Kanpur Encounter News Live Updates: दुर्दांत विकास दुबे पर ढाई लाख का इनाम, तीन राज्यों में हो रही तलाश

अमर उजाला नेटवर्क, कानपुर Published by: पूजा त्रिपाठी Updated Mon, 06 Jul 2020 05:52 PM IST
Kanpur Encounter Live Updates: Vikas Dubey Kanpur Gangster Attacked Police Latest News in Hindi
कानपुर एनकाउंटर लाइव अपडेट - फोटो : amar ujala
विज्ञापन

खास बातें

कानपुर के चौबेपुर में हुई मुठभेड़ को 85 घंटे पूरे हो चुके हैं। घटना का मुख्य आरोपी विकास दुबे अभी तक फरार है। उस पर ढाई लाख का इनाम घोषित हो चुका है। आठ पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद पुलिस की 100 से अधिक टीमें तीन राज्यों में विकास की तलाश कर रही हैं। इस सब के बीच अब शहीद सीओ का ऑडियो और शिकायत पत्र वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने बड़ी घटना की आशंका जताई थी। पढ़ें दिनभर के सभी अपडेट्स...
विज्ञापन

लाइव अपडेट

05:55 PM, 06-Jul-2020
किसने-किसने फोन किया, जांच जारी
थाने के लगभग सभी पुलिसकर्मियों की विकास से बातचीत होती थी। जांच टीमें तफ्तीश कर रही हैं कि दबिश की जानकारी किसने-किसने दी। साक्ष्य जुटाने का काम जारी है। एसओ समेत कई पुलिसकर्मी रडार पर हैं।
05:51 PM, 06-Jul-2020
विकास ही तय करता था राशन दुकान के आवंटन में
शिवराजपुर विकास खंड क्षेत्र की सभी 64 ग्राम पंचायतों में सरकारी राशन की दुकानों के आवंटन में विकास दुबे का सीधा हस्तक्षेप रहता था। यदि कोई राशन विक्रेता आनाकानी करता या उसके हुक्म को नहीं मानता, तो उसके गुर्गे कोटेदार की नाक में दम कर देते थे।
05:45 PM, 06-Jul-2020
विकास दुबे की चचेरी बहन और भांजे को एसटीएफ ने उठाया
बिकरू कांड में फरार चल रहे मुख्य आरोपी विकास दुबे की चचेरी बहन शैलजा को रसूलाबाद कस्बे से एसटीएफ ने हिरासत में लिया है। मां के साथ जाने की जिद पर पुलिस उसके 10 वर्षीय बच्चे को भी ले गई। फिलहाल, विकास के चाचा और अन्य लोग घर से फरार हो गए हैं।
05:34 PM, 06-Jul-2020
एडीजी बोले, चल गया विभीषण का पता
कानपुर देहात के शिवली कोतवाली पहुंचे एडीजी जयनारायन सिंह ने पत्रकारों से कहा कि बिकरू में दबिश की सूचना विकास दुबे को देने वाले विभीषण का पता चल गया है। उसे चिह्नित कर लिया गया है, लेकिन उसका नाम नहीं बताएंगे। जल्द ही कठोर कार्रवाई होगी। तब उसकी पहचान उजागर की जाएगी।
05:30 PM, 06-Jul-2020
फिर से खुलेगी विकास दुबे के अपराधों की फाइल
बिकरू गांव पहुंचे एडीजी जोन जय नारायण सिंह ने कहा कि शुरुआती दौर में मामूली अपराधों को अनदेखा किया जाना ही विकास दुबे का हौसला बढ़ाता गया। विकास दुबे से जुड़े पुराने मामलों की फाइलें पुन: खुलवाई जा रही हैं। घटना में संलिप्त किसी भी शख्स को बख्शा न जाएगा।
05:26 PM, 06-Jul-2020
विकास की दहशत: बगैर चढ़ावा चढ़ाए नहीं चलने देता उद्योग-धंधे
कानपुर में शिवराजपुर, चौबेपुर, शिवली व बिठूर थाना क्षेत्र में विकास दुबे की दहशत का ये आलम है कि बगैर उसकी इजाजत के कोई उद्योगपति अपना काम नहीं शुरू करता। उद्योगपतियों से लेकर खनन माफिया तक  विकास को चढ़ावा चढ़ाते और उन्हें संरक्षण मिलता। आसपास क्षेत्र में चलने वाले बड़े उद्योगों से वसूला जाने वाला लाखों का गुंडा टैक्स ही विकास दुबे की आय का मुख्य साधन था।
05:22 PM, 06-Jul-2020
मुठभेड़ में मारे गए बदमाश प्रेम प्रकाश पांडेय की पत्नी ने लगाए आरोप
बिकरू गांव में मुठभेड़ में मारे गए बदमाश प्रेम प्रकाश पांडेय की पत्नी सुषमा ने पति को बेकसूर बताते हुए विकास दुबे पर परिवार बर्बाद करने का आरोप लगाया है। कहा कि पुलिस को मारना ही है तो विकास को मारे। पुलिस पर भी आरोप लगाया कि पति का शव उन्हें नहीं सौंपा गया।
05:08 PM, 06-Jul-2020

