बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
बुध का तुला राशि गोचर, जानें क्या होगा आपके जीवन पर प्रभाव
Myjyotish

बुध का तुला राशि गोचर, जानें क्या होगा आपके जीवन पर प्रभाव

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

कानपुर: प्लॉट बेचने में धोखाधड़ी का आरोप, बैंक अधिकारियों समेत 19 पर रिपोर्ट

कानपुर के पटकापुर में प्लॉट नीलाम करने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप लगा पीड़ित ने कोर्ट के आदेश पर एसबीआई बैंक के छह अधिकारियों समेत 19 के खिलाफ कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। सिविल लाइंस निवासी नरेंद्र सिंह के अनुसार पटकापुर निवासी उनके परिचित संजीव अरोड़ा ने वर्ष 2009 में प्लॉट दिखाया।

बताया बैंक का कर्ज न चुका पाने के कारण उसे नीलाम किया जा रहा है। इसके बाद कोतवाली स्थित एसबीआई शाखा ले जाकर अधिकारियों से मिलवाया। औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बैंक से नीलामी में 25 लाख रुपये में सौदा तय हुआ।

आरोप है कि इसके बाद भी उन्हें कब्जा नहीं मिला। बैंक अधिकारी उन्हें टहलाते रहे और कब्जा दिलाने के लिए 10 लाख रुपये रिश्वत मांगी। बाद में जांच पड़ताल की तो दस्तावेज फर्जी होने की जानकारी हुई। पीड़ित ने कोर्ट की शरण ली।

कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने कोतवाली स्थित एसबीआई बैंक के तत्कालीन जीडीएम अभिजीत भट्टाचार्य, डीजीएम दिव्यांशु रंजन, एजीएम संजय शर्मा, बैंक के आस्ति प्रबंधन शाखा के मुख्य प्रबंधक संजय कालरा, प्रबंधक बृजेंद्र कुमार, प्रबंधक अनुपम सक्सेना समेत 19 पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की गई है। 
... और पढ़ें

कानपुर में सड़क हादसा: डंपर की टक्कर से पत्नी की मौत, पति को हेलमेट ने बचाया

कानपुर के कल्याणपुर में डंपर ने बाइक सवार दंपती को टक्कर मार दी। घटना में पत्नी की डंपर से कुचल कर मौके पर ही मौत हो गई। सिर पर हेलमेट लगाने के कारण पति की जान बच गई। हादसे के बाद डंपर चालक  वाहन समेत मौके से फरार हो गया।

गुमटी नंबर पांच निवासी प्रिंस शर्मा पत्नी रजनी (49) के साथ शिवराजपुर स्थित प्राइवेट इंटर कॉलेज में पढ़ाते हैं। प्रिंस के अनुसार वह रोज पत्नी के साथ बाइक से कल्याणपुर तक जाते थे। यहां बाइक स्टैंड पर खड़ी करने के बाद दोनों एक  वैन से स्कूल पहुंचते थे।

शनिवार को दोनों बाइक से निकले। दलहन क्रासिंग के पास पीछे से आए डंपर ने बाइक में टक्कर मार दी। इससे दोनों उछल कर सड़क पर गिरे। रजनी का सिर डंपर के पहिये के नीचे आ गया। प्रिंस का सिर सड़क से टकराया, लेकिन हेलमेट लगा होने के कारण बच गया। हाथ पैर में चोटें आईं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। रजनी की दो बेटियां कृशिका व योजना का रो-रोकर बुरा हाल है।

मैं न जाता स्कूल तो बच जाती पत्नी की जान 
प्रिंस ने बताया कि पहले वह शहर के प्राइवेट स्कूल में पढ़ाते थे। लॉकडाउन के वक्त उनकी नौकरी छूट जाने के बाद वह घर पर थे। इस बीच पत्नी ने इसी महीने उनको भी अपने स्कूल में नौकरी दिलवा दी। पत्नी के मौत से आहत प्रिंस बोले काश वह स्कूल न जाते तो हादसा ही न होता और शायद रजनी की जान बच जाती।
... और पढ़ें

यूपी: सिविल जज की मां की जमीन की फर्जी रजिस्ट्री के मामले में नया खुलासा, धोखाधड़ी कर जमीन का दोबारा बैनामा कर दिया

