विज्ञापन
विज्ञापन
गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें
Myjyotish

गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

यूपी: बिकरू कांड में शहीद सिपाही की पत्नी ने लगाया भेदभाव का आरोप, सीएम को पत्र और मेल भेज पूछा ये सवाल

गोरखपुर में हुए मनीष हत्याकांड के बाद उनकी पत्नी मीनाक्षी को केडीए में ओएसडी के पद पर नौकरी दिए जाने के बाद बिकरू कांड में शहीद हुए सिपाही राहुल की पत्नी दिव्या ने भेदभाव का आरोप लगा सीएम को पत्र और मेल भेजा है।

उन्होंने जल्द जवाब न मिलने पर कोर्ट की शरण लेकर ओएसडी पद पर नौकरी मांगने की बात कही। गुरुवार को पुलिस लाइन में स्मृति दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को भी पुलिस विभाग की ओर से की जाने वाली रस्म अदायगी बताई।

दो जुलाई 2020 की रात बिकरू में बदमाशों के हमले में सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीदों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सरकारी नौकरी, पेंशन और आर्थिक मदद का वादा किया था। सीओ देवेंद्र मिश्रा की बेटी को करीब दो माह पूर्व विभाग में ही ओएसडी पद पर नौकरी दे दी गई थी।
... और पढ़ें

कानपुर: भाभी को जिंदा जलाने वाले देवर व भतीजे को उम्रकैद, पांच-पांच हजार रुपये जुर्माना भी लगाया

मकान के बटवारे के विवाद में भाभी को जलाकर मार डालने वाले देवर और उसके बेटे को अपर जिला जज 12 विनय कुमार सिंह ने उम्रकैद और पांच-पांच हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। एडीजीसी शिवभगवान गोस्वामी व ओमेंद्र दीक्षित ने बताया कि ब्रह्मनगर निवासी पवन कुमार गुप्ता और उसके भाई सरवन के बीच मकान के बटवारे को लेकर मनमुटाव चल रहा था।

27 मार्च 2016 की सुबह पवन की पत्नी रेखा आंगन में लगे पेड़ की पत्तियां इकट्ठा कर उसे जला रही थी। तभी सरवन और उसका बेटा अश्वनी आया और गाली-गलौज करते हुए रेखा को आग में धकेल दिया। चीख-पुकार सुनकर पवन और उसके बेटे अमन ने आग बुझाकर उसे अस्पताल में भर्ती कराया जहां नौ अप्रैल को रेखा की मौत हो गई थी।

पवन ने सरवन और अश्वनी के खिलाफ नजीराबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रेखा के मजिस्ट्रेट के सामने मृत्यु पूर्व बयान भी दर्ज हुए थे। पवन और अमन समेत 12 गवाह कोर्ट में पेश किए गए। सबूतों और गवाहों के आधार पर कोर्ट ने सरवन व अश्वनी को सजा सुनाई।
... और पढ़ें

दुनिया भर की कनेक्टिंग फ्लाइट एक नवंबर से, तीनों विमान 180 सीटर होंगे, बुकिंग शुरू

इंडिगो एयरलाइंस की तीन फ्लाइटें बंगलूरू, मुंबई और हैदराबाद के लिए एक नवंबर से चकेरी एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगी। इनका समय और किराया तय हो गया है। इंडिगो एक साथ तीन फ्लाइटों के साथ 180 सीटर के बड़े विमान के साथ कानपुर से शुरुआत कर रही है।

एक नवंबर को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दोपहर पौने दो बजे कानपुर से बंगलूरू की फ्लाइट का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। तीनों इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए शुरू हो रहीं सेवाओं के बाद देश व दुनिया भर के लिए इंडिगो की कनेक्टिंग फ्लाइट से सफर शुरू होगा।

इस संबंध में शुक्रवार को कैंट स्थित कानपुर क्लब में इंडिगो के मुख्य राजस्व अधिकारी संजय कुमार और यूपी, उत्तराखंड के वरिष्ठ प्रबंधक (विक्रय) दीपक खरे ने प्रेस वार्ता कर बताया कि देश के 71 हवाई अड्डों से इंडिगो की सेवाएं हैं।

