बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
अपार धन की प्राप्ति हेतु कामिका एकादशी को कराएँ श्री लक्ष्मी-विष्णु जी का विष्णुसहस्त्रनाम-फ्री, रजिस्टर करें
Myjyotish

अपार धन की प्राप्ति हेतु कामिका एकादशी को कराएँ श्री लक्ष्मी-विष्णु जी का विष्णुसहस्त्रनाम-फ्री, रजिस्टर करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

संभलिए! कहीं फिर देर न हो जाए: श्रीबांकेबिहारी के दर्शन के लिए उमड़े भक्त, कोविड नियमों की उड़ीं धज्जियां

धर्म नगरी वृंदावन में रविवार को भी श्रीबांकेबिहारी के भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। यहां देश भर से आए श्रद्धालु कोविड प्रोटोकॉल के नियमों को ही भूल गए। दर्शन की बेताबी में सोशल डिस्टेंसिंग की तो पूरी तरह से धज्जियां उड़ा दीं। भक्तों की भीड़ से मंदिर के सभी एप्रोच मार्ग जमा हो गए। संकरी गलियों में ज्यादा भीड़ के दबाव ने बच्चे और वृद्धजनों में घबराहट फैला दी। परिजन उन्हें किसी तरह भीड़ से बचाते नजर आए। कोविड की तीसरी लहर दस्तक दे रही है। नए केस सामने आ रहे हैं। इसी दरम्यान पिछले कुछ दिनों में ही वृंदावन आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में भी तेजी के साथ इजाफा हो रहा है। एनसीआर के साथ हरियाणा, उत्तराखंड और पंजाब से बड़ी संख्या में लोग यहां दर्शन को आ रहे हैं। इससे दर्शन को लेकर पिछले कई दिनों से मारामारी मच रही है। इसे लेकर न मंदिर प्रबंधन गंभीर है और न जिला व पुलिस प्रशासन।  ... और पढ़ें
श्रीबांकेबिहारी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़ श्रीबांकेबिहारी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

मथुरा में वैश्य एकता परिषद की बैठक: अध्यक्ष समुंत गुप्ता ने कहा-105 वैश्य बहुल विधानसभा क्षेत्रों में उतरेंगे प्रत्याशी

अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद की राष्ट्रीय एवं प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को भगवान श्रीकृष्ण की लीला भूमि में हुई। इसमें वैश्य नेतृत्व ने वैश्य बाहुल्य 105 क्षेत्रों से विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी उतारने का फैसला किया। इसके अलावा कार्यकारिणी ने कई और राजनीतिक एवं सामाजिक फैसले भी लिए। राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमंत गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज को राजनीतिक में अपनी भागीदारी चाहिए।
रविवार को आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमंत गुप्ता ने बताया कि वैश्य समाज पैसा भी देता है और टैक्स भी। लेकिन उसे राजनीतिक भागीदारी नहीं मिल पाती है। लेकिन 2022 के चुनावों में ऐसा नहीं होगा। कोई भी राजनीतिक दल वैश्य समाज को लेकर गलतफहमी में न रहे। इस भागीदारी के लिए राजनीतिक जन जागरण यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया है। यह यात्रा 12 दिसंबर से प्रारंभ होकर 16 जनवरी को लखनऊ में वैश्य महाकुंभ के साथ समापन होगी। इस मौके पर जीएसटी में संशोधित की मांगें भी केंद्रीय राज्यमंत्री निरंजन ज्योति के समक्ष रखीं। 

वैश्यों को नजरअंदाज नहीं कर सकता है कोई दल: निरंजन ज्योति
केंद्रीय राज्य मंत्री निरंजन ज्योति ने कहा कि वैश्य समाज राजनीतिक भागीदारी के लिए प्रमुख समाज है। जो भी राजनीतिक दल वैश्यों से अपने को दूर करेगा उस दल को उसका खामियाजा उठाना पड़ेगा। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समाज का गौरव बताया। प्रदेश के नगर विकास राज्य मंत्री महेश गुप्ता ने कहा कि वैसे समाज मेरे लिए सर्वोपरि है। वैश्य समाज के हर दुख सुख में उसके साथ में हूं। 
राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय प्रधान महासचिव विनय अग्रवाल ने कहा कि राजनीतिक भागीदारी के लिए वैश्य एकता परिषद आवाज बुलंद करने का कार्य करेगा। अधिवेशन में राष्ट्रीय संगठन मंत्री हरिओम अग्रवाल, प्रदेश अध्यक्ष रामकिशन अग्रवाल, राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमल किशोर वार्ष्णेय, जिलाध्यक्ष अशोक खंडेलवाल जिला महामंत्री ऋषि गुप्ता, आदि वैश्य भामाशाह मौजूद रहे।

मथुरा में बसपा का प्रबुद्ध सम्मेलन: ब्रज में बोले सतीश मिश्र- मंदिरों पर कब्जा कर रही भाजपा, ब्राह्मणों का हो रहा उत्पीड़न
... और पढ़ें

ब्रज में बाढ़ के हालात: उफान पर बह रहीं यमुना-चंबल, मथुरा के घाट डूबे, आगरा के खेतों में भरा पानी