घाटमपुर में सिविल जज की मां की जमीन की फर्जी रजिस्ट्री के मामले में शनिवार को नया खुलासा हुआ। धोखाधड़ी कर जमीन का दोबारा बैनामा कर दिया गया। मामले में जिम्मेदार अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है। नए खरीदार भी किदवई नगर के ही रहने वाले हैं।

तहसीलदार कार्यालय के बैनामा रजिस्टर में 20 सितंबर 2021 को उक्त भूमि के दाखिल खारिज के लिए आवेदन हुआ है। इसी दिन ही जज की मां की तहरीर पर एफआईआर भी दर्ज हुई थी। उन्होंने 15 सितंबर को पुलिस से शिकायत की थी। ऐसे में इन पांच दिनों के बीच खेल किए जाने की आशंका है।

कानपुर देहात के एक सिविल कोर्ट के जज की मां विभा त्रिपाठी निवासी किदवई नगर, कानपुर ने वर्ष 2005 में तहसील क्षेत्र के पतारा गांव में गाटा संख्या 3891 में करीब सवा चार बीघा भूमि का बैनामा कराया था। जिसका दाखिल खारिज भी उनके नाम पर है।

15 सितंबर को विभा त्रिपाठी को जानकारी हुई कि उनके फर्जी दस्तावेज लगाकर 13 जनवरी 2021 को अज्ञात महिला द्वारा भूमि का बैनामा करा लिया गया है। जिस पर उन्होंने अज्ञात महिला समेत बैनामा कराने वाले पारसनाथ शर्मा निवासी रामबाग, अनुराग सिंह चंदेल निवासी हर्षनगर, संदीप कुमार निवासी गौरिया तिलसहरी बुजुर्ग कानपुर नगर के अलावा गवाह राजकरन निवासी शिवनगर, चकेरी व मानवेंद्र सिंह निवासी शिवपुरी पटेल नगर, हरजेंदर नगर कानपुर और दस्तावेज लेखक प्रदीप शुक्ला के खिलाफ 20 सितंबर को मुकदमा दर्ज कराया था।
... और पढ़ें

उन्नाव: बुआ के घर रह रहे युवक का शव फंदे से लटका मिला, 15 वर्ष पहले मां की हो गई थी मौत

उन्नाव जिले के चकलवंशी में बचपन से बुआ के घर रह रहे युवक का शव घर से 100 मीटर दूर नीम के पेड़ से लटका मिला। शव देख कोहराम मच गया। परिजनों ने आत्महत्या की तहरीर दी पर वजह स्पष्ट नहीं कर सके।

थाना क्षेत्र के गांव पाठकपुर निवासी उमाकांत (19) पुत्र उमाशंकर बचपन से थाना क्षेत्र के उदशाह निवासी अपनी बुआ रामदुलारी के पास रह रहा था। रविवार सुबह घर से 100 मीटर दूर नीम के पेड़ में रस्सी से उसका शव लटका मिला।

फूफा बनवारी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद घटना की वजह जानने की कोशिश की। बुआ व उसके पक्ष के लोगों के अलावा परिजन भी कारणों से अनजान रहे। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की बात कही है। मृतक पांच भाई दो बहनों में सबसे छोटा था। मां सुशीला का पंद्रह वर्ष पूर्व देहांत हो गया था।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

कन्नौज: मुकदमा दर्ज होने के तीन दिन बाद भी दबंगों की गिरफ्तारी न होने से ग्रामीणों में दहशत, लगाए मकान बिकाऊ के पोस्टर

कन्नौज जिले के छिबरामऊ में मुकदमा दर्ज होने के तीन दिन बाद भी दबंग ग्राम प्रधान व उसके भाई की गिरफ्तारी न होने से सराय गूजरमल गांव के लोग दहशत में हैं। खुलेआम घूम रहे प्रधान और उसके भाई के खौफ के चलते गांव के 21 लोगों ने अपने घरों के बाहर मकान बिकाऊ का पोस्टर चस्पा कर दिया है।

