बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
ग्रह दोष होंगे समाप्त, इस सावन करवाएं विशेष नवग्रह पूजन, फ़्री में, अभी बुक करें
Myjyotish

ग्रह दोष होंगे समाप्त, इस सावन करवाएं विशेष नवग्रह पूजन, फ़्री में, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

दोस्ती प्यार फिर दूरियां: इस बात की थी नाराजगी, इश्क में बेवफाई से आगबबूला प्रेमी ने प्रेमिका को दी दर्दनाक मौत

इटावा जिले में बकेवर के लखना मडौली गांव में प्रेमिका के दूसरे युवक से बात करने से नाराज प्रेमी ने बुधवार देर शाम उसकी खेत में काम करते वक्त बाइक के शॉकर से पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद प्रेमी ने खुद जहर खा लिया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी मिलने पर एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह और एसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह ने घटनास्थल की जांच की। दोनों अफसरों ने अस्पताल पहुंचकर आरोपी से पूछताछ भी की। पुलिस ने अस्पताल में भर्ती प्रेमी को हिरासत में ले लिया है।

गांव निवासी किसान जबर सिंह की छोटी बेटी रुचि कुशवाहा (23) एमए फाइनल ईयर की छात्रा थी। वह लखना स्थित आईटीआई में भी पढ़ाई कर रही थी। गांव का ही अमित बाबू कुशवाहा उर्फ खुशी लाल भी लखना स्थित आईटीआई में पढ़ाई कर रहा है। एक गांव और बिरादरी का होने की वजह से रुचि व अमित में दोस्ती हो गई।
... और पढ़ें

महोबा: कारोबारी इंद्रकांत की मौत के मामले में बर्खास्त सिपाही के दो भाइयों के खिलाफ धमकी की रिपोर्ट दर्ज

महोबा जिले में कबरई के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में जेल में निरुद्ध बर्खास्त सिपाही अरुण यादव के दो भाइयों के खिलाफ थाना कबरई में धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज हुई है। फेसबुक पर धमकी भरी पोस्ट अपलोड करने पर मृतक व्यापारी के भाई ने अनहोनी की आशंका जताते हुए मामला दर्ज कराया है।

बर्खास्त सिपाही इंद्रकांत त्रिपाठी मामले में लखनऊ जेल में निरुद्ध है। मृतक कारोबारी के भाई विजय त्रिपाठी ने पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह को शिकायती पत्र देकर बताया कि जेल में निरुद्ध बर्खास्त सिपाही अरुण यादव का इटावा निवासी भाई नीरज यादव पुलिस विभाग में कांस्टेबल है।

नीरज व उसके चचेरे भाई नीलेश यादव ने फेसबुक पर धमकी भरे पोस्ट अपलोड किए हैं। जिससे पीड़ित परिवार को अपहरण व हत्या की आशंका बनी है। आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले भी नीलेश यादव ने धमकी भरी पोस्ट डाली थी।

जिसकी सूचना 21 जून को एसपी को दी गई थी। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कबरई थानाध्यक्ष को रिपोर्ट के आदेश दिए। बुधवार को थाना कबरई में बर्खास्त सिपाही के भाई नीरज यादव व चचेरे भाई नीलेश के खिलाफ धमकी की रिपोर्ट दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष कबरई दिनेश सिंह ने बताया कि एसपी के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की जांच कराई जा रही है।
... और पढ़ें

तस्वीरों में छिपा मौत का सच: कानपुर के अस्पतालों में नहीं मिली थी ऑक्सीजन, सैकड़ों ने तोड़ा था दम