इंडिगो की सेवाओं के प्रति विश्वसनीयता का ही नतीजा है कि हवाई सैर करने वाले यात्रियों में से देश में 57 फीसदी और प्रदेश में 70 फीसदी की भागीदारी इंडिगो की फ्लाइटें हैं। इस दौरान इंडिगो के विकास, मनीष पुरी, अवध टूर एवं ट्रैवल्स के निदेशक शारिक अलवी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

फर्रूखाबाद: घर में बनी गोभी आलू की सब्जी खाने से हुई पिता-पुत्र की मौत, तीन की हालत गंभीर

फर्रुखाबाद में घर में बनी सब्जी खाने के बाद एक परिवार के पांच लोगों की हालत बिगड़ गई। आननफानन सभी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पिता और छह साल के बेटे को मृत घोषित कर दिया गया। दो बेटियों और एक बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है। 

राजेपुर थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर गढ़िया निवासी इरशाद (45) के घर शनिवार रात गोभी आलू की सब्जी बनी थी। शाम करीब 7:30 बजे परिजनों ने रोटी गोभी आलू की सब्जी के साथ खाई। इसके करीब आधा घंटे बाद परिजनों की हालत बिगड़ने लगी।

इस पर इरशाद (45), उनका पुत्र माजिद उर्फ चूचू (13), पुत्री माजिदा (18), दूसरी पुत्री साजिदा (11) को शहर के  निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सबसे छोटे पुत्र लल्ला (6) को आवास विकास के एक अस्पताल ले जाया गया। इरशाद और लल्ला को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि साजिदा, माजिद और माजिद की हालत गंभीर बनी हुई है।

इरशाद के रिश्तेदार नवाबगंज थाने के गांव वीरपुर नादी निवासी वाजिद खान ने बताया की सब्जी को इरशाद की पत्नी नन्ही बिटिया, पुत्र माजिद और राजदा ने नहीं खाया था। इसलिए वह ठीक है। पिता-पुत्र की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा है।
... और पढ़ें
फूड प्वाइजनिंग से पिता पुत्र की मौत, तीन गंभीर फूड प्वाइजनिंग से पिता पुत्र की मौत, तीन गंभीर

मनीष हत्याकांड: हत्या के चश्मदीद दोस्तों और होटल कर्मचारी को नोटिस, होटल का एक कर्मचारी भी प्रत्यक्षदर्शी

मनीष गुप्ता हत्याकांड के चश्मदीदों को एसआईटी ने बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा है। तीनों चश्मदीद के बयान केस में बेहद अहम हैं। पहले भी उनको बयानों के लिए नोटिस जारी किया जा चुका लेकिन अभी तक उन्होंने बयान दर्ज नहीं कराए हैं। बयान न होने की स्थित में जांच में देरी हो रही है। बर्रा तीन निवासी मनीष गुप्ता 27 सितंबर को गोरखपुर गए थे। वह होटल कृष्णा पैलेस होटल में अपने गुरुग्राम निवासी दोस्त हरवीर सिंह व प्रदीप कुमार के साथ कमरा नंबर 512 में ठहरे थे। रात में पुलिस ने दबिश दी थी। पिटाई से मनीष की मौत हो गई थी। मामले में रामगढ़ताल थाने के इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसकर्मी जेल भेजे जा चुके हैं। वारदात में एसआईटी ने हरवीर सिंह, प्रदीप कुमार व होटल के कर्मचारी आदर्श पांडेय को गवाह बनाया है। ये तीनों घटना के चश्मदीद हैं। ... और पढ़ें

अपहरण: दुकानदार से उलझकर फंस गए अपहर्ता, छात्र भी सकुशल मिला, जानिए कैसे...

कानपुर के पनकी से अगवा 11वीं के छात्र को पुलिस ने शुक्रवार रात चित्रकूट के जंगल से सकुशल ढूंढ निकाला। अपहरण करने वाले दो बदमाशों को भी मौके से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। हालांकि चार बदमाश फरार हैं। बदमाशों ने अपहरण फिरौती वसूलने के लिए किया था, लेकिन एक दुकानदार की सजगता से पुलिस ने 30 घंटे के अंदर बदमाशों को पकड़ लिया।

दरअसल, बदमाशों से मामूली विवाद होने की वजह से दुकानदार ने उनकी स्कार्पियो कार का नंबर नोट कर लिया था। पनकी के कला का पुरवा निवासी दीपेंद्र सिंह का 15 वर्षीय बेटा वैभव उर्फ विभव सिंह 11वीं का छात्र है। पुलिस के मुताबिक गुरुवार शाम वह गंगापुरवा में ट्यूशन पढ़ने गया था लेकिन लौटा नहीं था।