हालांकि पुलिस इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। नगर से जुड़े ग्राम सराय गूजरमल में रविवार को 21 मकानों के बाहर मकान बिकाऊ होने के पोस्टर लगे हुए दिखाई दिए। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के प्रधान की गुंडई और मारपीट से उनकी जान को खतरा है।

जिससे वह अपना घर बेंचकर पलायन को मजबूर हो गए हैं। बता दें कि सराय गूजरमल निवासी नरेश चंद्र ने गांव में कराए गए विकास कार्यों की जांच कराने के लिए शिकायत की थी। जिस पर एडीओ पंचायत यशकरन सिंह, सचिव अनुराधा जांच के लिए गई थी।
... और पढ़ें

कानपुर: पितृ पक्ष में किया अजन्मी बेटियों का महातर्पण, अटल जी की पौत्री ने भी किया पिंडदान

कानपुर में युग दधीचि देहदान संस्थान द्वारा रविवार को सरसैया घाट पर अजन्मी बेटियों का महातर्पण कराया गया। संस्था की कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ चल रही मुहिम में शहर की महिलाओं के साथ पहली बार मंगलामुखी समाज ने भागीदारी करते हुए तर्पण एवं पिण्डदान किया।

मनोज सेंगर ने वैदिक मंत्रों के साथ गायत्री पारिवार की पद्धति से पूजन कराया। इसके साथ दिवंगत देहदानियों, शहीदों एवं कोरोना काल में कवलित हुए लोगों को जलदान किया। कार्यक्रम का उद्घाटन कै. पं जगतवीर सिंह द्रोण ने किया।

कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने अनूठी पहल की सराहना की। कलश पूजन स्व. अटल बिहारी की पौत्री नन्दिता एवं दामाद सुमित मिश्रा ने किया। मुख्य यजमान किन्नर महासभा की राष्ट्रीय महासचिव काजल किरण, नगमा, सोनिया, नीतू, रानी आदि ने पहली बार तर्पण किया।

उन्होंने कहा कि आज अपने अधिकार को पाकर बहुत संतोष एवं गर्व का अनुभव हो रहा है। इस दौरान माधवी सेंगर ने महिलाओं को अंगवस्त्र भेंट किए। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष डॉ. अनीता गुप्ता, डॉ. अनीता दीक्षित, डॉ. सीमा श्रीवास्तव, डॉ. निशा गांधी, भावना महाना, मनीषा माहेश्वरी, अम्बिका श्रीवास्तव, कामिनी दास, मधूलिका शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

ओवैसी बोले: यूपी में नहीं है मुसलमानों का कोई नेता, बैंडबाजे की तरह इस्तेमाल कर रहे सियासी दल

एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लीमीन) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को जाजमऊ में आयोजित सभा में सभी सियासी दलों पर जमकर हमला बोला। बड़ी संख्या में मौजूद लोगों के बीच उन्होंने कहा कि भाजपा, सपा और बसपा मुसलमानों को सिर्फ इस्तेमाल कर रही हैं।

इन दलों के बीच मुसलमानों की हालत बैंड बजाने वालों जैसी हो गई है, जिसकी जरूरत दूल्हे को शाही कुर्सी पर बैठाने के बाद खत्म हो जाती है। कहा कि यदि अपनी सियासी अहमियत बनानी है तो अपने (एआईएमआईएम) लिए वोट करें।

ओवैसी ने कहा कि यूपी में ठाकुरों, ब्राह्मणों, यादवों, अनुसूचित जातियों का एक बड़ा नेता जरूर है, लेकिन मुसलमानों का कोई भी ऐसा नेता नहीं है, जो उनके की हक की बात करता हो। उन्होंने सीसामऊ विधायक इरफान सोलंकी और कैंट विधायक सोहिल अंसारी का नाम लिए बगैर कहा कि यहां के मुस्लिम विधायकों ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ कभी भी आवाज नहीं उठाई।
... और पढ़ें

हरदोई: आरोपी से सांठगांठ में दरोगा निलंबित, दो दिन में दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई से महकमे में खलबली

कानपुर: सांसद असदुद्दीन ओवैसी
हरदोई जिले में अतरौली थाना क्षेत्र के एक गांव से किशोरी को बहलाकर ले जाने वाले आरोपी से सांठगांठ कर विवेचना में लापरवाही करने पर दरोगा सोनू कुमार को अपर पुलिस अधीक्षक की जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी अजय कुमार ने निलंबित कर दिया है।