चौबेपुर एसओ ने विकास के लिए हटवाई थी रिपाेर्ट से एक धारा
चौबेपुर मुठभेड़ के बाद खुलासा हुआ है कि कुख्यात अपराधी विकास दुबे के निलंबित थानेदार विनय कुमार तिवारी से दोस्ताना संबंध थे। पूर्व एसओ चौबेपुर ने एक मुकदमे में दर्ज वसूली के लिए धमकी की धारा 386 हटवा दी थी। इसकी रिपोर्ट बिकरू कांड में शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र ने तत्कालीन एसएसपी को भेजी थी। जिसका शिकायत पत्र अब वायरल हो रहा है।

05:01 PM, 06-Jul-2020
विकास के घर से पुलिस को मिली एक फाइल
बिकरु गांव में स्थित घर के ध्वस्तीकरण के बाद जब पुलिस ने तलाशी ली तो एक ऐसी ही फाइल सामने आई जिसमें विकास की 1991 के बाद से अखबारों में प्रकाशित खबरों की कटिंग सुरक्षित रखी गई हैं। यही नहीं, बड़ी आपराधिक घटनाओं में संलिप्त में होने की खबरों की कटिंग भी इस फाइल में मिली हैं।
04:54 PM, 06-Jul-2020
विकास को पकड़ने के लिए फतेहपुर के जंगलों में कांबिंग
बिकरू हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की तलाश में फतेहपुर पुलिस ने कानपुर की पुलिस के साथ भाऊपुर के जंगल में कांबिंग शुरू की है। इस दौरान दो संदिग्ध लोगों को पुलिस ने उठाया है और अज्ञात जगह रखकर पूछताछ कर रही है। 
04:47 PM, 06-Jul-2020
पुलिस ने विकास की पत्नी रिचा दुबे का मोबाइल किया जब्त
विकास दुबे की पत्नी रिचा के बारे में चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जांच में सामने आया है कि रिचा के मोबाइल से गांव का सीसीटीवी कनेक्ट रहता था। जब भी पुलिस विकास को पकड़ती थी, वह क्लिप को सोशल मीडिया पर वायरल कर देती, ताकि पुलिस उसका एनकाउंटर न कर सके।
04:41 PM, 06-Jul-2020
बिकरू में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात
विकास दुबे को पकड़ने के लिए जारी ताबड़तोड़ दबिश और पुलिस की सख्ती से गांव में सन्नाटा छाया हुआ है। पीएसी, आरआरएफ और पुलिस के 700 जवान गांव के चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं। कोई भी बगैर अनुमति के गांव के बाहर और अंदर नहीं जा सकता है।
04:34 PM, 06-Jul-2020
पुलिस ने पूछताछ के लिए गांव वालों और संदिग्धों को हिरासत में लिया
कुख्यात अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए पुलिस हर कोशिश कर रही है। इसी मामले में पुलिस ने उसके गांव बिकरू के तीस से अधिक शातिरों को पूछताछ के लिए उठाया है। इसके साथ ही आसपास के गांव के ग्रामीणों और 70 संदिग्धों से भी पूछताछ की जा रही है। यह सभी विकास दुबे के सीधे संपर्क में थे।
04:30 PM, 06-Jul-2020
शहीद सीओ की बेटी ने कहा सिखाऊंगी अपराधियों को सबक
चौबेपुर मुठभेड़ में शहीद सीओ बिल्हौर देवेन्द्र मिश्रा का ऑडियो और शिकायत पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल ऑडियो और शिकायत पत्र देखने के बाद शहीद देवेंद्र मिश्रा की बेटी ने कहा मैं डॉक्टर बनना चाहती थी लेकिन इस घटना ने मुझे झकझोर कर रख दिया है। अब मैं अपने पिता की तरह पुलिस में भर्ती होकर ऐसे अपराधियो को सबक सिखाऊंगी।
03:40 PM, 06-Jul-2020
कानपुर देहात पुलिस विकास को पकड़ने के लिए दे रही दबिश
गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने के लिए कानपुर देहात पुलिस भी एक्शन मोड में आ गई है। कानपुर देहात में पुलिस सघन चेकिंग अभियान के साथ लगातार गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। कानपुर देहात पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे का पोस्टर जगह-जगह चिपकाया है। बारा टोल प्लाजा पर भी पुलिस ने विकास दुबे का पोस्टर चस्पा किया है।
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00