परिजनों ने शुक्रवार को गुमशुदगी दर्ज कराई। डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि सर्विलांस की मदद से बदमाशों की लोकेशन चित्रकूट के बीहड़ में ट्रेस की गई। शुक्रवार रात करीब 10 बजे दबिश देकर बांदा कोतवाली क्षेत्र के जारी गांव निवासी राजबहादुर सिंह चंदेल और उदयभान सिंह को दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि वारदात में चार अन्य साथी भी शामिल हैं।

परिजनों ने खुद तलाशा सुराग, तब हुआ पर्दाफाश 
वैभव के लापता होने की सूचना पुलिस को देने के बाद परिजन खुद तलाश में जुट गए। कोचिंग से लेकर उसके घर तक जाने वाले मार्ग पर खोजबीन शुरू की। तभी पनकी में ही एक गुमटी के बाहर वैभव की साइकिल खड़ी मिली। गुमटी वाले ने बताया कि एक लड़का आया था। उसने कहा था कि आधा घंटे में आकर साइकिल ले जाऊंगा लेकिन वह आया नहीं।
 
... और पढ़ें

दिवाली पर तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेनें: गुजरात, राजस्थान, बिहार, मध्यप्रदेश, पंजाब में काम करने वालों को मिलेगी राहत

दिवाली पर सीटों की मारामारी को लेकर यात्रियों की आसानी के लिए तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का शेड्यूल जारी किया गया है। ये ट्रेनें मुंबई, भागलपुर, मुंबई वाराणसी और कोटा दानापुर के लिए कानपुर सेंट्रल स्टेशन होकर चलेंगी। कई अन्य ट्रेनें भी जल्द शुरू हो जाएंगी। 

ये हैं ट्रेनें
- ट्रेन संख्या 09817 कोटा से दो, पांच और 11 नवंबर की दोपहर 1:40 बजे चलकर रात 2:20 बजे सेंट्रल आएगी। यहां से लखनऊ, प्रतापगढ़, वाराणसी होते हुए दोपहर 3:30 बजे दानापुर पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन दानापुर से शाम 5:40 बजे चलकर सुबह सात बजे कानपुर और शाम 7:30 बजे कोटा पहुंचेगी।

- ट्रेन संख्या 09183 मुंबई सेंट्रल से 27 अक्टूबर, तीन, दस व 17 नवंबर को चलेगी। यह ट्रेन गुरुवार रात 11 बजे चलकर शुक्रवार की रात 2:45 बजे सेंट्रल स्टेशन और दोपहर दो बजे वाराणसी पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन वाराणसी से शुक्रवार की शाम 7:30 बजे चलकर शनिवार रात 1:50 बजे कानपुर सेंट्रल और रविवार की सुबह 7:20 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। 

- ट्रेन संख्या 09185 मुंबई सेंट्रल से 30 अक्टूबर, छह, 13 और 20 नवंबर को प्रत्येक शनिवार की सुबह 11:05 बजे चलकर रविवार की दोपहर 1:05 बजे सेंट्रल आएगी और सोमवार की सुबह दस बजे भागलपुर पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन भागलपुर से मंगलवार की सुबह पांच बजे चलकर बुधवार की रात 3:30 बजे सेंट्रल स्टेशन और गुरुवार की सुबह 7:20 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी।
... और पढ़ें

आई लव यू लिख दी जान: मंगेतर मांग रहा था बाइक और चेन, युवती ने सुसाइड नोट में लिखा- बहुत प्यार करती हूं

Special Train
बांदा के बबेरू कोतवाली क्षेत्र के मुरवल गांव में शुक्रवार की दोपहर युवती ने फांसी लगा ली। हालत गंभीर होने पर परिजन कानपुर ले जा रहे थे। रास्ते में उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि जिस लड़के से शादी तय थी, वह बाइक और चेन की मांग करके बेटी को परेशान किए था। सुसाइड नोट भी मिला है। 

गांव के निजी महाविद्यालय में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा रोशनी (20) पुत्री राजबहादुर पाल ने दोपहर को घर में दुपट्टे से फांसी लगा ली। घर में खेल रही छोटी बहन राधा और पड़ोस की मनीषा ने देख लिया और दोनों ने मिलकर रोशनी को फंदे से नीचे उतारा और पिता को सूचना दी। परिजन उसे एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले आए।