दो दिन में निलंबन की इस दूसरी कार्रवाई से पूरे महकमे में खलबली मच गई है। महकमे से जुड़े विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक लगभग चार माह पहले अतरौली थाना क्षेत्र के एक गांव से एक युवक किशोरी को बहलाकर साथ ले गया था। मामले की रिपोर्ट पुलिस ने दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

मामले की विवेचना दरोगा सोनू कुमार को दी गई थी। हाल ही में किशोरी को खोज लिया गया था। लेकिन, मामले की विवेचना शुरुआत से ही गंभीरता से न किए जाने की शिकायत एसपी अजय कुमार को मिली थी। इस पर एसपी अजय कुमार ने अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल सिंह यादव को प्रकरण की जांच सौंपी थी।

शनिवार रात अपर पुलिस अधीक्षक ने रिपोर्ट एसपी को सौंप दी। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में विवेचक सोनू कुमार को लापरवाही करने का दोषी पाया गया है। साथ ही आरोपी के साथ सांठगांठ होने की भी पुष्टि हुई है।

एसपी अजय कुमार ने जांच रिपोर्ट के आधार पर सोनू कुमार को निलंबित कर दिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी मामले में विवेचना में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर पुलिसकर्मी की संलिप्तता किसी गलत मंशा से किए गए कार्य में पाई गई, तो कड़ी कार्रवाई होगी।
... और पढ़ें

हरदोई: पांच जिलों के लिए मुसीबत दो बदमाश गिरफ्तार, चेन स्नैचिंग और लूट की वारदातों को देते थे अंजाम

हरदोई जिले में शहर कोतवाली पुलिस ने स्वाट और सर्विलांस टीम की मदद से अंतरजनपदीय बदमाशों के गैंग के सरगना को उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार किया है। पूरा गैंग हरदोई, लखनऊ, कानपुर, उन्नाव और रायबरेली जनपदों में चेन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देता था।

एसपी ने गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। पिछले कुछ ही दिनों में शहर की आवास विकास कालोनी से चेन स्नैचिंग की दो और आजाद नगर से एक वारदात हुई थी। शहर में दिनदहाड़े हुई इन वारदातों से सनसनी फैल गई थी।

घटना का खुलासा करने के लिए एसपी ने सीओ सिटी विकास जायसवाल को लगाया था। रविवार को पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से बातचीत में एसपी अजय कुमार ने बताया कि शहर कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम को रविवार तड़के मुखबिर से सूचना मिली थी कि लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाश सांडी रोड से हरदोई की तरफ स्कूटी से जा रहे हैं। 
... और पढ़ें

खुलासा: क्या दुष्कर्म और हत्या के आरोपी प्रतीक को बचा रही है कानपुर पुलिस, किया एफआईआर में खेल

कानपुर के कल्याणपुर में अपार्टमेंट की दसवीं मंजिल से फेंकी गई युवती की हत्या के मामले में पुलिस रसूखदार आरोपी प्रतीक वैश्य को बचाने में लगी है। 21 सितंबर को कल्याणपुर थाने की पुलिस ने प्रतीक को उसके फ्लैट से गिरफ्तार किया था, लेकिन एफआईआर में उसकी गिरफ्तारी फ्लैट से कई किमी दूर बिठूर तिराहा से दिखाई है।

पीड़िता की अधिवक्ता सीमा समृद्धि का कहना है कि कल्याणपुर थाना प्रभारी ने रसूखदार आरोपी को बचाने के लिए ऐसा किया है। कल्याणपुर के इंदिरा नगर निवासी डेयरी संचालक प्रतीक ने 21 सितंबर को अपनी पीए का रेप करने के बाद उसे 10वीं मंजिल से फेंक दिया था। युवती की मौके पर ही मौत हो गई थी।

 
... और पढ़ें

कन्नौज: कैफे में दो छात्राओं को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर छात्रा से दस हजार वसूले

