय की गुहार लगाई है।

वहीं इस संबंध में थानाप्रभारी दीननाथ मिश्रा ने बताया कि पूर्व में आस्था ने अपने ससुरालियों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसकी विवेचना लंबित है। दोनों पक्षों में पारिवारिक विवाद है। पीड़िता की तहरीर पर भी रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00