कोहराम : सर्पदंश से महिला समेत दो की मौत, अंधविश्वास में महिला के शव का झाड़फूंक करा रहे परिजन

अमर उजाला नेटवर्क, कौशांबी Published by: इलाहाबाद ब्यूरो Updated Fri, 17 Sep 2021 04:43 PM IST

सार

तीन लोगों की सर्पदंश से परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 
Two including a woman died of snakebite, family members are exorcising the woman's body in superstition
Two including a woman died of snakebite, family members are exorcising the woman's body in superstition - फोटो : KAUSHAMBI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

चायल क्षेत्र में बुधवार रात जहरीले सांप ने एक महिला और किशोर समेत दो लोगों को डस लिया। झाड़फूंक के दौरान दोनों की मौत हो गई। अलग-अलग गांवों में हुई घटना से दोनों परिवारों में कोहराम है। पुलिस ने मृत किशोर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जबकि अंधविश्वास में फंसकर परिजन महिला के शव का झाड़फूंक करा रहे हैं।
विज्ञापन


पिपरी कोतवाली के भीखपुर मेंडवारा निवासी प्यारे लाल की पुत्री रामपति (30) की शादी प्रयागराज के हरवारा गांव में रामबाबू के साथ हुई थी। पति रामबाबू के पैरालाइसेस से पीड़ित होने के बाद रामपति कई साल से पति और बच्चों के साथ आकर मायके में रहने लगी थी। बुधवार की शाम रामपति घर मे बच्चों के साथ सो रही थी तभी कच्चे घर की दीवार से एक जहरीला सर्प अचानक महिला के ऊपर आकर गिर गया।


रामपति होश संभालती तब तक सर्प ने उसके दाहिने हाथ में डस लिया। चीख पुकार सुन जुटे मोहल्ले वाले रामपति को झाड़ फूंक के लिए पास के गांव लेकर पहुंचे, जहां उसकी मौत हो गई। शव में जान डालने के लिए परिजन तांत्रिकों का सहारा लेकर बृहस्पतिवार की देर शाम तक झाड़फूंक कराते रहे।

लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इसी प्रकार चरवा कोतवाली के पहाड़पुर सुधवर गांव में तुलसी के बेटे अंकित (16) को बुधवार शाम जहरीले सर्प ने डस लिया। हालत बिगड़ने पर अंकित को इलाज और झाड़फूंक के लिए तांत्रिक के पास ले जाया गया, जहां कुछ देर के बाद अंकित की मौत हो गई। सूचना के बाद पहुंची इलाकाई पुलिस ने पंचनामा भरकर अंकित के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
Two including a woman died of snakebite, family members are exorcising the woman's body in superstition
Two including a woman died of snakebite, family members are exorcising the woman's body in superstition- फोटो : KAUSHAMBI
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00