HIGHLIGHTS : एक था कानपुर वाला विकास दुबे, कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ अंतिम संस्कार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कानपुर Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Fri, 10 Jul 2020 08:59 PM IST
Vikas dubey Kanpur Encounter live updates
कानपुर के भैरव घाट पर हुआ विकास दुबे का अंतिम संस्कार - फोटो : amar ujala
विज्ञापन

खास बातें

कानपुर के बिकरू गांव में सीओ सहित आठ पुलिस वालों की हत्या करने वाले पांच लाख का इनामी विकास दुबे एनकाउंटर में ढेर हो गया है। एसटीएफ गाड़ी उसे कानपुर ला रही थी। इस दौरान गाड़ी पलट गई। उसने हथियार छीनकर भागने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया है। कल ही विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर परिसर से गिरफ्तार किया गया था। वारदात के बाद से फरार विकास यूपी, दिल्ली, हरियाणा और मध्य प्रदेश पुलिस को चकमा देकर दर्शन करने मंदिर पहुंचा था। गिरफ्तारी के बाद विकास से पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में दो घंटे से ज्यादा पूछताछ की गई। इसके बाद उसे मध्यप्रदेश पुलिस ने यूपी एसटीएफ को सौंप दिया था। यहां पढ़ें इस मामले से जुड़े सभी अपडेट्स-
विज्ञापन

लाइव अपडेट

08:56 PM, 10-Jul-2020

विकास की पत्नी रिचा ने मीडिया पर लगाया पति को मारवाने का इल्जाम

विकास दुबे का अंतिम संस्कार शुक्रवार शाम को भैरवघाट स्थित विद्युत शवदाह गृह में भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में कराया गया। अंतिम संस्कार में पहुंची पत्नी रिचा अचानक मीडिया पर भड़क गई, सब पर मिलकर पति को मरवाने का आरोप लगाया।
07:55 PM, 10-Jul-2020

शहीद पुलिसकर्मी जितेंद्र पाल के पिता ने विकास के एनकाउंटर पर जताई संतुष्टि

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का एसटीएफ द्वारा एनकाउंटर किए जाने की सूचना मिलते ही शहीद पुलिसकर्मी जितेंद्र पाल के पिता के चेहरे पर संतुष्टि के भाव दिखे। उन्होंने पत्रकारों से यूपी पुलिस की न केवल तारीफ की बल्कि मुख्यमंत्री की भी सराहना की।
07:49 PM, 10-Jul-2020

विकास के अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद रही कई थानों की फोर्स

विकास दुबे का शव का शाम सवा सात बजे भैरव घाट विद्युत शवदाह गृह पहुंचा, वही हुआ अंतिम संस्कार। वहां अंतिम संस्कार में इस कुख्यात बदमाश का सिर्फ एक रिस्तेदार ही पहुंचा। कई थानों की फोर्स मौजूद रही।
07:43 PM, 10-Jul-2020

विकास की पत्नी बोली- जरूरत पड़ी तो अब मैं बंदूक भी उठाऊंगी

विकास की पत्नी रिचा ने अपने पति के अंतिम संस्कार के दौरान कहा कि जरूरत पड़ी तो अब मैं बंदूक भी उठाऊंगी।
07:28 PM, 10-Jul-2020

मीडिया कर्मियों पर भड़की विकास की पत्नी रिचा

विकास के अंतिम संस्कार में पहुंची पत्नी मीडिया कर्मियों पर भड़की, बोली- जिसने जैसा सलूक किया है वैसा ही सबक सिखाऊंगी।
07:25 PM, 10-Jul-2020

विकास दुबे के अंतिम संस्कार के मीडिया कवरेज पर पुलिस की रोक

विकास दुबे का अंतिम संस्कार कानपुर के भैरव घाट पर हो रहा है लेकिन पुलिस वहां मीडिया को जाने से रोक रही है। 
07:18 PM, 10-Jul-2020