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री भारती प्रवीण पवार ने राज्यसभा में भले ही बता दिया हो कि कोरोना की लहर में ऑक्सीजन की किल्लत से किसी की मौत नहीं हुई, लेकिन हकीकत इसके उलट है। दूसरी लहर की तबाही में कई रोगियों को ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से भर्ती नहीं किया गया। मरीजों ने अस्पताल की दहलीज पर दम तोड़ दिया था। एंबुलेंस रोगियों को लातीं और फिर छोड़कर भाग जातीं। दूसरे अस्पतालों में ऑक्सीजन न मिलने पर 30 रोगी निजी एंबुलेंस से हैलट लाए गए, हालांकि उनकी रास्ते में ही मौत हो गई। हैलट इमरजेंसी में तो रोगियों से कहा जाता था कि ऑक्सीजन सिलिंडर लेकर आएं। जिन 30 रोगियों ने अस्पताल आने के बाद दम तोड़ा, उनकी गिनती कोरोना से हुई मौतों में तो है, लेकिन अस्पताल के पास सही नाम-पते का ब्यौरा नहीं है। परिजन रोते-बिलखते लौट गए कि ऑक्सीजन मिल जाती तो जान बच जाती। उस वक्त हैलट इमरजेंसी के बेड पर डबलिंग और ट्रिपलिंग हो रही थी और एक सिलिंडर से रोगियों में शेयरिंग चल रही थी।
... और पढ़ें

टूटा गमों का पहाड़: ससुर की अंत्येष्टि में जा रहे दामाद की हादसे में मौत, शारदा से छिना पिता व पति दोनों का सहारा

फर्रुखाबाद जिले के कायमगंज में कंपिल रोड स्थित मंडी समिति गेट के सामने तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने टेंपो में टक्कर मार दी। हादसे में टेंपो सवार युवक की मौत हो गई। अन्य लोगों को मामूली चोटें आईं हैं। युवक अपने ससुर की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए परिवार के साथ जलालाबाद जा रहा था।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कंपिल थाना क्षेत्र के गांव खेतलपुर सौरिया के मजरा अनरटला निवासी सुनील कुमार (38) के ससुर सूरजपाल माथुर निवासी ग्राम सैजना थाना जलालाबाद जनपद शाहजहांपुर की शनिवार सुबह मौत हो गई।

सूचना पर दामाद सुनील अपनी पत्नी शारदा देवी व पुत्री सोनम (4), मोनिका (2) के साथ टेंपो से जा रहे थे। टेंपो में अन्य सवारियां भी बैठी थीं। कंपिल रोड स्थित मंडी समिति गेट के सामने तेज रफ्तार ट्रैक्टर की टक्कर से वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

पत्नी व अन्य सवारियों को मामूली चोटें आईं। भीड़ ने ट्रैक्टर व चालक को पकड़ लिया। टेंपो चालक मौके से भाग गया। पुलिस ने ट्रैक्टर व टेंपो कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया। घायल सुनील को सीएचसी ले जाया गया।
... और पढ़ें
मृतक की फाइल फोटो व बिलखते परिजन मृतक की फाइल फोटो व बिलखते परिजन

गोलमाल: पहली छिपाकर की दूसरी शादी, दूसरे को लूट की तीसरी, थाने पहुंच पीड़ित पति बोला- मैं लुट गया

कानपुर के बाबूपुरवा के न्यू लेबर कॉलोनी निवासी टीवी एंकर अमित शर्मा की नव विवाहित पत्नी घर से पांच लाख के गहने, 50 हजार कैश लेकर फरार हो गई। पीड़ित ने बाबूपुरवा थाने में दी तहरीर में आरोप लगाया कि गोविंद नगर निवासी महिला ने अपनी पहली शादी का तथ्य छिपा कर उसे प्रेम जाल में फंसाया था। चार जून 2020 को आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। 23 नवंबर को घर छोड़कर भाग गई। खोजबीन में पता चला कि महिला ने इसी साल दो जुलाई को अपनी दोनों शादियों का तथ्य छिपा कर किसी अन्य युवक से तीसरी शादी भी कर ली है। उन्होंने पुलिस के सामने प्रमाण के रूप में तीसरी शादी का वीडियो पेश किया है। थाना प्रभारी देवेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि मामला संदिग्ध लग रहा है। महिला से संपर्क कर उसे थाने बुलवाया गया है। जांच पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। ... और पढ़ें

यूपी: दुष्कर्म में असफल युवक ने युवती का गला दबाया, सांसे चलती देख छत से फेंका, हालत गंभीर, आरोपी गिरफ्तार

उन्नाव के बीघापुर में दुष्कर्म में असफल होने पर पड़ोसी युवक ने युवती को जमकर पीटा। फिर छत से नीचे फेंक दिया। गमछे से गला दबाकर हत्या का प्रयास किया। ईंट से चेहरे पर प्रहार कर लहूलुहान कर दिया। गंभीर रूप से घायल युवती को परिजनों ने शहर के एक नर्सिंगहोम में भर्ती कराया है।