 
... और पढ़ें

यूपी इलेक्शन 2022: भाजपा ने बसपा, कांग्रेस को दिया झटका, छोटे सिंह, गिरीश और महेश भाजपा में शामिल

विरोधी दलों को झटका: इन दो नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

बांदा: ट्रक की टक्कर से गांधी प्रतिमा क्षतिग्रस्त, आक्रोशित कांग्रेसियों ने दिया धरना, नारेबाजी

बांदा जिले में अतर्रा के चौक बाजार में गांधी प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने से कांग्रेसी आक्रोशित हो गए और नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। हंगामा बढ़ता देखकर पुलिस ने समझाकर शांत कराने का प्रयास किया लेकिन कांग्रेसियों ने अराजक तत्वों द्वारा प्रतिमा तोड़ने का आरोप लगा कार्रवाई की मांग की।

इसपर पुलिस अफसरों ने सीसीटीवी फुटेज दिखाकर ट्रक की टक्कर से प्रतिमा टूटने की जानकारी दी तो कांग्रेसियों ने धरना सामाप्त किया। वहीं पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में लिया है। करीब एक घंटा तक धरना प्रदर्शन के चलते अफरा-तफरी का माहौल बना रहा, जिसके चलते पुलिस बल की तैनाती की गई है।
... और पढ़ें

औरैया: गेल पाता में काम करा रही कंपनी के अधिकारियों का अपहरण, मचा हड़कंप

औरैया जिले में गेल पाता पेट्रोकेमिकल संयंत्र में काम कर रही एक मल्टीनेशनल कंपनी के अधिकारियों को ले जा रही कार का बाइक सवारों ने अपहरण कर लिया। दबाव बढ़ने पर तीन घण्टे बाद कार समेत सभी को रामगढ़ के पास आकर छोड़ दिया।

मामले की जानकारी पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। सीओ अजीतमल और सीओ औरैया समेत फफूद, दिबियापुर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह लगभग 8 बजे कंपनी में लगी कार अधिकारियों को लेकर गेल पाता जा रही थी।

बैसुन्धरा और पाता प्लांट के बीच कुछ बाइकों पर सवार दबंगों ने कार को रोक लिया। बाद में कार सवारों को अपहरण करके उन्हीं की कार से बिधूना ले गए। आरोप है कि काम लेने का दबाव बनाने, अपने लोगों को कंपनी में लगवाने एवं रंगदारी मांगने को लेकर अपहरण किया गया। जिन लोगों का अपहरण किया गया उनमें कंपनी के रीजनल चीफ मैनेजर समेत पांच अधिकारी शामिल थे। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

कानपुर: चूहों की कारस्तानी और मरम्मत में लापरवाही से छावनी पुल के रैंप में हुआ गड्ढा

चूहों की ये कारस्तानी जानकर आपको हैरानी होगी। सेतु निगम की तरफ से चार साल पहले खपरा मोहाल रेलवे क्रॉसिंग पर बनाए गए रेलवे ओवर ब्रिज के सेंट्रल स्टेशन की तरफ की रैंप में ढाई महीने पहले बारिश के दौरान पानी के साथ काफी बालू, मिट्टी बह गई थी।

इससे रैंप में किनारे की तरफ गड्ढा हो गया था। मरम्मत के बावजूद दोबारा रैंप में गड्ढा हुआ तो सेतु निगम ने इसकी वजह जानने के लिए शुरुआती जांच कराई, जिसमें पता चला कि चूहों ने रैंप में कई जगह छेद बना लिए थे बारिश के दौरान इनमें पानी भरने के साथ ही बालू बही, जिसकी वजह से पुल के रैंप में किनारे की तरफ गड्ढा हुआ।

सेतु निगम के संयुक्त प्रबंध निदेशक राकेश सिंह ने बताया कि पुल निर्माण के बाद छावनी परिषद को हैंड ओवर कर दिया गया था। अब उन्हें ही मरम्मत कराना है। यदि वह धन देंगे तो सेतु निगम भी मरम्मत कराने के लिए तैयार है।जबकि छावनी परिषद का कहना है कि पुल बनाने वाली निर्माण एजेंसी इसकी मरम्मत कराए।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00