पिता ने विकास दुबे के अंतिम संस्कार में जाने किया इनकार

"हमें किसी ने बताया कि हमारा बेटा मारा गया है हमने कहा ठीक किया गया। (सवाल-क्या आप उसके अंतिम संस्कार पर जाएंगे?) मैं उसके अंतिम संस्कार पर क्यों जाऊं। हमारा कहा वो मानता तो आज इस दशा को क्यों प्राप्त होता। उसने हमारी कभी मदद नहीं की": #विकास_दुबे की मौत पर उनके पिता
 
07:15 PM, 10-Jul-2020

कानपुर के भैरव घाट पर किया जा रहा है विकास दुबे का अंतिम संस्कार

कानपुर के भैरव घाट पर विकास दुबे की अंतिम संस्कार की प्रक्रिया चल रही है। मौके पर उसकी पत्नी रिचा, बेटा और बहनोई दिनेश तिवारी मौजूद हैं। 
07:13 PM, 10-Jul-2020

पुलिस के एनकाउंटर पर उठ रहे कई सवाल

दुर्घटना को किसी ने देखा ही नहीं। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी एक वीडियो में एक राहगीर बता रहा है कि उन्होंने गोलियों की आवाज सुनी, मगर पुलिस की कोई गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त नहीं हुई। पुलिस का कहना है कि गाड़ी पलटी थी।
07:07 PM, 10-Jul-2020

पुलिस के एनकाउंटर पर उठ रहे कई सवाल

दुर्घटना को किसी ने देखा ही नहीं। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी एक वीडियो में एक राहगीर बता रहा है कि उन्होंने गोलियों की आवाज सुनी, मगर पुलिस की कोई गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त नहीं हुई। पुलिस का कहना है कि गाड़ी पलटी थी।
07:05 PM, 10-Jul-2020

विकास के बहनोई दिनेश तिवारी ने उसके शव को लेकर हुए रवाना

विकास के बहनोई दिनेश तिवारी पोस्टमार्टम के बाद एम्बुलेंस से शव लेकर रवाना हुए। साथ में पुलिस की टीम भी है।
06:50 PM, 10-Jul-2020

विकास दुबे का पोस्टमार्टम खत्म, पत्नी का शव लेने से इनकार

विकास दुबे का पोस्टमार्टम खत्म हो चुका है। पत्नी ऋचा ने उसका शव लेने से इनकार कर दिया है। वहीं मां सरला दुबे भी बेटे विकास का चेहरा नहीं देखना चाहती हैं। विकास के पिता ने कहा है जो हुआ ठीक हुआ। इसके बाद विकास के बहनोई दिनेश तिवारी पोस्टमार्टम हाउस से विकास का शव लेने के लिए पहुंचे हैं।
06:38 PM, 10-Jul-2020

पुलिस विभाग के गद्दारों को भी कठोर सजा मिलनी चाहिएः सीओ देवेंद्र मिश्रा के भाई राजीव मिश्रा

शुक्रवार को सीओ देवेंद्र मिश्रा के भाई राजीव मिश्रा ने कहा कि बदमाशों पर कार्रवाई सराहनीय है, लेकिन अभी भी कुछ बदमाश फरार हैं। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा पुलिस विभाग के गद्दारों को भी कठोर सजा मिलनी चाहिए। साथ ही ध्यान रखना होगा कि आगे से कोई पुलिसकर्मी अपनों की मुखबिरी की वजह से शहीद न हो।
06:22 PM, 10-Jul-2020

विकास दुबे का पोस्टमार्टम खत्म

डॉक्टरों की टीम ने विकास दुबे का पोस्टमार्टम पूरा कर उसकी बॉडी को सील कर दिया है। उसके शरीर से तीन गोलियां मिली हैं। जो उसके सीने में लगी थीं।
 
06:13 PM, 10-Jul-2020

यूपी में अपराधियों व अफसरों के गठजोड़ पर ईडी की नजर

कानपुर कांड के बाद केंद्रीय स्तर से हुए इशारे के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़े अपराधियों, उनके करीबी अफसरों और उनसे जुड़े सफेदपोशों की संपत्ति की छानबीन शुरू कर दी है। इस जांच में एक बड़े साबुन कारोबारी और उनके साझेदारों की पड़ताल की जा रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00