पीड़िता के भाई की तहरीर पर पुलिस ने घर में घुसकर छेड़छाड़ व मारपीट में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एक गांव निवासी 20 वर्षीय युवती के माता-पिता व दो भाई गुरुवार को खेत में धान की पौध लगाने गए थे। युवती को घर में अकेला देख पड़ोस में रहने वाला सूरज सिंह सुबह 10 बजे उसके घर में घुस गया।

सूरज ने उसे दबोच कर जबरदस्ती की कोशिश की। विरोध करने पर पीटा। किसी तरह खुद को छुड़ाकर छत पर पहुंची तो नीचे फेंक दिया। बाद में जीने के रास्ते उसके पास पहुंचा। गला दबाकर मारने का प्रयास किया। शोर मचाने पर ईंट से नाक के नीचे के हिस्से पर हमला किया।

इससे वह बेहोश हो गई। मृत समझ आरोपी भाग निकला। एएसपी शशिशेखर सिंह ने बताया कि पीड़िता सूरज को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। युवती के कलमबंद बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
... और पढ़ें

शुभ विवाह: तानों से तंग आकर तीन बेटियों की मां व पिता ने की शादी, 10 साल से थे लिव इन में, बच्चे बने बराती

उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के फतेहपुर चौरासी में एक अनोखी शादी हुई। 10 साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे तीन बेटियों की मां और पिता ने तानों से तंग आकर बुधवार को शादी रचा ली। दोनों से दो बेटियां हुईं। युवती के एक बेटी पहले से ही थी। शादी में दोनों की दो बेटियां भी शामिल हुईं, जबकि एक बेटी नानी के यहां होने के कारण शामिल नहीं हो सकी। नव दंपती का कहना है कि धार्मिक अनुष्ठान में शामिल न होने, बिरादरी में पति-पत्नी का दर्जा न मिलने व तानों से ऊबकर शादी की रस्म अदा करने का फैसला लिया। थाना आसीवन के गांव कादिलपुर निवासी राम औतार कश्यप की पुत्री सुमन की शादी आठ मई 2004 को हुई थी। पति के उत्पीड़न के चलते न्यायालय से दोनों के संबंध विच्छेद हो गए। सुमन एक बेटी सोनाली के साथ मायके में रहने लगी। ... और पढ़ें

हरदोई: बंदूक के साथ सेल्फी लेने में गई नवविवाहिता की जान, फिर हुआ ये सब

तीन बेटियों की मां व पिता ने रचाई शादी
हरदोई जिले में शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खत्ताजमालखां में नवविवाहिता की बंदूक के साथ सेल्फी लेते समय गोली लग जाने से मौत हो गई। ससुर राजेश गुप्ता द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस को अब बहू के मायके वालों के बयान या तहरीर का इंतजार है।

खत्ताजमालखां निवासी आकाश गुप्ता का विवाह दो माह पहले माधौगंज कस्बे के अन्नपूर्णा नगर निवासी राजेश गुप्ता की पुत्री राधिका (24) के साथ हुआ था। गुरुवार की दोपहर लगभग दो बजे ससुराल में ही संदिग्ध हालात में बंदूक से गोली चल जाने से राधिका गंभीर रूप से घायल हो गई।

परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहाबाद ले गए। वहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। राधिका के गले में लगी गोली आर-पार हो गई। घटना को लेकर राधिका के ससुर राजेश गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि राधिका उसकी एकनाली बंदूक के साथ घर में सेल्फी ले रही थी।

इसी दौरान बंदूक से गोली चल गई और राधिका की मौत हो गई। सीओ सतेंद्र सिंह फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जांच की। बंदूक और राधिका के मोबाइल को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। राधिका के मायके के लोग भी मौके पर पहुंच गए। कोतवाल शिव शंकर सिंह ने बताया कि राधिका के मायके वालों की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

एक घंटे पहले ही घर लाए थे बंदूक
राजेश गुप्ता की लाइसेंसी बंदूक पंचायत चुनाव में कोतवाली में जमा कर दी गई थी। पंचायत चुनाव हो जाने के बाद गुरुवार को वह दोपहर में लगभग एक बजे कोतवाली से बंदूक लेकर आए और अपने घर पर रख दी। इसके एक घंटे बाद ही घटना हो गई।
 