कन्नौज जिले में शहर की तिर्वा क्रासिंग सरायमीरा स्थित नीलमणि कैफे पर फोटो कापी कराने गईं दो छात्राओं को चार युवकों ने कमरे में बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म किया। एक आरोपी ने दुष्कर्म का वीडियो बना लिया और वायरल करने की धमकी देकर एक छात्रा से 10 हजार रुपये भी वसूल लिए।

पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर एक महिला समेत छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की 17 वर्षीय छात्रा ने नीलेश, कमल, रामदास, नारेंद्र, नीलेश की पत्नी और नारेंद्र के जीजा के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई।

छात्रा ने बताया कि 13 सितंबर की दोपहर करीब 12 बजे वह सहेली के साथ तिर्वा क्रासिंग सरायमीरा स्थित नीलमणि कैफे पर फोटो कापी कराने गई थी। वहां निलेश, कमल, रामदास और नारेंद्र ने दोनों को कैफे के अंदर कमरे में बंधक बना लिया। करीब दो घंटे तक दोनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।
... और पढ़ें

यूपी इलेक्शन 2022: घाटमपुर में बसपा कार्यकर्ता सम्मेलन में बाहरी प्रत्याशी के विरोध में हंगामा

कानपुर के घाटमपुर में रविवार को एक गेस्टहाउस में बसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें बाहरी व्यक्ति को प्रत्याशी बनाए जाने के विरोध में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर हंगामा काटा। कार्यकर्ता विस क्षेत्र का प्रत्याशी मैदान में उतारे जाने की मांग कर रहे थे।

बसपा ने घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रयागराज में तैनात डीएफओ बीएल अहिरवार के  बेटे प्रशांत अहिरवार (26) को प्रत्याशी बनाया है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रविवार को एक गेस्ट हाउस में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में उनके नाम की घोषणा होनी थी।

कार्यकर्ताओं से प्रांगण में मंच पर मुख्य सेक्टर प्रभारी नौशाद अली ने जैसे ही प्रत्याशी के नाम की घोषणा की तो वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने मंच के सामने आकर घोषित प्रत्याशी का विरोध कर नारेबाजी शुरू कर दी। जिन्हें प्रत्याशी के समर्थकों ने हटाने की कोशिश की।

जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया। कुछ कार्यकर्ताओं ने मंच पर चढ़ने की भी कोशिश की। जिससे नाराज मुख्य क्वार्डिनेटर नौशाद अली व भीमराव अंबेडकर मंच छोड़कर चले गए। कार्यकर्ताओं का कहना था कि बाहरी प्रत्याशी  मैदान में उतारा जाना क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का अपमान है।
... और पढ़ें

इटावा: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर गाजियाबाद से लखनऊ जा रहे भाजपा जिलाध्यक्ष की गाड़ी पलटी, पांच घायल

इटावा के बसरेहर में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर रविवार दोपहर थाना चौबिया क्षेत्र के अंतर्गत नगला सवी पूर्वी के पास में एक कार का टायर फट जाने से वह अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर पलट गई। जिसमें सवार भाजपा जिला अध्यक्ष सहित पांच लोग घायल हो गए।

गाजियाबाद से भाजपा के जिला अध्यक्ष देवेंद्र चौधरी पुत्र जगदीश सिंह चौधरी मोदीनगर गाजियाबाद के साथ में चालक अभिलाष गुप्ता पुत्र अशोक गुप्ता महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष मनीषा शर्मा पुत्री गोपाल शर्मा, पारुल त्यागी पुत्र विजय पाल त्यागी, संजय त्यागी पुत्र मूलचंद त्यागी निवासी गाजियाबाद दर्जनों गाड़ियों के काफिले के साथ में गाजियाबाद से लखनऊ किसी मीटिंग में शामिल होने के जा रहे थे। जैसे इनकी कार थाना चौबिया क्षेत्र में पहुंची अचानक कार का टायर फट गया।

जिससे गाड़ी अनियंत्रित होकर एक्सप्रेसवे पर पलट गई। हादसे में कार सवार सभी पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर पुलिस व एंबुलेंस मौके पर पहुंची। यूपीडा की एंबुलेंस से घायलों को सैफई पीजीआई ले जाकर भर्ती कराया गया। जहां चालक की हालत गंभीर बनी हुई है।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X