ब्रज में यमुना उफान पर बह रही है। चार दिन पहले हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से 1.20 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया था। शनिवार को फिर हाथिनी कुंड से 31122 क्यूसेक और ओखला बैराज से 3,780 क्यूसेक पानी यमुना में छोड़ा गया। इससे यमुना उफान पर आ गई है। इससे आगरा और मथुरा जिले के तटवर्ती इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। इसे देखते हुए सिंचाई विभाग की टीमें अलर्ट हो गई हैं। 

संबंधित खबर- 
चंबल के तेज बहाव में बहने लगा पैंटून पुल: नदी के बीचोंबीच फंसे कई कर्मचारी, ऐसे किया गया रेस्क्यू

उधर, राजस्थान, मध्यप्रदेश में हुई बारिश से एक बार फिर चंबल नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा है। शनिवार को चंबल नदी 117.50 मीटर जलस्तर पर बह रही थी। रात को फिर से जलस्तर में बढ़ोतरी होने लगी। पिनाहट घाट पर चंबल नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ता हुआ रविवार सुबह 10 बजे तक 120.40 पहुंच गया है। 
... और पढ़ें

मथुरा में बसपा का प्रबुद्ध सम्मेलन: ब्रज में बोले सतीश मिश्र- मंदिरों पर कब्जा कर रही भाजपा, ब्राह्मणों का हो रहा उत्पीड़न

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी। उसका गठबंधन जनता के साथ हो गया है। यह कहना है बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र का। उन्होंने शनिवार को मथुरा के गोवर्धन में आयोजित बसपा के प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित किया। 

प्रबुद्ध सम्मेलन में बसपा महासचिव सतीश मिश्र भाजपा सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार भ्रष्टाचार-लूट जैसी घटनाओं पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। आज भी महिलाओं के साथ उत्पीड़न हो रहा है। हत्याएं हो रही हैं। डकैती हो रही है, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर पा रही है।  

उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक ओर जहां देश की तमाम बड़ी संस्थाएं और कंपनियों को अडानी-अंबानी जैसे व्यापारियों के हाथों बेचने का काम किया है, वहीं दूसरी ओर मंदिर और मठों पर कब्जा करने में लगी हुई है। किसानों की आवाज दबाई जा रही है। काले कानून बनाकर आम जनता और किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। 
... और पढ़ें

बांकेबिहारी के दर पर बसपा महासचिव: सतीश मिश्रा ने परिवार के साथ किए ठाकुरजी के दर्शन

बसपा महासचिव सतीश मिश्र
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के महासचिव सतीश मिश्रा शनिवार को वृंदावन पहुंचे। यहां उन्होंने परिवार के साथ ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन किए और मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद वह गोवर्धन में आयोजित बसपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में भाग लेने के लिए रवाना हो गए। 

शनिवार को मथुरा पहुंचे बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा ने सबसे पहले वृंदावन के बांकेबिहारी मंदिर में ठाकुरजी के दर्शन किए। इस दौरान सेवायत गोस्वामीजनों ने उन्हें भगवान का अंगवस्त्र और प्रसाद भेंट किया। 

बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सतीश मिश्रा ने कहा कि बसपा पूरे उत्तर प्रदेश में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन कर रही हैं। जिस तरह से ब्राह्मण समाज आतंकित और प्रताड़ित है, इसके लिए उनके बीच जा कर उनकी बात सुन रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज का मान, सम्मान छीन लिया गया है। उसको वापस दिलाने के लिए सम्मेलन कर रहे हैं। इसके बाद उनका काफिला गोवर्धन में आयोजित सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए रवाना हो गया।
... और पढ़ें

मथुरा में यमुना में डूबे चार किशोर: भाइयों समेत तीन की मौत, गोताखोरों ने एक को बचाया

मथुरा के सदर बाजार क्षेत्र के गोकुल बैराज पर यमुना में नहाने गए सगे भाइयों समेत तीन किशोरों की डूबकर मौत हो गई, जबकि एक को बचा लिया गया। शुक्रवार को दो किशोरों के डूबने की सूचना थी, लेकिन देर रात पता चला कि यमुना में चार किशोर डूबे हैं। 

मौसम खराब होने के कारण रात में गोताखोरों को रेस्क्यू बंद करना पड़ा। शनिवार की सुबह रेस्क्यू करके तीनों के शव निकाल लिए गए। इसके बाद तीनों के शव पंचनामा भरकर परिजनों को सौंप दिए गए। शव मिलते ही मृतकों के परिवारों में कोहराम मच गया। 

थाना सदर बाजार के जाटव मोहल्ला (औरंगाबाद) निवासी प्रमोद (12) पुत्र अनिल, रेहान (13), सोफियान (12) पुत्र सलीम और कमल किशोर (13) पुत्र बैजनाथ शुक्रवार को नहाने के लिए गोकुल बैराज पर गए थे। यहां वह यमुना में नहाने लगे।  
... और पढ़ें

मथुरा: फिर से जांच के लिए विद्यालय पहुंचेगी टीम

Election
  • Downloads

Follow Us