... और पढ़ें

कानपुर: नकली रेमडेसिविर बेचने वाले गिरोह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, सरगना पर लग चुका है रासुका

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने वाले गिरोह के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। आरोपों के संबंध में पुलिस ने विवेचना के दौरान पर्याप्त और पुख्ता साक्ष्य जुटाए हैं जिसके आधार पर आरोप तय कर चार्जशीट लगाई गई है।

गिरोह के सरगना पर पहले ही रासुका लगाया जा चुका है। तीन आरोपी जेल में हैं। जब कानपुर में कोरोना महामारी पीक पर थी तब नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन को कई गुना दामों पर बेचा जा रहा था। 15 अप्रैल को बाबूपुरवा में एसटीएफ और पुलिस ने हरियाणा के सचिन कुमार, नौबस्ता के मोहन सोनी और कानपुर देहात के प्रशांत शुक्ला को गिरफ्तार किया था।

आरोपियों के पास से 268 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद हुए थे। ड्रग विभाग की जांच में इंजेक्शन नकली निकले थे। ग्लूकोज व नमक के मिश्रण से इंजेक्शन बनाए गए थे। 21 मई को गिरोह के सरगना सचिन पर रासुका की कार्रवाई की गई थी। बाबूपुरवा इंस्पेक्टर देवेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य हैं। व्हाट्सएप चैट भी हैं। इन सभी तथ्यों को चार्जशीट में शामिल किया गया है। तीनों के खिलाफ चार्जशीट लगा दी गई है। 
... और पढ़ें

महोबा: दो माह से नहीं मिला मानदेय, सफाईकर्मी ने किया आत्मदाह का प्रयास

महोबा जिले के नगर पालिका में संविदा पर तैनात सफाई कर्मचारी ने दो माह का मानदेय न मिलने पर आत्मदाह का प्रयास किया। गुरुवार की दोपहर तीन वर्ष की मासूम के साथ नगर पालिका पहुंचे कर्मचारी ने ईओ कार्यालय के बाहर शरीर पर कैरोसिन छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की।

आसपास मौजूद लोगों ने दौड़कर कर्मचारी से माचिस छीन ली। जिससे बड़ी घटना टल गई। बाद में कर्मचारी को जल्द भुगतान कराने का आश्वासन देकर वापस घर भेज दिया गया। शहर के मोहल्ला माथुरनपुरा निवासी विजय कुमार नगर पालिका में ठेकेदारी पर सफाई का कार्य करता है।

विजय का आरोप है कि उसे मई व जून माह का मानदेय नहीं मिला। कई बार अधिकारियों से शिकायत की गई लेकिन भुगतान नहीं हो सका। जिससे परिवार की आर्थिक स्थिति गड़बड़ा गई। गुरुवार की दोपहर वह अपनी तीन वर्ष की मासूम बच्ची भावना के साथ नगर पालिका पहुंचा और मानदेय न मिलने पर आत्मदाह किए जाने की बात चीख-चीखकर कहने लगा।

पहले तो कर्मचारी व अन्य लोग मजाक समझे लेकिन जब उसने अपने सिर में कैरोसिन डाल लिया और जेब से माचिस निकालकर तीली जलाने का प्रयास किया तो मौजूद कर्मचारियों हड़कंप मच गया। कर्मचारियों ने दौड़कर किसी तरह माचिस छीनी और उसे बचाया।

घटना के दौरान लोगों का मजमा लग गया। बाद में सफाई निरीक्षक सुनील राजपूत ने वेतन दिलाने का आश्वासन देेकर काम पर वापस भेज दिया। उधर एसडीएम/नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मोहम्मद अवेश का कहना है कि ठेकेदार के कहने के बाद भी कर्मचारी काम पर नहीं आ रहा था। आत्मदाह का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया है। जांच कराकर मानदेय दिलाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी।
... और पढ़ें

Weather Update: दक्षिणी-पश्चिमी हवाओं के रुख बदलने से बारिश रुकी, मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

चक्रवाती हवाओं के तूफान टायफून इंफा ने मानसूनी हवाओं को अपनी तरफ खींच लिया है। इससे कुछ दिन के लिए बारिश रुक गई है। लेकिन यह तूफान तेजी से समुद्री तल से जमीन पर पहुंचने वाला है। जमीन पर आते ही इसकी ताकत कम हो जाएगी और फिर बारिश होने लगेगी। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के मौसम विभाग प्रभारी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि इसे पहुंचने में दो-तीन दिन लगेंगे। इसके बाद फिर दक्षिणी-पश्चिमी हवाएं बारिश लाएंगी। डॉ. पांडेय ने बताया कि दक्षिणी-पश्चिमी नम हवाएं जिन्हें हिमालय की पर्वतीय श्रंखला की तरफ चलना चाहिए, वे टायफून के खिंचाव से दक्षिणी चीन सागर की तरफ मुड़ गईं। इसके प्रभाव से कानपुर परिक्षेत्र में बारिश थम गई। उन्होंने बताया कि समुद्र की सतह पर चक्रवात टायफून अधिक ताकतवर होता है। जमीन पर आते ही इसकी ताकत घटेगी तो फिर हवाओं का रुख मुड़ जाएगा और बारिश होने लगेगी।
 
... और पढ़ें

उन्नाव: दोस्त के साथ मिलकर पति को दी दर्दनाक मौत, घर की कोठरी में मिला शव, पत्नी गिरफ्तार

दोस्त के साथ मिलकर पत्नी ने पति पर पहले वजनी चीज से हमला कर घायल किया। इसके बाद गला घोटकर हत्या कर दी। पुलिस को कोठरी में शव के पास ही टूटी चूड़ियां मिली। मृतक के बड़े भाई की तहरीर पर पुलिस ने मृतक की पत्नी समेत दो पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।

पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। तलिहई गांव निवासी संतकुमार लोधी (45) मजदूरी कर परिवार चलाता था। गुरुवार सुबह उसका शव घर में पीछे की कोठरी में खून से लथपथ पड़ा मिला। उसकी जबान निकली हुई थी।

आंख के ऊपर किसी धारदार हथियार से हमला किए जाने के निशान व शरीर के अन्य हिस्सों में भी चोटें थीं। मृतक के बड़े भाई कृष्णकुमार लोधी ने पुलिस को बताया कि संतकुमार की पत्नी सोनी की एक अन्य युवक से नजदीकी थी। संतकुमार लगातार इसका विरोध करता था।

आरोप है कि सोनी ने पति को पहले भी कई बार जहर देकर मारने का प्रयास किया। बुधवार शाम मजदूरी करके संतकुमार घर पहुंचा। रात आठ बजे सोनी शौच जाने की बात कह खेत चली गई। दो घंटे बाद घर लौटने पर संतकुमार ने उसे फटकार लगाई।
... और पढ़ें

हमीरपुर: शॉर्ट सर्किट से गिफ्ट सेंटर में लगी आग, दमकल की तीन गाड़ियों ने पाया काबू, चार लोग झुलसे

हमीरपुर जिले में सूफीगंज चौराहे पर स्थित पांच मंजिला मकान में संचालित गिफ्ट सेंटर में गुरुवार रात अचानक आग लग गई। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। आग की भयावहता के बीच गैस सिलिंडर फटने से लोग दहल गए।

धमाके से तीसरी मंजिल की एक दीवार में काफी बड़ा होल हो गया और खिड़कियों के शीशे टूटकर लोगों के ऊपर जा गिरे। तीन गाड़ियों से करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। करीब 20 लाख रुपये के क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है।

शहर के लल्ला बास मिठाई वाले के नाती उत्कर्ष पुरवार का सूफीगंज चौराहे पर पांच मंजिला मकान है। तीसरी मंजिल पर रसोई और बेडरूम है। जिसमें उत्कर्ष अपनी मां रेनू के साथ रहते हैं। जबकि तलघर के ऊपर वाले मंजिल में सेंटर का शोरूम है और अन्य मंजिल पर दुकान का सामान भरा था।

गुरुवार को उत्कर्ष किसी कार्य से शहर से बाहर गए थे। शाम करीब छह बजे उनकी मां रेनू दुकान पर थी। तभी दुकान में आग भड़क उठी। इस पर आसपास के दुकानदारों ने आग बुझाने का प्रयास कर कुछ सामान बाहर निकाला।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us